American  

(Search results - 47)
  • undefined

    News29, Jan 2020, 6:59 AM IST

    ईरान ने लिया है सुलेमानी की मौत का बदला, अफगान प्लेन क्रैश में मारे गए हैं अमेरिकी एजेंट!

    सोमवार को ही अफगानिस्तान के गजनी प्रांत में अमेरिका का मिलिटरी जेट क्रैश हो गया था। हालांकि पहले कहा जा रहा था कि ये एक यात्री विमान है और इसे तालिबान ने मार गिराया है। लेकिन बाद में ये पुष्टि हुई कि ये अमेरिकी मिलिटरी का विमान था। अब ईरानी मीडिया में दावा किया जा रहा है कि क्रैश विमान में ईरानी कमांडर कासिम सुलेमानी को मारे जाने की योजना बनाने वाले सीआईए का एक एजेंट भी था।

  • ইরান প্লেন দুর্ঘটনা

    News13, Jan 2020, 8:25 AM IST

    ईरान ने फिर अमेरिकी ठिकाने पर दागे रॉकेट, चार ईराकी सैनिक घायल

    ईरान लगातार अमेरिकी सैन्य ठिकानों को  निशाना बना रहा है। पिछले हफ्ते भी उसने इराक में स्थित अमेरिकी सैन्य ठिकानों को निशाना बनाते हुए रॉकेट दागे थे। हालांकि अभी तक अमेरिका को किसी भी तरह जान माल का नुकसान हुआ है। लेकिन ईरान इन हमलों के जरिए अमेरिका को ये अहसास करा रहा है कि वह आसानी से पीछे नहीं हटने वाला है। 

  • qassem soleimani

    News3, Jan 2020, 8:41 AM IST

    अमेरिका ने दूतावास पर हमले का लिया बदला, हमले में ईरान के सबसे ताकतवर कमांड की मौत

    अमेरिका ने बगदाद स्थित अमेरिकी दूतावास पर हमले के बाद ये कदम उठाया है। हालांकि अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पहले ही कह दिया था कि दूतावास पर हमले की कीमत ईरान और इराक को चुकानी पड़ेगी। इसके बाद अमेरिकी एयरफोर्स ने बगदाद एयरपोर्ट पर एयरस्ट्राइक की है। अमेरिकी एयरफोर्स ने एयरपोर्ट पर करीब 3 मिसालें दागी हैं।

  • azhar-masood

    News10, Dec 2019, 9:14 AM IST

    पाकिस्तान की बढ़ी मुश्किलें, अमेरिका में पूर्वसैन्यकर्मी और अमेरिकी कर रहे हैं टेरर स्पॉन्सर देश घोषित करने की मांग

    असल में पाकिस्तान आर्थिक सहायता के तौर पर पहले से मुसीबत में घिरा हुआ है। आस्ट्रेलिया ने पहले ही पाकिस्तान को आर्थिक सहायता देना बंद कर दिया है। जबकि जापान फ्रांस समेत कई यूरोपीय देश पाकिस्तान को पहले ही आतंकी शिविरों को बंद करने के लिए अल्टीमेटम दे चुके हैं। हालांकि अमेरिका ने पहले ही पाकिस्तान के खिलाफ कड़ा रूख अपनाया हुआ है। 

  • undefined

    News28, Oct 2019, 9:38 AM IST

    मरने से पहले कायर बगदादी ने तीन बच्चों को बनाया था ढाल, लेकिन मारा गया

    अमेरिकी सैनिकों ने बगदादी को उसी स्टाइल में मारा है। जिस स्टाइल से उन्होंने ओसामा बिन लादेन को मौत के घाट उतारा था। इसके लिए एक विशेष ऑपरेशन चलाया गया। जिसके बाद अमेरिकी सैनिकों ने दुनिया के मोस्ट वॉटेड आंतकी को मार गिराया है।  अमेरिकी सेना के मुताबिक बगदादी को उत्तर पश्चिमी सीरिया में एक ऑपरेशन में खत्म कर दिया है।

