Ram  

(Search results - 261)
  • <p><strong>पटना (Bihar) ।</strong> राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने खुद पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह की नाराजगी को दूर करने के लिए पहल की है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा है कि रघुवंश बाबू के इस्तीफे को आलाकमान ने खारिज कर दिया है। साथ ही कहा कि रघुवंश प्रसाद हमारी पार्टी के पुराने और विश्वसनीय नेता हैं। उनसे बात होगी तो मामला साफ हो जाएगा। हालांकि रामा सिंह के राजद ज्वाइन करने के सवाल को तेजस्वी ने टाल दिया, लेकिन इतना जरूर कहा कि उनके स्वस्थ होने के बाद उनसे मिलकर नाराजगी को दूर करने का प्रयास किया जाएगा। </p>

    News30, Jun 2020, 2:43 PM

    बड़े बगावत की आहट से राजद ने की रामा सिंह की नो एंट्रीं

    असल में रामा सिंह को पार्टी में शामिल करना का मकसद राधौपुर सीट पर तेजस्वी यादव की जीत को  सुनिश्चित करना है। तेजस्वी यादव को लगता है कि अगर बिहार में ऐसी स्थिति बनी की राजद सरकार बनाने की स्थिति में हो और वह चुनाव हार जाए तो उनका सियासी वजूद खत्म हो जाएगा।

  • <p>jitan ram manjhi</p>

    News30, Jun 2020, 8:56 AM

    अस्तित्व के लिए लड़ रहे हैं छोटे दल, विलय के विकल्पों भी कर रहे हैं मंथन

    पिछले विधानसभा चुनाव में 21 सीटों पर चुनाव लड़ चुके हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा को इस बार और अधिक सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है।  हालांकि उसका विवाद राजद से चल रहा है और अगर वह गठबंधन में हम रहता तो इस बार उसे ज्यादा सीटें चाहिए। जबकि राजद इसके लिए तैयार नहीं है। वहीं मांझी की जदयू से बातचीच चल रही है और जदयू चाहता है कि वह तालमेल के बदले विलय करे।

  • <p>jitan ram manjhi</p>

    News26, Jun 2020, 9:59 AM

    महागठबंधन में दरार, मांझी आज कर सकते हैं बड़ा फैसला

    फिलहाल राज्य में विधानसभा चुनाव के देखते हुए राज्य का सियासी माहौल गर्माया हुआ है। राज्य में महागठबंधन में दल आमने सामने हैं। वहीं हम आज महागठबंठन को लेकर बड़ा फैसला कर सकती है। हालांकि राज्य में चर्चा है कि जीतन राम मांझी फिर अपने सियासी गुरु नीतीश कुमार के साथ जा सकते हैं। क्योंकि राजद उन्हें अभी तक दरकिनार कर रहा है उनकी बात को तवज्जो नहीं दे रहा है।

  • News24, Jun 2020, 9:17 AM

    दस जनपथ निपटाएगा महागठबंधन के विवाद, दिल्ली बुलाकर मांझी से नहीं मिली सोनिया

    असल में हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी महागठबंधन में समन्वय समिति की मांग कर रहे हैं। वह लगातर राष्ट्रीय जनता दल और तेजस्वी यादव के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं।  मांझी ने सहयोगी राजद पर मनमानी का आरोप लगाते हुए 25 जून तक का अल्टीमेटम दिया है। मांझी ने कहाकि अगर इस दौरान महागठबंधन में समन्वय समिति नहीं बनती है तो वह अपना फैसला लेने के लिए स्वतंत्र होगा। 

  • <p>jitan ram manjhi</p>

    News23, Jun 2020, 9:20 AM

    नीतीशम शरण गच्छामि की तैयारी में मांझी, सोनिया ने भी बुलाया

    राज्य में जीतन राम मांझी महागठबंधन की एक सहयोगी दल है। लेकिन राज्य में लोकसभा चुनाव के बाद से ही मांझी ने तेजस्वी यादव और राजद के खिलाफ आक्रामक रूख अख्तियार किया हुआ है। जिसके बाद माना जा रहा है कि चुनाव से पहले महागठबंधन में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है।

