Mantra  

(Search results - 9)
  • Let's solve life's problems through Gita

    News2, Oct 2019, 8:12 AM IST

    आइए गीता के जरिए करें जीवन की समस्याओं का समाधान

    अर्जुन ने रणभूमि पर संसार की समस्या का पता लगाया और इस तरह समाधान खोजने के लिए कृष्ण के पास पहुंचे। केवल जब कोई व्यक्ति खुद से खुश नहीं होता है, तो कोई बाहरी मदद चाहता है। अर्जुन को युद्ध के मैदान में भ्रम हो जाता है और वह युद्ध की आवश्यकता पर सवाल उठाता है। उन्होंने सवाल किया कि उन्हें उन लोगों के खिलाफ युद्ध के लिए क्यों जाना चाहिए जो उनके अपने हैं।

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संबोधन की शुरुआत करते हुए कहा, ‘‘गुड मॉर्निंग ह्यूस्टन। गुड मॉर्निंग टेक्सास। गुड मॉर्निंग अमेरिका। मेरे भारतवासियों को शुभकामनाएं।

    News23, Sep 2019, 6:41 AM IST

    पीएम मोदी ने ट्रंप को जीत का मंत्र देकर भारतीयों को दिया गुप्त संदेश

    अमेरिका के ह्यूस्टन में हाउडी मोदी कार्यक्रम मे अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी मौजूद थे। इस कार्यक्रम में पचास हजार भारतीय मौजूद थे। उनका उत्साह देखकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप खुश थे। उन्होंने अपने संबोधन में भारतीयों की जमकर तारीख की। ट्रंप ने कहा कि अमेरिका में भारतीयों ने अच्छा काम किया है और उसको देखकर उन्हें गौरव होता है। उन्होंने कहा कि उन्हें देश को आगे ले जाना है और इसके लिए उन्हें भारत और भारतीयों की मदद चाहिए और हम इसके लिए आगे देख रहे हैं।

  • gayatri mantra

    Spirituality30, Aug 2019, 8:47 AM IST

    मन्त्र जगाते हैं आपके शरीर के अंदर का 'ऊर्जा चक्र'

    अक्षर, शब्द तथा वाक्यों के ऐसे समूह को मन्त्र कहते है जिसके विधिवत उच्चारण से मनुष्य को आशातीत लाभ मिलता है। जिस प्रकार आजकल ultra sound treatment से अनेक शारीरिक व मानसिक बीमारियों का इलाज किया जा रहा है उसी प्रकार मन्त्र भी कार्य करते हैं। 
     

  • undefined

    Spirituality24, Jul 2019, 2:39 PM IST

    जानिए 9 ऐसे उपाय, जो बदलकर रख देंगे आपकी किस्मत

    कई बार बहुत ज्यादा कोशिश करने के बावजूद सफलता नहीं मिलती है। इसकी वजह है खराब किस्मत। ऐसी किस्मत को बदल देना ही अच्छा है। लेकिन इसका रास्ता हर किसी को मालूम नहीं होता। हम आपके लिए लेकर आए हैं 9 ऐसे उपाय जो आपके भाग्य को पलटकर रख देंगे। 
     

  • Who will be from BJP fight against Digvijay singh in Bhopal seat

    News12, May 2019, 12:29 PM IST

    साध्वी प्रज्ञा के सामने दिग्विजय सिंह ने आजमाए तंत्र-मंत्र, टोने-टोटके के हथियार

    मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की सीट पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह कठिन मुकाबले में फंस गए हैं। बीजेपी ने वहां से साध्वी प्रज्ञा को उतार दिया है। जिन्होंने दिग्गी राजा को इतनी कड़ी टक्कर दी है कि वह तंत्र मंत्र, टोने टोटके का सहारा लेने लगे हैं। 
     

  • undefined

    News7, May 2019, 3:01 PM IST

    तंत्र-मंत्र और हठ योग के सहारे दिग्गी करेंगे साध्वी से मुकाबला

    चुनाव के मैदान में साध्वी प्रज्ञा को मात देने के लिए दिग्गी ने अब कंप्यूटर बाबा की शरण में जाकर सिद्धि साधना शुरू कर दी है। इसके लिए मंगलवार को दिग्गी राजा अपनी पत्नी अमृता राय के साथ कंप्यूटर बाबा के योग कैंप पहुंचे जहां विवादों में रहने वाले कंप्यूटर अपने सहयोगी संतों के साथ हट योग में बैठे हैं।

  • Sadhvi pragya Thakur would follow yogi mantra during ban in election campaign

    News2, May 2019, 10:42 AM IST

    मतदाताओं को साधने के लिए साध्वी प्रज्ञा को मिला ‘योगी मंत्र’

    चुनाव आयोग ने मध्य प्रदेश की हाई प्रोफाइल सीट कही जाने वाली भोपाल से बीजेपी की उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के चुनाव प्रचार पर 72 घंटे की रोक लगा दी है। साध्वी अपने बयानों के कारण सुर्खियों में हैं। उन्होंने पिछले दिनों अयोध्या की बाबरी मस्जिद को लेकर विवादित बयान दिया था। इस मामले को संज्ञान में लेते हुए चुनाव आयोग ने उनके प्रचार पर 72 पर रोक लगा दी है।

  • Crime branch investigating even tantra-mantra angle in rohit shekhar murder case

    News28, Apr 2019, 4:03 PM IST

    रोहित शेखर मर्डर केस में तंत्र-मंत्र के एंगल पर जांच कर रही है क्राइम ब्रांच?

    हाई प्रोफाइल मर्डर केस होने के कारण इस मामले में पुलिस फूंक-फूंक चल चल रही है। वहीं अपूर्वा शुक्ला तिवारी का एक वकील होना भी पुलिस के लिए दिक्कत भरा है। क्योंकि बगैर किसी सबूत के पुलिस अदालत में अपूर्वा को कातिल साबित नहीं कर पाएगी क्योंकि वह अच्छी तरह से कानूनी बारिखियों को जानती है।

  • undefined

    Astrology6, Apr 2019, 6:33 PM IST

    नवरात्रि विशेष: जानिए किन बीज मंत्रों से करें देवी की आराधना

    यदि कोई माता का साधक नियम से प्रतिदिन कम से कम एक माला नर्वाण मंत्र का भी जाप करता है तो उसके आसपास कोई ऊपरी बाधाएं और विनाशकारी शक्तियां फटकने का साहस भी नहीं करतीं. नवरात्रि के नौ दिनों में माता के साधक सवा लाख जप से मंत्र को सिद्ध करते हैं. मंत्र को सिद्ध करने के विषय पर कभी और चर्चा होगी आज हम जानेंगे इस महामंत्र का माहात्म्य: