Agra  

(Search results - 55)
  • undefined

    NewsJun 8, 2020, 8:37 AM IST

    यूपी में एक ही दिन में आए कोरोना के 433 नए मामले, 10,536 पहुंची संक्रमितों की संख्या

    यूपी सरकार के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राज्य में कोरोना के मामले बढ़े हैं। लेकिन राज्य स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या में भी लगातार इजाफा हो रहा है। राज्य में कुल मामले अब तक 10536 आए हैं। राज्य में 30 लाख प्रवासियों के आने के बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ी है।

  • <p>यूपी के अपर मुख्य सचिव, वित्त विभाग संजीव मित्तल की तरफ से प्रदेश के सभी अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव, सचिव और सभी विभागाध्यक्षों को निर्देश जारी किए हैं। इन निर्देशों में कहा गया है कि प्रदेश में लॉकडाउन घोषित होने से सरकार के राजस्व में अप्रत्याशित कमी आई है। कोरोना महामारी की रोकथाम और जनहित के अन्य कार्यों के लिए संसाधनों की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित किया जाना आवश्यक है। इस स्थिति में वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं।&nbsp;</p>

    NewsMay 19, 2020, 12:03 PM IST

    योगी आदित्यनाथ ने जाने कैसे दिया ड्रैगन को बड़ा झटका, मुंह से निकाल लाए अरबों का निवेश

    भारत की जूता निर्यातक कंपनी आई ट्रैक और जर्मनी की कंपनी कासा ऐवर जिम्ब के बीच कारोबारी करार हुआ है। इसके मुताबिक ऐवर जिम्ब भारत में अपने कारोबार को स्थापित करेंगी और इसके लिए कंपनी ने प्लांट को लगाने के लिए आगरा को चुना है। असल में उत्तर प्रदेश के आगरा को फुटवेयर इंडस्ट्री का हब माना जाता है और देश और दुनिया की कई बड़ी कंपनियां ब्रांड आगरा में प्रोडक्शन कर रही है।

  • <p>bihar police with dm</p>

    NewsMay 10, 2020, 7:18 PM IST

    यूपी-राजस्थान बार्डर पर प्रवासियों को बार्डर पार करा रही है राजस्थान पुलिस

    जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश और राजस्थान के पुलिसकर्मियों के बीच रविवार को मथुरा सीमा झड़प भी हुई और इसमें यूपी पुलिस के दो पुलिस अफसर घायल हो गए। राजस्थान पुलिस प्रवासियों को यूपी की सीमा में प्रवेश करा रही थी और पुलिस इसका विरोध कर रहे थे। हालांकि राज्य प्रवासियों की वापसी हो गई है और राज्य सरकार ने कहा कि पंजीकरण के जरिए ही राज्य में प्रवासियों की वापसी होगी।

  • <p>सरकार ने यह भी साफ कर दिया है कि जनसुनवाई पोर्टल पर किये गए पंजीकरण को यात्रा की अनुमति नहीं समझा जाए। सक्षम स्तर से अनुमति मिलने पर आवेदक को इस बारे में सूचना दी जाएगी।</p>

    NewsMay 6, 2020, 11:59 AM IST

    यूपी के पांच जिले बने बड़े कोरोना हॉटस्पॉट

    राज्य में पिछले दो दिनों में 13 लोगों की मौत कोरोना से हुई है। जानकारी के मुताबिक आगरा में छह,झांसी में दो फिरोजाबाद, बिजनौर और मैनपुरी में 1-1 मरीज की मौत कोरोना से हुई है वहीं आगरा में अब तक सबसे ज्यादा 16 मौतें कोरोना से हुई है।

  • <p>कोरोना वायरस का कहर दुनिया के शक्तिशाली देशों अमेरिका, ब्रिटेन, फ्रांस, जर्मनी, स्पेन और इटली जैसे देशों पर है। यहां अब तक कोरोना से निपटा नहीं जा सका है। ऐसे में चीन सभी की नजरों में आ गया है।&nbsp;</p>

    NewsMay 2, 2020, 8:35 PM IST

    देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या पहुंची 37,776, 10 हजार मरीज हुए ठीक

