Doctor  

(Search results - 24)
  • undefined

    Nation8, Feb 2020, 11:56 AM IST

    चीन में उस डॉक्टर की हुई मौत जिसने कोरोनावायरस के बारे में सबसे पहले सबको बताया

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे चीन के डॉक्टर ली वेननिलयांग की मौत के बारे में. यह वही डॉक्टर हैं जिन्होंने कोरोनावायरस का विहस्ल ब्लोअर माना जाता है. चीन में कोरोनावायरस की वजह से मरने वालों का आंकड़ा शुक्रवार को बढ़कर 638 पहुंच गया। एक दिन में ही इस वायरस से संक्रमित 73 लोगों की मौत हुई। नोवेल-कोरोनावायरस का सबसे पहले खुलासा करने वाले डॉक्टर ली वेनलियांग की भी शुक्रवार को मौत हो गई।

  • jalis ansari

    News20, Jan 2020, 8:26 AM IST

    यूपी दहलाने के फिराक में था पैरोल से फरार 'डॉक्टर बम'

    दो दिन पहले ही देशभर में 100 से ज्यादा बम धमकों को अंजाम देने वाला जलीस अंसारी मुंबई के अपने घर से फरार हो गया था। जिसके बाद मुंबई पुलिस की एटीएस और खुफिया एजेंसियां की परेशानियां बढ़ गई थी। क्योंकि जलीस पैरोल पर बाहर आया था और शुक्रवार को ही उसकी पैरोल खत्म हो रही थी। मुंबई से फरार होने के बाद अंसारी आतंकी घटना करने की फ़िराक़ में था। 

  • girl kid died because of negligence of doctors in kanpur uttar pradesh

    News6, Sep 2019, 7:43 PM IST

    डॉक्टरों की लापरवाही से बच्ची की मौत, मरीजों ने लगाया दवा के ओवरडोज का आरोप

    उत्तर प्रदेश के कानपुर में एमआरआई मशीन में 5 वर्षीय बच्ची की मौत हो गई। यह मामला हैलट अस्पताल का है। जिसके परिसर में अवैध रूप से डायग्नोसिस सेंटर चल रहा था। 
     

  • doctor strike

    News30, Jul 2019, 6:30 PM IST

    देश भर के मरीजों को आज जबरदस्त परेशानी, डॉक्टरों की है हड़ताल

    राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग विधेयक के विरोध में देश भर के डॉक्टर बुधवार को हड़ताल पर रहेंगे। जिसकी वजह से मरीजों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने 24 घंटे तक ओपीडी बंद रखने का  ऐलान किया है। 
     

  • undefined

    News19, Jul 2019, 7:06 PM IST

    लाश को वेंटिलेटर पर रखकर वसूले एक लाख रुपए, परिजनों ने डॉक्टर पर लगाया आरोप

    पीलीभीत में मरीज के परिजनों से वेंटिलेटर पर रखने के नाम पर 40 हजार रुपए जमा कराया गया। सात जून को 60 हजार रुपए और जमा कराए गए।  मामला एक्सीडेंट का होने के कारण दोपहर बाद राजू का पोस्टमार्टम कराया गया। रिपोर्ट में राजू की मौत 12 से 24 घंटे पहले होने की पुष्टि हुई।  
     

  • doctor patient

    News18, Jul 2019, 6:00 PM IST

    दर्द से तड़पती रही मरीज, डॉक्टर ने किया देखने से इनकार

    किसी डॉक्टर के सामने उसका मरीज तड़पता रहे तो वह देख नहीं सकता। लेकिन हरदोई में एक डॉक्टर ने यह मानवीय सीमा तोड़ दी। उसकी मरीज उसके सामने तड़पती रही लेकिन उसने उसे देखने से इनकार कर दिया। मरीज ने डॉक्टर पर थप्पड़ मारने का भी आरोप लगाया। 
     

  • Violence Against Doctors: A Wake-up Call for India

    News15, Jul 2019, 10:16 PM IST

    डॉक्टरों पर हिंसा: भारत के लिए खतरे की घंटी

    आज के ऐपिसोड में अभिनव खरे डॉक्टरों पर हो रही इस हिंसा के पीछे की वजह की पड़ताल करेंगे और यह भी बताएंगे कि किस तरह से यह हिंसा एक बहुत बड़ी समस्या का केवल एक छोटा सा हिस्सा है.