  • জেনারেল ভি কে সিং: উত্তর প্রদেশের গাজিয়াবাদ কেন্দ্র থেকে বিজেপির হয়ে লড়ছেন বিদেশ দপ্তরের প্রতিমন্ত্রী জেনারেল ভি কে সিং। এছাড়া সপা ও কংগ্রেস এই কেন্দ্রে প্রার্থী দিয়েছে।

    News22, Jun 2020, 9:33 AM

    मझधार में मांझी: तेजस्वी का विरोध कर रह सकेंगे महागठबंधन में या फिर एनडीए की शरण में

    फिलहाल बिहार में चुनाव से पहले महागठबंधन में बिखराव देखा ही जा रहा है। हालांकि अभी तक राज्य में विधानसभा चुनाव के लिए महागठबंधन नहीं बना है। लेकिन लोकसभा चुनाव में बना महागठबंधन सिर्फ नाम के लिए बिहार की सिसासत में मौजूद है। हालांकि जीतन राम मांझी लोकसभा चुनाव के बाद साफ कह चुके थे कि राज्य में महागठबंधन चुनाव के बाद खत्म हो गया है।

  • <p>mahagathbandhan</p>

    News20, Jun 2020, 2:44 PM

    महागठबंधन में रार: मांझी और कुशवाहा के बाद अब कांग्रेस ने ठोका दावा, मांगी जदयू की सीटें

    फिलहाल महागठबंधन में सीटों को लेकर घमासान मचा हुआ है। राजद ने राज्य में सीएम के चेहरे के लिए पार्टी के नेता तेजस्वी यादव को सामने किया है। जबकि महागठबंधन के अन्य दल तेजस्वी के नाम पर सहमत नहीं है।  हम के नेता और पूर्व सीएम मांझी ने तो साफ कह दिया है कि तेजस्वी के चेहरे पर उन्हें आपत्ति है वहीं रालोसपा और अन्य क्षेत्रीय दल भी तेजस्वी के खिलाफ हैं।

  • <p>jitan ram majhi</p>

    News16, Jun 2020, 9:09 AM

    राजद को अल्टीमेटम और नीतीश कुमार की तारीफ, क्या है जीतन राम मांझी का खेल

    मांझी पिछले काफी समय से तेजस्वी यादव और राजद के खिलाफ आक्रामक हैं। वहीं अब उन्होंने राजद को अल्टीमेटम भी दिया। मांझी ने कहा कि हम समन्वय समिति की मांग कर रहे हैं और इसके लिए 25 जून तक यदि राजद ने समन्वय समिति का गठन नहीं किया तो वह महागठबंधन के सहयोगी होने के नाते फैसला लेने को स्वतंत्र होंगे। 

  • <p>jitan ram manjhi</p>

    News10, Jun 2020, 1:05 PM

    बिहार में है तीसरे मोर्चे की तैयारी!

    बिहार में विधानसभा चुनाव की आहट सुनाई देने लगी है। सभी राजनैतिक दल जमीन पर तो नहीं सोशल मीडिया के प्लेटफार्म पर सियासी हलचल मचा रहे हैं।  राज्य में दो दिन पहले भाजपा नेता अमित शाह की रैली के बाद राज्य का माहौल पूरी तरह से बदल गया है। 

  • <p>jitan ram majhi</p>

    News1, Jun 2020, 8:58 AM

    बिहार में विपक्षी नेताओं के बीच छिड़ा है 'वार', क्या बिखर रहा है महागठबंधन

    कुछ दिनों पहले बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने शिक्षकों के ऊपर से दर्ज मामले को राज्य सरकार द्वारा वापस लेने के बाद राज्य की सत्ताधारी नीतीश कुमार सरकार की तारीफ की थी। मांझी कभी नीतीश कुमार के करीबी माने जाते थे और राज्य का मुख्यमंत्री उन्हें नीतीश कुमार की सहमति से ही बनाया गया था।  वहीं बाद में दोनों की राह अलग हो गई थी।