    स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश भर में कोरोना संक्रमण के सक्रिय मामलों की 26,535 तक पहुंच गई है जबकि 10,017 मरीज संक्रमण से ठीक हो चुके हैं और अस्पतालों से डिस्चार्च हो चुके हैं। वहीं देश में शुक्रवार को कोरोनोवायरस पॉजिटिव की संख्या 37,776 तक पहुंच गई है जबकि संक्रमण से मरने वालों की संख्या 1,223  हो गई।
     

  • undefined

    NewsApr 26, 2020, 7:54 PM IST

    यूपी का ये शहर बन सकता है 'वुहान', मेयर ने सीएम को लिखी चिट्ठी

    देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 26,496 तक पहुंच गई है। जबकि 5,804 मरीज ठीक हो गए हैं उन्हें अस्पतालों से छुट्टी दी जा चुकी है जबकि देश भर में कोरोना से  824 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं उत्तर प्रदेश कोरोना संक्रमण के 1525 मामले सामने आ चुके हैं और राज्य के कुल 58 जिले कोरोना संक्रमण से प्रभावित हैं। राज्य में लखनऊ, कानपुर, मुरादाबाद समेत कई जिलों में लगातार कोरोना संक्रमण के मामले आ रहे हैं।

  • उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद एक कोरोना वारियर्स की तरह काम कर रहे हैं। सीएम लगातार टीम-11 व जिलों के अधिकारियों के साथ बैठकें कर हालात की समीक्षा कर रहे हैं। वह किसी भी कीमत पर कहीं भी हालात बिगड़ने नहीं देना चाहते। इसके लिए वह रोज अधिकारियों को कड़े दिशानिर्देश दे रहे हैं।

    NewsApr 9, 2020, 9:13 PM IST

    ताजनगरी में कोरोना के 19 नए मामले, 84 पहुंची संक्रमितों की संख्या

    गुरुवार को जिले में 19 नए मामले सामने आने के बाद कोरोना के मामलों की संख्या 84 हो गई है। इसमें से पांच लोग तब्लीगी जमात के सदस्य हैं। जबकि छह लोग अस्पताल से जुड़े थे, जहां पर एक संक्रमित मरीज का इलाज किया जा रहा था। जिला मजिस्ट्रेट प्रभु एन सिंह ने कहा कि गुरुवार को आगरा में 22 हॉटस्पॉट की पहचान और सील कर दिया गया है। 

  • थाईलैंड की हेल्थ वर्कर्स महिला पुलिसकर्मियों और अन्य लोगों की जांच करते हुए।

    NewsMar 3, 2020, 2:41 PM IST

    जानें क्यों अलर्ट में है ताजनगरी आगरा

    उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने प्रमुख पर्यटन केंद्र आगरा में कोरोना वायरस को लेकर अलर्ट जारी किया है।  सरकार ने आगरा के होटलों और पर्यटन स्थलों को निर्देश दिया है कि वे इटली, ईरान और चीन से आने वाले पर्यटकों की जानकारी सीएमओ कार्यालय तुरंत उपलब्ध कराएं।

  • नितिन ने कहा, मेलानिया ट्रम्प ने ताजमहल की कारीगरी को लेकर जानकारी हासिल की। उन्होंने पूछा कि उस समय जो पेटिंग बनाई गई थी वह अभी तक कैसे चल रही है? तब मैंने उन्हें बताया कि यह पेटिंग नहीं यह जितनी भी दिख रही है, यह सब पत्थरों में की गई कारीगरी है, जिस पर नगीने जड़े हुए हैं।

    NewsFeb 24, 2020, 7:22 PM IST

    कुछ यूं किया ट्रंप परिवार ने ताजमहल का दीदार, ये थी कुछ खास तैयारियां

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आज अपने परिवार के साथ ताजमहल का दीदार किया। ट्ंप के साथ उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप भी थी। वहीं उनकी बेटी और उनके दामाद ने भी ताजमहल को देखा। ट्रंप ने ताजमहल की जमकर तारीफ की। ताजमहल को देखकर ट्रंप ने भारत के लोगों का शुक्रिया अदा किया। आगरा में कैमरे में कैद हुई ट्रंप और उनके परिवारी की तस्वीरें और देखें किस तरह हुआ था आगरा में उनका स्वागत।

