Uttar Pradesh  

(Search results - 535)
  • Iqbal Ansari

    News24, Aug 2019, 8:41 PM IST

    इकबाल अंसारी ने कहा पीओके में जाकर राजनीति करें राहुल गांधी, क्या हैं इसका मायने

    असल में आज कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी विपक्षी दलों की एक प्रतिनिधि मंडल के साथ श्रीनगर गए थे। हालांकि उन्हें श्रीनगर प्रशासन ने एयरपोर्ट से बाहर नहीं निकलने दिया और बाद में उन्हें दिल्ली वापस भेज दिया। हालांकि एयरपोर्ट पर हंगामा हुआ। लेकिन प्रशासन के दबाव में राहुल गांधी और उनकी टीम को वापस दिल्ली आना पड़ा। 

  • Yogi government lodged FIR against Azam Khan again to land grabbed

    News24, Aug 2019, 6:48 PM IST

    अब पेड़ों के बीच फंसे आजम खान, जानें क्या है मामला

     उत्तर प्रदेश आजम खान को भूमाफिया घोषित कर चुकी है और उन्हें अभी तक कोर्ट से भी कोई राहत नहीं मिली है। कोर्ट ने उनके खिलाफ दर्ज किए गए मुकदमों को रद्द करने से मना कर दिया है। जब तक राज्य में समाजवादी पार्टी की सरकार थी तब तक जौहर यूनिवर्सिटी में कोई ताक झांक नहीं सकता था। अब योगी सरकार वहां पर कई तरह की धांधलियां पकड़ी है। आजम खान के खिलाफ ईडी की भी जांच चल रही है।
     

  • News24, Aug 2019, 8:27 AM IST

    राजस्थान बीएसपी में होने वाली है बगावत!

    बीएसपी के विधायकों ने कहा कि राजस्थान में पहलू खान मामले  में कांग्रेस सरकार पूरी संवेदनशीलता दिखाई है और वह कांग्रेस सरकार के कदम से खुश हैं और उन्हें किसी भी तरह की शिकायत नहीं है। बीएसपी प्रमुख के ट्वीट के बाद बीएसपी के विधायकों ने सीएम अशोक गहलोत से मुलाकात की और इसके बाद उन्होंने मायावती की बात को दरकिनार किया। 

  • News23, Aug 2019, 10:57 PM IST

    प्रधानमंत्री मोदी की प्रिय योजना के ये हैं विलेन

    महिलाओं को धुएं से मुक्ति दिलाने की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की महत्वाकांक्षी उज्ज्वला योजना में पलीता लगाने की कोशिश का पर्दाफाश हुआ है। यहां सिलेंडर की कालाबाजारी के उद्देश्य से रखे हुए झाड़ियों में छुपाए हुए 5 हजार उज्ज्वला सिलेंडर दिखाई दिए। 
     

  • girl boy commits suicide in barabanki uttar pradesh

    News23, Aug 2019, 9:43 PM IST

    समाज की बंदिशों से तंग आकर पेड़ पर लटका मासूम इश्क

    उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में घरवालों के खौफ से प्रेमी जोड़े ने आम के पेड़ से लटककर फांसी लगा ली। पुलिस किसी धमकी या साजिश के एंगल से मामले की जांच में जुटी है। 
     

  • Yogi will dochange the move, character and face of the government through cabinet reshuffle in

    News23, Aug 2019, 8:17 PM IST

    विपक्षी उपचुनाव में उलझे तो भाजपा चली ‘मिशन 2022’ की राह

    योगी सरकार सभी समीकरणों को साधने हुए और 2022 के विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए कैबिनेट का विस्तार किया है। इस विस्तार के जरिए योगी आदित्यनाथ ने नेताओं और मंत्रियों को ये संदेश दिया है कि जो कार्य करेगा उसे सम्मान भी दिया जाएगा। लिहाजा इसी लिए जिन मंत्रियों का रिपोर्ट कार्ड खराब था उन्हें कैबिनेट से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया जबकि कुछ मंत्रियों के विभागों को बदलकर संदेश दिया गया कि वो सुधर जाएं।

  • News23, Aug 2019, 7:58 PM IST

    यूपी पुलिस के जांबाज सिपाहियों ने महिलाओं को जिंदा जलने से बचाया

    उत्तर प्रदेश पुलिस के जवानों की बहादुरी से एक परिवार जिंदा जलने से बच गया। उन्होंने जांबाजी दिखाते हुए जलते सिलेंडर को घर से निकाल लिया। जिससे एक परिवार की कई महिलाएं जिंदा जलने से बच गईं। 
     

  • Yogi will dochange the move, character and face of the government through cabinet reshuffle in

    News22, Aug 2019, 6:24 PM IST

    योगी सरकार देगी मदरसों के टॉपरों को इनाम, पहली बार मदरसों के लिए लिया गया बड़ा फैसला