  • Dr rina singh varanasi

    News5, Jul 2019, 9:14 PM IST

    सीसीटीवी फुटेज से महिला डॉक्टर की मौत का राज गहराया, पति और सास-ससुर पर केस दर्ज

    मृतका के पति दंत रोग विशेषज्ञ डॉक्टर आलोक सिंह ने पुलिस को बयान दिया था कि, उनकी पत्नी की मौत सीढ़ी से गिरकर हुई थी, लेकिन सीसीटीवी में वह रीना को पीटते हुए नजर आ रहे हैं। दूसरे फुटेज रीना सीधे छत से गिरते हुए दिख रही हैं। 
     

  • Lalu asked mango, doctors said, do eat Jamun

    News29, Jun 2019, 11:07 PM IST

    लालू ने मांगा आम तो डाक्टरों ने क्यों कहा कि जामुन खाइए

    लालू प्रसाद यादव का स्वास्थ्य खराब है और चारा घोटाले में दोषी साबित होने के बाद उन्हें अस्पताल में इलाज के लिए रखा गया है। चारा घोटाला में सजायाफ्ता बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव खाने पीने के काफी शौकीन हैं। लेकिन बीमारी के बाद डाक्टर उनके खाने पीने के लिए काफी सावधानी बरत रहे हैं।

  • ഡോക്ടര്‍മാര്‍ക്ക് സുരക്ഷ ഉറപ്പാക്കണമെന്നാവശ്യപ്പെട്ട് ജൂനിയര്‍ ഡോക്ടര്‍മാര്‍ കേന്ദ്ര ആരോഗ്യ മന്ത്രി ഹര്‍ഷവര്‍ധനെ കണ്ട് നിവേദനം നല്‍കി.

    News18, Jun 2019, 5:20 PM IST

    डॉक्टरों को हिंसा से बचाने के लिए केन्द्र सरकार कर रही है इस तरह तैयारी

    पिछले दिनों पश्चिम बंगाल में एक मरीज की मौत के बाद एनआरएस अस्पताल के डॉक्टरों पर सैकड़ो लोगों की भीड़ ने हमला बोल दिया। इस घटना ने पूरे देश में डॉक्टरों की सुरक्षा संबंधित चिंता पर बहस शुरु कर दी। देश भर के डॉक्टर हड़ताल पर चले गए। अब केन्द्र सरकार उन्हें सुरक्षा देने के लिए एक नया कानून बनाने पर विचार कर रही है। 
     

  • strike

    News17, Jun 2019, 11:59 AM IST

    अब दिल्ली AIIMS के डॉक्टर के साथ हुई बदसलूकी, देशभर में डॉक्टरों की हड़ताल आज

    इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने देश भर में गैर-जरूरी स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर 17 जून को हड़ताल का आह्वान किया है। आईएमए के सदस्य राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अपने मुख्यालय में ही धरना देंगे।
     

  • undefined

    Entertainment17, Jun 2019, 11:28 AM IST

    अपनी बोल्ड फोटो डालने की वजह से इस लेडी डॉक्टर का लाइसेंस रद्द

    म्यांमार की मेडिकल काउंसिल डॉक्टर Nang की फोटोज़ आपत्तिजनक लगने के चलते उनका लाइसेंस रद्द कर दिया गया। इसके चलते उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। 

  • Mamata Banerjee

    News16, Jun 2019, 3:10 PM IST

    डॉक्टरों के सामने झुकने के लिए मजबूर हुईं ममता बनर्जी, स्वीकार की सारी मांगें

    बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हड़ताल पर बैठे जूनियर डॉक्टरों की सभी मांगें स्वीकार कर ली हैं। यह सभी लोग कोलकाता के NRS कॉलेज में डॉक्टरों पर हुए हमले से नाराज थे। इन डॉक्टरों पर 85 साल के एक बुजुर्ग मो. सईद की ईलाज के दौरान मौत से नाराज सैकड़ों लोगों की भीड़ ने ईंट पत्थरों से हमला किया था। इस हमले में घायल एक डॉक्टर परिबोहो मुखर्जी की हालत अभी तक गंभीर है।

  • নীতি আয়োগের বৈঠকে যাবেন না মমতা। ছবি- গেটি ইমেজেস

    News14, Jun 2019, 5:29 PM IST

    ममता बनर्जी का नया 'फरमान', बंगाल में रहने वालों को बांग्ला सीखनी होगी

    बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी  सुप्रीमो ने कहा, बाहरी लोग डॉक्टरों को उकसा रहे हैं। मैंने एसएसकेएम अस्पताल में डॉक्टरों के साथ कुछ बाहरियों को नारेबाजी करते हुए देखा था।  

  • undefined

    News14, Jun 2019, 3:11 PM IST

    ममता बनर्जी के गुंडों की करतूत, भुगत रहा है पूरा देश

    पश्चिम बंगाल में इतनी ज्यादा अराजकता फैली हुई है कि गुंडों की पिटाई से कई डॉक्टर घायल हो गए और एक तो अब तक कोमा में है। डॉक्टरों को पीटने वाले सैकड़ो की संख्या में थे, लेकिन उसमें से मात्र दो की ही गिरफ्तारी हुई है। इस घटना से पूरे देश में हड़कंप मच गया है क्योंकि डॉक्टरों की बेहद क्रूरता से पिटाई के विरोध में दिल्ली, पंजाब, केरल, राजस्थान, बिहार, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना में भी डॉक्टरों ने काम करने से इनकार कर दिया है। इसकी वजह से पूरे देश के अस्पतालों में हाहाकार मचा हुआ है।