Congress Bjp  

(Search results - 104)
  • undefined

    NewsJun 9, 2020, 11:29 AM IST

    उपचुनाव के लिए कांग्रेस एमपी में तैयार कर रही 'चक्रव्यूह'

    राज्य में होने वाले उपचुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने प्रभारियों ऐलान कर दिया है। भाजपा राज्य की सभी 24 सीटों को जीतने की रणनीति के तहत काम कर रही है। वहीं राज्य में कांग्रेस भी पीछे नहीं है। कांग्रेस खासतौर से सिंधिया के गढ़ में पार्टी को मजबूत कर रही है। इसी के तहत पिछले दिनों कांग्रेस ने सिंधिया के गढ़ में नए जिलाध्यक्षों की नियुक्ति जातिगत आधार पर की।

  • <p>जब हमने इस वेबसाइट से जुड़ी जानकारी निकलाने की कोशिश की तो मालूम पड़ा&nbsp;इंडिया न्यूज एक पॉलिटिकल व्यंग्य की साईट है। यहां व्यंग के साथ राजनीतिक खबरें पोस्ट की जाती हैं सिंधिया वाली खबर भी एक&nbsp;पॉलिटिकल सटायर था..जिसका हकीकत से कोई वास्ता नही है।</p>

    NewsJun 6, 2020, 12:58 PM IST

    सिंधिया का खेल बिगाड़ने के लिए 'विभीषण' तलाश रही है कांग्रेस

    राज्यसभा की तीन सीटों पर होने चुनाव में भाजपा आसानी से दो सीटों पर जीत हासिल कर सकती है। जबकि कांग्रेस एक सीट पर जीत हासिल करेगी। वहीं कांग्रेस ने मैदान में दो प्रत्याशियों को उतारा है।  हालांकि संख्या बल के आधार पर कांग्रेस एक ही सीट जीत सकती। वहीं फिलहाल कांग्रेस भाजपा के प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया की राह में मुश्किलें पैदा करने की  तैयारी में है।

  • <p><strong>ये निकला नतीजा</strong></p>

<p>&nbsp;</p>

<p>सोशल मीडिया पर किया जा रहा यह दावा गलत है कि सिंधिया मध्य प्रदेश सरकार की कैबिनेट में जगह नहीं मिलने से नाराज हैं और बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में लौटना चाहते हैं।&nbsp;</p>

    NewsMay 25, 2020, 8:34 AM IST

    जानें क्यों कांग्रेस सिंधिया को बता रही है 'गायब'

     असल में राज्य में कांग्रेस की सरकार को गिराने में सिंधिया की अहम भूमिका रही और सिंधिया समर्थक 22 विधायकों ने कांग्रेस से इस्तीफा दिया। जिसके बाद राज्य की कमलनाथ सरकार गिर गई। फिलहाल कांग्रेस सिंधिया के खिलाफ मोर्चा जारी रखना चाहती है।  

  • undefined

    NewsApr 6, 2020, 3:07 PM IST

    कर्नाटक में सिद्धारमैया ने कहा कि सीएम किसानों और मजदूर वर्ग को सरकार दें विशेष पैकेज

    कर्नाटक में विपक्ष के नेता सिद्धारमैया ने सोमवार को मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा से टेलीफोन पर बातचीत की और राज्य सरकार को कोरोना संकट में सहयोग देने की बात कही। सिद्धारमैया ने कहा कि राज्य सरकार को किसानों, खेतिहर मजदूरों और विभिन्न क्षेत्रों में काम करने वाले लोगों को विशेष पैकेज देना चाहिए।

  • കര്‍ശന പരിശോധനയെ തുടര്‍ന്ന് ആളൊഴിഞ്ഞ പാര്‍ലമെന്‍റ് പരിസരം.