    अकसर राज्य के विरोधी दल योगी आदित्यनाथ को मुस्लिम विरोधी बताकर कठघरे में खड़ा करते हैं। लेकिन योगी आदित्यनाथ ने पिछले दो साल के अपने कार्यकाल में इन अफवाहों को निराधार साबित किया है। समाजवादी पार्टी और उसके नेता योगी आदित्यनाथ को मुस्लिम विरोधी कहते हैं। लेकिन अब योगी सरकार ने मदरसों की बेहतरी के लिए कई कदम उठाए हैं। मदरसों को ऑनलाइन कर उनकी परीक्षाएं तय समय पर की जा रही है।

  • 5 people killed in tank to clean sewer in Ghaziabad, state government announces help of ten million

    News22, Aug 2019, 5:31 PM IST

    गाजियाबाद में सीवर की सफाई करने के लिए टैंक में उतरे 5 लोगों की मौत, राज्य सरकार ने दस-दस लाख की मदद का किया ऐलान

    जानकारी के मुताबिक गाजियाबाद के नंदग्राम में सीवर की सफाई के लिए पांच लोग सीवर टैंक में उतरे थे। लेकिन वहां उनकी मौत हो गई। ऐसा माना जा रहा है कि इन पांचों लोगों की मौत दम घुटने से हुई।  फिलहाल इन पांच लोगों की पहचान नहीं हो सकी है। क्योंकि इन्हें की ठेकेदार ने यहां पर काम करने को कहा था।

  • School

    News22, Aug 2019, 4:05 PM IST

    यूपी में निकली शिक्षकों की बंपर भर्तियां

    उत्तर प्रदेश के छात्रों के लिए बड़ी खुशखबरी है। अगर आप उत्तर प्रदेश में नौकरियों की तलाश कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए ही है। 
     

  • Yogi government will celebrate Krishna birth anniversary now after God ram navami in ayodhya

    News22, Aug 2019, 11:23 AM IST

    'महंत' बने सीएम योगी, मंत्रियों को बताया कैसे निभाएं राजधर्म

    योगी ने मंत्रियों से कहा कि वह वीवीआईपी कल्चर से दूरी बनाकर रखें, भाषा में संयम, काम में ईमानदारी और व्यवहार में शालीनता रखें। यही राजधर्म है। योगी ने मंत्रियों को बताया कि उन्हें क्या करना चाहिए और क्या नहीं। उन्होंने साफ कहा कि जनता के बीच जाना होगा और परिणाम देने होंगे। नहीं तो प्रतिकूल परिणामों के लिए तैयार रहें।

  • News21, Aug 2019, 8:22 PM IST

    कैसिनो से पैसा कमा रहा है नेपाल और बर्बाद हो रहे हैं भारतीय

    नियमों के मुताबिक इन कैसिनो में नेपाली जुआ नहीं खेल सकते हैं। बल्कि ये कैसिनो सिर्फ भारतीयों के लिए खोले जा रहे हैं। नेपाल सीमा के भीतर महज तीन किलोमीटर के दायरे में कैसिनो खोले जा रहे हैं। जबकि पहले इन कैसिनो के पांच किलोमीटर की सीमा तय थी। भारतीय युवा वहां आसानी से चले जाते हैं। क्योंकि नेपाल जाने के लिए किसी भी तरह का वीजा या अनुमति की जरूरत नहीं है।

  • Five were given life as they went 'Ravi'

    News21, Aug 2019, 8:08 PM IST

    अब पांच लोगों की जिंदगी में सूरज की तरह चमकेगा ‘रवि’

    लखनऊ के केजीएमयू में एक हादसे में घायल रवि का भर्ती किया गया था जहां उसका ब्रेन डेड हो गया था। जिसके बाद वहां के डाक्टरों ने उनके परिजनों का समझाया कि रवि के अंगों को दान कर वह कई लोगों की जिंदगी को रौशन कर सकते हैं। जिसके बाद उसके परिवार वाले इसके लिए तैयार हो गए और उन्होंने रवि के अंगों को दान कर दिया।

  • highway dead body

    News21, Aug 2019, 7:45 PM IST

    हाइवे के किनारे खेत मे मिली युवती की लाश, गैंगरेप के बाद हत्या की आशंका

    उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से सटे इलाके में हाईवे के पास धान के खेतों से एक अज्ञात युवती का शव मिला है। खून से लथपथ इस शव को देखकर लगता है उसकी गला घोंटकर हत्या की गई है। पुलिस इस  लड़की के साथ गैंगरेप की आशंका जता रही है। 
     

  • two couples gave birth baby in madina during hajj

    News21, Aug 2019, 7:39 PM IST

    हज गए थे दो बन गए तीन, दो दंपतियों ने मदीना में जन्म दिए बच्चे

    जानकारी के मुताबिक बच्चों का नाम अहमद मदनी व बच्ची का नाम आयशा तय्यब रखा गया है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के रहने वाले नवविवाहित दिलशाद अपनी बेगम शमा नाज के साथ 7 जुलाई को  हज करने गये थे। मदीना पहुंचने के तीसरे दिन नाज ने मदीना मुनव्वरा के एक सरकारी अस्पताल में बेटे को जन्म दिया। बच्चे का नाम अहमद मदनी रखा है।