  • undefined

    News17, Oct 2019, 8:35 AM IST

    उबर बाइक चालक ने की अमेरिकी लड़की से छेड़छाड़, पीएमओ में शिकायत न करने के लिए गुहार लगाते रहे पुलिसकर्मी

    अमेरिका की रहने वाले एक लड़की लखनऊ में रहकर फेलोशिप रह रही है। यहां पर एक एनजीओं में काम भी करती है। लिहाजा उसने बुधवार को सुबह उबर एप के जरिए बाइक को बुक किया। इसके बाद बाइक आई। इसके बाद सिकंदरबाग इलाके से उबर बाइक चालक उसे पिकअप किया। लेकिन थोड़ा आगे जाते ही बाइक चालक ने अमेरिकी लड़की से छेड़छाड़ व अश्लील हरकतें शुरू कर दी। हालांकि लड़की ने इसका विरोध किया। लेकिन चालक नहीं माना।

  • undefined

    World8, Oct 2019, 4:23 PM IST

    अंतहीन युद्ध लड़ रही अमेरिकी सेना की वापसी चाहता हूं : ट्रंप

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वह अंतहीन युद्ध लड़ रही अमेरिकी सेना को वापस बुलाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि 2016 में राष्ट्रपति पद के चुनाव के दौरान उन्होंने जो वादे किए थे, उनमें से यह भी एक था।

  • undefined

    World22, Sep 2019, 9:11 AM IST

    'हाउडी मोदी' के लिए अमेरिका पहुंचे प्रधानमंत्री, जाते ही शुरु कर दिया काम

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अमेरिका के ह्यूस्टन पहुंच चुके हैं। लेकिन कई घंटों की यात्रा के बाद वहां पहुंचते ही पीएम मोदी ने तुरंत काम काज शुरु कर दिया। उन्होंने भारतीय अमेरिकी समुदाय के कई लोगों से मुलाकात की और बड़े व्यापारिक समझौते पर दस्तखत भी किया। 
     

  • Ivanka trump

    World19, Sep 2019, 5:36 PM IST

    अमेरिकी राष्ट्रपति की बेटी इवांका ट्रंप की हॉट तस्वीरें, जिनके फिगर के दीवाने हैं खुद उनके पिता

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप के नाम से तो आप वाकिफ होंगे। लेकिन क्या आप जानते हैं कि उनकी गिनती अमेरिका की सबसे अमीर महिलाओं में होती है। वो इतनी खूबसूरत और स्टाइलिश हैं कि हॉलीवुड की सुंदरियां उनके सामने फीकी पड़ जाती हैं। खुद उनके पिता डोनाल्ड ट्रंप ने 2006 में बयान दिया था कि इवांका का फिगर इतना जबरदस्त है कि वो अगर उनकी बेटी नहीं होती  तो वो उन्हें डेट पर ले जाते। आईए आपको भी दिखाते हैं इवांका का जलवा-- 
     

  • American stand on india pakistan tension

    News10, Sep 2019, 1:50 PM IST

    भारत पाक के बीच तनाव पर यह है अमेरिका का रुख

    भारत पाकिस्तान के बीच कश्मीर को लेकर तनाव गहराता जा रहा है। लेकिन इसे लेकर अमेरिका का रुख बड़ा दिलचस्प रहा। पहले तो उसने कश्मीर पर मध्यस्थता की इच्छा जाहिर की लेकिन बाद में पीएम मोदी से मुलाकात के बाद अपने पुराने स्टैण्ड से पलट गया। जिससे पाकिस्तान को करारा झटका लगा।