    NewsMar 24, 2020, 2:49 PM IST

    कोरोना वायरस के कारण स्थगित हुआ राज्य सभा चुनाव, बड़ी कांग्रेस की मुश्किलें

    विभिन्न राज्यों के कुल 55 राज्यसभा सीटों पर 26 मार्च को चुनाव होना था। इसके लिए नामांकन की अंतिम तिथि 13 मार्च थी। हालांकि महज 7 राज्यों के 18 सीटों पर ही 26 मार्च को होने वाला था। क्योंकि ज्यादातर राज्यों में कई सदस्य निर्विरोध चुने गए थे। हालांकि चुनाव आयोग ने इसके परिणाम घोषित नहीं किए थे। इन सीटों के लिए चुनाव आयोग ने अधिसूचना जारी की थी।

  • kamal nath

    NewsMar 5, 2020, 2:06 PM IST

    जानें कौन कमलनाथ की सद्बुद्धि के लिए कर रहा गिरिराज पर्वत की परिक्रमा

    लक्ष्मण सिंह ने सीएम कमलनाथ का विरोध जताकर भाजपा को बड़ा हथियार दे दिया है। क्योंकि भाजपा का साफ कहना है कि कांग्रेस के विधायक ही सरकार से नाराज है। लिहाजा अगर राज्य में कमलनाथ सरकार गिरती है तो इसके लिए भाजपा को दोषी नहीं ठहराया जा सकता है।

  • undefined

    NewsFeb 3, 2020, 8:03 PM IST

    चुनाव विधानसभा चुनाव: 15 साल किया दिल्ली में राज, लेकिन 'ध्रुवीकरण' के मैदान में बाहर है कांग्रेस

    फिलहाल पार्टी के चुनाव प्रभारी पी सी चाको का दावा है कि वह विधानसभा चुनाव में चौकाने वाले परिणाम लाने जा रहे हैं। जिसे कांग्रेस के नेता ही हवा हवा बातें बता रहे हैं। कांग्रेस से स्थानीय नेताओं को लगने लगा है कि पार्टी ने मन से ही हार मान ली है। दिल्ली में कही भी प्रचार में कांग्रेस नहीं दिख रही है। ऐसा लग रहा है कि पार्टी महज खानापूर्ति के लिए चुनाव लड़ रही है।

  • amit shah

    NewsJan 30, 2020, 8:18 AM IST

    क्या भाजपा की फौज को टक्टर दे पाएगी कांग्रेस, प्रचार में पिछड़ी

    भाजपा ने अपनी चुनावी रणनीति में बदलाव किया है। उसने अपने सभी बड़े नेताओं को चुनाव प्रचार में उतारा है। वहीं बाहरी प्रदेशों से भी बड़े नेताओं को दिल्ली में बुलाया है। जो अपने -अपने क्षेत्रों के लोगों से बातचीत कर भाजपा के पक्ष में माहौल बनाएंगे। वहीं भाजपा अब दिल्ली में पूरी तरह से आम आदमी के मुकाबले खड़े हो गई है।  क्योंकि दिल्ली के शाहीन बाग में चल रहे धरना प्रदर्शन ने दिल्ली विधानसभा चुनाव का रूख बदला है। 

  • undefined

    NewsJan 29, 2020, 11:27 AM IST

    चुनाव से दूर क्यों हैं कांग्रेस के दिग्गज, भाजपा, आप को पटखनी देने के लिए क्या है प्लान

    अपनी रणनीति के तहत कांग्रेस पार्टी अंतिम पांच दिनों के भीतर ही दिल्ली में धुआंधार प्रचार करेगी। इसके जरिए वह विपक्षी दलों को मात देना चाहती है। इसके लिए कांग्रेस पार्टी ने एक्शन प्लान तैयार किया है। जिसके जरिए वह आखिरी दिनों में जनता से कनेक्ट करेगी। अभी तक कांग्रेस पार्टी का प्रचार सबसे फीका और इसको देखते हुए लग रहा है कि कांग्रेस ने चुनाव से पहले हार मान ली है।

  • raj-uddhav

    NewsJan 26, 2020, 7:59 AM IST

    बुरी फंसी शिवसेना: मनसे के दबाव में भाजपा को समर्थन, पर अब कांग्रेस नाराज

    महाराष्ट्र में शिवसेना कांग्रेस और एनसीपी के साथ मिलकर सरकार चला रही है। शिवसेना कभी कट्टर हिंदुत्व की राजनीति करती थी। लेकिन राज्य में कांग्रेस के साथ सरकार बनाने के बाद शिवसेना नरम हिंदुत्व की राह पर है। लेकिन महज एक दिन में शिवसेना दावा कर रही है कि उनसे हिंदुत्व को नहीं छोड़ा है। असल में शिवसेना की दुविधा ये है कि वह इस मुद्दे को मनसे को नहीं देना चाहती है। जिसने दो दिन पहले ही अपने चाल और चरित्र को बदला है।