  • <p>अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने बताया कि उत्तर प्रदेश में जिस तेजी से टेस्टिंग हो रही है, उसको लेकर यूपी अब पूरे देश में तीसरे नंबर पर टेस्टिंग के मामले में पहुंच गया है। यूपी में पूल टेस्टिंग में भी तेजी आई है। <br />
 </p>

    News2, May 2020, 1:38 PM

    योगी बोले, हिंदुओं ने घर में मनाया नवरात्र अब मुस्लिम भी घरों में मनाएं रमजान

    एक टीवी चैनल से बातचीत करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश सरकार दूसरे राज्यों में फंसे मजदूरों को प्रदेश में वापस ला रही है। ये राज्य सरकार के लिए बड़ी चुतौती है।  राज्य सरकार ने दस लाख लोगों को क्वारंटाइन करने की व्यवस्था की है। योगी आदित्यनानाथ ने कहा कि कोरोना के खिलाफ इस लड़ाई में लोगों बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए और राज्य सरकार की मदद करनी चाहिए।

  • ಬಿರಿಯಾನಿ

    News25, Apr 2020, 7:56 AM

    जानें कहां रमजान में कोरोना संक्रमितों मिलेगी बिरयानी, तैयार किया है रमजान मेनू

    असल में राज्य सरकार ने इसके लिए नोडल अफसरों को निर्देश दिए हैं। सरकार ने  क्वांरटिन किए गए मुस्लिम समुदाय के मरीजों को सेहरी और इफ्तार के लिए संतुलित भोजन देने का आदेश दिया है। इस बार रमजान की पवित्र महीना ऐसे समय में आया है जब देश में कोरोना का संक्रमण है और देश में स्थिति खराब है।

  • News19, Apr 2020, 8:02 PM

    पंजाब में 3 मई तक कर्फ्यू में कोई ढील नहीं, रमजान के दौरान कोई खास रियायत नहीं

    राज्य के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने सभी जिलों में कर्फ्यू को सख्ती से लागू करने का आदेश दिया है। उन्होंने साफ किया है कि इस सप्ताह की शुरुआत में रमजान के दौरान भी कोई छूट या रियायत नहीं दी गई है। लिहाजा मुस्लिम समाज के लोग घरों में रहकर लॉकडाउन के नियमों का पालन करें।

  • gogoi

    Views26, Mar 2020, 1:11 PM

    बेवजह हो रहा है रंजन गोगोई के राज्यसभा नामांकन का विरोध

    मैं अपनी राय इस मामले में दूं, इससे पहले हम लोगों को राज्यसभा में मनोनीत सदस्यों की भूमिका और नियुक्ति के बारे में समझना होगा। हालांकि उनकी नियुक्ति को लेकर सोशल मीडिया में कई तरह के बयान आए थे। अनुच्छेद (0 (1) (क) जब भारत के संविधान के अनुच्छेद (0 (3) के साथ पढ़ा जाता है, यह प्रावधान करता है कि राष्ट्रपति 12सदस्यों को संसद के ऊपरी सदन यानी राज्य सभा में नामांकित कर सकता है, जिसमें 250 सदस्य होते हैं।

  • sonia manmohan

    News24, Feb 2020, 8:25 PM

    सोनिया को डिनर के लिए नहीं दिया निमंत्रण तो कांग्रेस उतरी विरोध में

    राष्ट्रपति कोविंद के डोनाल्ड ट्रम्प के सम्मान में डिनर समारोह का आयोजन किया है। इसके लिए नियमों के मुताबिक सभी देश के कई नेताओं को आमंत्रित किया है। इसके लिए कांग्रेस के लोकसभा में नेता अधीर रंजन चौधरी और राज्यसभा में नेता आनंद शर्मा के साथ ही पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को आमंत्रित किया है।