  • Donald Trump

    News9, Sep 2019, 10:34 AM IST

    अब और अमेरिकी मरेंगे, तालिबान ने शांति वार्ता टूटने के बाद दी धमकी

    अमेरिका और तालिबान के बीच शांति वार्ता चल रही थी। लेकिन शनिवार को अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक बम विस्फोट हुआ और इसमें एक अमेरिकी सैनिक के साथ ही 12 लोगों की मौत हो गई। इस बम विस्फोट की जिम्मेदारी तालिबान ने ली थी। इसके बाद अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने तालिबान से हो रही वार्ता को रद्द कर दिया। 

  • Now Pakistan will get water, know what should be the plan of Modi government

    News30, Aug 2019, 8:29 AM IST

    अमेरिकी थिंक टैंक ने भी माना पाकिस्तानी सेना के हाथ की कठपुतली हैं इमरान

    अमेरिकी सांसदों के एक दल के लिए लिए इस रिपोर्ट को द्विदलीय कांग्रेशनल रिसर्च सर्विस (सीआरएस) ने तैयार किया है। इस रिपोर्ट में साफ कहा गया है कि इमरान पाकिस्तानी सेना और वहां की खुफिया एजेंसी के प्रभाव में है। पिछले एक साल के दौरान सेना का प्रभाव देश की विदेश और रक्षा से संबंधित नीतियों पर बरकरार रहा है। इस रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि इमरान को सत्ता में लाने के लिए सैन्य गठजोड़ ने नवाज शरीफ को सत्ता से बाहर करने में अहम भूमिका निभाई।

  • modi trump biaritz

    World26, Aug 2019, 4:50 PM IST

    पीएम मोदी ने डोनाल्ड ट्रंप से मनवा ली भारत के हित की सभी बातें

    फ्रांस के बिआरित्ज में जी-7 की बैठक के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच की वार्ता पर सबकी निगाहें थी। लेकिन इस बातचीत के बाद प्रेस वार्ता में चर्चा के सारे बिंदु विस्तार से समझाए गए तो पाकिस्तानियों ने एक बार फिर माथा पीट लिया होगा। क्योंकि वार्ता के बागद राष्ट्रपति ट्रंप पूरी तरह पीएम मोदी के रंग में रंगे हुए नजर आए। उन्होंने वही बातें कही जो भारत के पक्ष की थीं। बैठक के बाद प्रेस वार्ता के दौरान दोनों नेताओं की केमिस्ट्री देखने लायक थी। 
     

  • जम्मू कश्मीर मामले पर एक बार फिर डोनाल्ड ट्रंप ने बयान दिया है

    News24, Aug 2019, 8:23 AM IST

    ट्रंप ने जिस महिला मुस्लिम सांसद पर सगे भाई से शादी करने का लगाया था आरोप, अब उस पर इजरायल ने लगाया प्रतिबंध

    असल में डोनाल्ड ट्रंप ने पिछले दिनों उमर पर व्यिक्तिगत टिप्पणी की थी। ट्रंप ने कहा कि उमर ने अपने भाई को अमेरिका में एंट्री कराने के लिए उससे शादी कर ली। ट्रंप ने कहा कि इस बारे में उन्हें  ज्यादा नहीं मालूम लेकिन ऐसी चर्चाएं आम हैं। इसके लिए उन्हें जवाब देना चाहिए। ट्रंप का आरोप है कि उमर अमेरिका में रहने के बावजूद अमेरिका को नापसंद करती है। उमर सोमालिया मूल की है और 17 साल की उम्र से वह अमेरिका में निवास कर रही हैं और ट्रंप विरोधी माना जाती हैं।

  • modi trump

    World22, Aug 2019, 2:56 PM IST

    भारत को अफगान युद्ध में उलझाना चाहते हैं अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप

    अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप ने अफगानिस्तान से आईएस के खात्मे के लिए भारत सहित कई देशों से सहयोग की मांग की है। उनके कहने का मतलब था कि जिस तरह आईएस अफगानिस्तान में खतरनाक तरीके से अपनी पहुंच बढ़ाता जा रहा है, उन परिस्थितियों को देखते हुए इस इलाके के देशों को उसके खिलाफ कार्रवाई की शुरुआत करनी चाहिए।