  • undefined

    NewsJan 22, 2020, 7:56 AM IST

    झारखंड के पत्थलगड़ी में आंदोलन का विरोध करने पर 7 लोगों की बेरहमी से हत्या, जांच शुरू

    कुछ दिन पहले ही बुरुगुलीकेरा गांव में पत्थलगड़ी आंदोलन से जुड़े लोगों ने एक बैठक की थी। जिसमें कुछ लोगों ने पत्थलगड़ी आंदोलन का विरोध किया था। इसको लेकर दो गुट बन गए थे और आपस में ही भिड़ने लगे थे थे। हालांकि कुछ ने बीच बचाव कर मामले को शांत कर दिया था। हालांकि दिनों गुटों में मारपीट भी हुई थी।

  • undefined

    NewsJan 21, 2020, 8:16 AM IST

    दिल्ली विस चुनाव के लिए कांग्रेस-भाजपा उतारे केजरीवाल के खिलाफ प्रत्याशी, जानें कौन हैं ये

    हालांकि माना जा रहा था कि केजरीवाल के खिलाफ दोनों ही पार्टियां किसी बड़े चेहरे को उतारेंगी। लेकिन दोनों ही दल ने स्थानीय नेता पर दांव खेला है और उन्हें नई दिल्ली विधानसभा सीट के लिए टिकट दिया है। आम आदमी पार्टी पहले ही इस सीट के लिए केजरीवाल के नाम का ऐलान कर चुकी थी। लेकिन भाजपा और कांग्रेस ने सस्पेंस बनाए  रखा।

  • karnataka

    NewsDec 9, 2019, 8:01 PM IST

    मध्यावति चुनाव का किया था ऐलान, जानें किस नेता को उपचुनाव के बाद देना पड़ा इस्तीफा

    राज्य में भाजपा ने अभी तक 11 सीटों पर जीत कर रही है और एक सीट पर वह आगे चल रही है। जबकि कांग्रेस एक ही सीट पर जीत हासिल कर सकी है। जबकि दो सीटों पर बाद में चुनाव परिणाम घोषित किए जाएंगे। लेकिन ये उपचुनाव कांग्रेस के लिए बड़ा झटका है। क्योंकि इस परिणाम से राज्य की भाजपा सरकार मजबूत हो गई है और अब किसी तरह का खतरा नहीं है। हालांकि चुनाव राज्य में कांग्रेस और जेडीएस  ने अलग अलग लड़ा।

  • Maharashtra: Shiv Sena-NCP-Congress formulated program to form government, there is some agreement

    NewsNov 23, 2019, 10:58 AM IST

    महाराष्‍ट्र में सदमे में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस, भाजपा के झटके से सुन्न हुई पवार की 'पॉवर'

    महाराष्ट्र में भाजपा की चाल से शिवसेना-कांग्रेस और एनसीपी हैरान हैं। इस राजनीति का तोड़ कैसे निकाला जाए। इसका सूत्र और मंत्र किसी के पास नहीं है। हर कोई इस घटनाक्रम को लेकर सकते हैं। शिवसेना को आज उम्मीद थी कि वह राज्य में सरकार बनाएगी और पहली बार राज्य में ठाकरे परिवार का नेता सीएम बनेगा। वहीं शिवसेना अपने राजनैतिक अस्तित्व के लिए विरोधी दलों के साथ हाथ मिला रही थी।

  • NCP condition to sivasena  for new ruling

    NewsNov 11, 2019, 9:03 AM IST

    शिवसेना ने मानी एनसीपी की पहली बड़ी शर्त, जानें क्या लिया बड़ा फैसला

    महाराष्ट्र में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शिवसेना को दूसरे बड़े दल होने के नाते राज्य में सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया है। इसी के मद्देनजर शिवसेना के नेता अरविंद सावंत ने केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफे का ऐलान किया है। शिवसेना की अंदरखाने एनसीपी और कांग्रेस से बातचीत चल रही है। जिसके लिए एनसीपी पहले शर्त रखी थी कि सेना औपचारिक तौर से भाजपा के साथ गठबंधन तोड़ने का ऐलान करे और अपने मंत्री से इस्तीफा दिलाए।