  • Trump Tajmahal

    NewsFeb 24, 2020, 6:17 PM IST

    ताजमहल में कुछ ऐसी तस्वीरें ली अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और प्रथम महिला मेलानिया ट्रम्प ने

    आज 3:30 बजे आगरा पोहंचे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और शाम 5 बजे वे ताजमहल पहुंचे। ताजमहल में कुछ ऐसी तस्वीरें ली अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और प्रथम महिला मेलानिया ट्रम्प ने।  

  • undefined

    NewsFeb 24, 2020, 4:42 PM IST

    कुछ इस तरह स्वागत किया योगी के शहर ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का

    देखिये किस तरह उत्तर प्रदेश में स्वागत किया योगी आदित्यनाथ ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और प्रथम महिला मेलानिया ट्रम्प और इवांका ट्रम्प का।

  • undefined

    NewsFeb 24, 2020, 7:06 AM IST

    अमेरिकी राष्ट्रपति की यात्रा के लिए तैयार है भारत, आज ताजनगरी पहुंचेगे ट्रंप

    आगरा संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और उनके परिवार के लिए तैयार है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और उनका परिवार आगरा में एक घंटे तक रहेगा। आगरा में उनका स्वागत राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे। ट्रंप के आगमन को लेकर आगरा के खेरिया हवाई अड्डे से ताजमहल के पूर्वी गेट तक की 10 किलोमीटर की दूरी में पाँच दिनों में से सफाई और सौंदर्यीकरण अभियान चलाया गया है।

  • undefined

    NewsFeb 18, 2020, 9:22 AM IST

    आगरा एक्सप्रेस वे बना मौत एक्सप्रेस: 24 घंटे में दूसरा एक्सीडेंट, छह लोगों की मौत

    जानकारी के मुताबिक कानपुर के बिल्हौर स्थित मकनपुर कस्बे में सोमवार देर रात एक अनियंत्रित रोडवेज बस ने एसयूवी कार की टक्कर मार दी। टक्कर इतनी भीड़ण थी कि इस हादसे में छह लोगों की मौत हो गई जबकि 20 लोग घायल हुए हैं। फिलहाल पुलिस टक्कर की जांच कर रही है। बिहार स्टेट ट्रांसपोर्ट की वॉल्वो बस आगरा से 40 यात्रियों को लेकर मुजफ्फरपुर  की तरफ जा रही थी और वहीं लखनऊ से तेज रफ्तार एसयूवी कार दिल्ली की ओर जा रही थी।

  • car accident

    NewsFeb 16, 2020, 9:56 PM IST

    आगरा एक्सप्रेस-वे पर ट्रक और वैन में भिड़ंत, 7 लोग जिंदा जले

    उन्नाव टोल प्लाजा के पास ही ये टक्कर हुई। जिसमें सातों लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। करीब एक घंटे के रेस्क्यू आपरेशन के बाद पांच शव बाहर निकाले जा सके। जबकि दो शव वैन में ही फंसे रहे और कार कटर को बुलाकर वैन को काटा गया और उसके बाद दो शवों को बाहर निकाला गया। इस घटना के बाद ट्रक चालक मौके से फरार हो गया। जिसको पकड़ने के लिए पुलिस की टीम लगी हुई हैं।

  • बता दें कि यह हादसा रीवा जिले के गुढ थानान्तर्गत वाईपास पर हुआ। एक्सीडेंट इतना जबरदस्त था कि बस और ट्रक को JCB मशीन से पीछा किया गया।

    NewsFeb 13, 2020, 7:06 AM IST

    आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे में बस और ट्रक के बीच टक्कर 16 की मौत, 35 घायल

    पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक फिरोजाबाद के भदान गांव के पास दिल्ली से मोतिहारी जा रही बस अचानक बेकाबू हो गई और सड़क पर खड़े ट्रक से भिड़ गई। जिसमें मौके पर ही 13 मौत हो गई जबकि 15 लोग घायल हो। दोनों के बीच टक्कर इतनी जबरसदस्त थी कि बस के आगे का हिस्सा पूरी तरह से ध्वस्त हो गया।