Uttar Pradesh  

(Search results - 709)
  • Nation9, Oct 2019, 4:12 PM IST

    मुथूट फाइनेंस प्रबंधक हत्याकांड में रिश्ते का भाई सहित दो गिरफ्तार

    उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में कार्यरत मुथूट फाइनेंस लिमिटेड के प्रबंधक की करीब चार महीने पहले हुई हत्या के मामले में पुलिस ने उसके रिश्ते के भाई सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

  • प्रियंका ने कहा, पहले बीजेपी सत्य के पथ पर चले फिर बात करे।

    News9, Oct 2019, 2:05 PM IST

    जिस बंगले में महात्मा गांधी ने रोपा था बरगद का पौधा वहां से अब प्रियंका करेंगी यूपी की सियासत

    प्रियंका गांधी यूपी में अपनी नई सियासी पारी की शुरूआत कर रही है। इसके लिए यूपी की राजधानी लखनऊ में प्रियंका ने एक बंगला पसंद किया है। जहां पर वह ज्यादा समय वह प्रदेश की राजनीति में सक्रिय रहेंगी। दो दिन पहले ही प्रियंका ने अपने करीबी विधायक अजय कुमार लल्लू को प्रदेश अध्यक्ष की कमान सौंपी है। प्रियंका ने कई नेताओं की दावेदारी को दरकिनार कर लल्लू को प्रदेश की कमान सौंपी है। 

  • News9, Oct 2019, 9:29 AM IST

    जानें अलकायदा के मारे गये कमांडर का यूपी और दारुल उलूम से कनेक्शन

     पिछले महीने अमेरिकी सेना ने उसे अफगानिस्तान में हुई अमेरिकी एयर स्ट्राइक में मार गिराया था। उसके आतंक को देखते हुए अमेरिका ने उसे पिछले साल ग्लोबल टेररिस्ट की लिस्ट में डाल दिया था। वह मोस्ट वांटेड आतंकियों की लिस्ट में था। फिलहाल उमर के मारे जाने की पुष्टि अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय ने कर दी है। अमेरिकी सेना से मिली जानकारी के मुताबिक उमर को अफगानिस्तान के हेलमांड प्रांत के मूला काला जिले में 23 सितंबर को अमेरिकी एयर स्ट्राइक में मार गिराया था।

  • News8, Oct 2019, 6:38 AM IST

    अदिति सिंह ने कांग्रेस को दिखाया आईना, नहीं दिया जवाब, कई 'असंतुष्ट' किनारा करने की तैयारी में

    अभी तक कांग्रेस विधायक अदिति सिंह ने पार्टी द्वारा दिए गए नोटिस का जवाब नहीं दिया है। लिहाजा पार्टी उन पर कड़ी कार्यवाही कर किसी तरह का संदेश दे सकता है। लेकिन ये तय है कि अदिति सिंह आने वाले समय में किसी तरह का बड़ा फैसला ले सकती हैं। उनको दिए गए नोटिस की मियाद पूरी हो गई है। लेकिन अदिति सिंह ने पार्टी को कोई जवाब नहीं दिया है।

  • Noida police solved the case of senior supreme court lawyer murder case

    News7, Oct 2019, 8:12 AM IST

    रागिनी गायिका सुषमा की हत्या का हुआ खुलासा, लिव इन पार्टनर ने कराई थी हत्या

    पुलिस के मुताबिक अब तक 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिसमें 2 शार्प शूटरों और सुषमा के लिव इन पार्टनर गजेंद्र भाटी को गिरफ्तार किया है। गौतमबुद्ध नगर के एसएसपी ने वैभव कृष्ण ने बताया कि 1 अक्टूबर बीटा 2 थानाक्षेत्र में रागिनी गायिका सुषमा की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। लिहाजा पुलिस इस मामले में जांच कर रही थी। असल में ये एक तरह से हाईप्रोफाइल मामला था। जिसको लेकर नोएडा से लेकर लखनऊ तक चर्चा चल रही थी।

  • सड़क हादसे में एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत हो गयी।

    News7, Oct 2019, 7:48 AM IST

    झांसी में डीसीएम ने टैक्सी को मारी टक्कर, 8 की मौत

    जानकारी के मुताबिक मौके पर ही आठ लोगों की मौत हो गई है जबकि आधा दर्जन लोग गंभीर तौर पर घायल है। ये हादसा रविवार की रात में हुआ जब ये लोग टैक्सी से कही जा रहे थे और तभी ये हादसा हो गया है।। रविवार देर रात हुए भीषण हादसे में टैक्सी में सवार समेत आठ लोगों की मौत हो गई है। राज्य सरकार ने इस हादसे में मारे गए लोगों के लिए आर्थिक राशि की घोषणा की है। 

  • रायबरेली सदर से विधायक अदिति सिंह

    News5, Oct 2019, 8:17 AM IST

    अदिति सिंह को कांग्रेस ने दिया नोटिस, जल्द ले सकती हैं बड़ा फैसला

    हालांकि राजधानी लखनऊ से लेकर दिल्ली तक चर्चाएं चल रही हैं कि अदिति सिंह भाजपा में शामिल होने वाली हैं। अगर वह भाजपा में शामिल होती हैं तो ये भाजपा की बड़ी जीत होगी। क्योंकि भाजपा मिशन अमेठी के बात मिशन रायबरेली पर फोकस कर रही है। भाजपा की रणनीति के मुताबिक रायबरेली में गांधी परिवार का वर्चस्व तोड़ा जाना है।

  • sanjay Nirupam

    News4, Oct 2019, 8:01 AM IST

    महाराष्ट्र में अब निरूपम हुए नाराज, जल्द छोड़ सकते हैं कांग्रेस

    महाराष्ट्र में कांग्रेस के तेज तर्रार नेताओं में शुमार और यूपी बिहार का एक चेहरा माने जाने वाले संजय निरूपम भी अशोक तंवर की तरह बागी रूख अपनाए हुए हैं। निरुपम ने यहां तक कह दिया है कि अब पार्टी को कभी भी छोड़ा जा सकता है। जाहिर है कि जल्द ही निरूपम भी पार्टी से किनारा कर सकते हैं। जिसके कारण कांग्रेस की मुश्किलें कम होने की तुलना में बढ़ेंगी। 

  • News4, Oct 2019, 7:55 AM IST

    शिवपाल ने फिर दिखाई सपा को आंख, कहा विलय नहीं गठबंधन संभव

    उत्तर प्रदेश सरकार महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती के मौके पर 36 घंटे का विशेष सत्र बुलाया था। जिसका विपक्ष ने विरोध किया था और इसमें शामिल नहीं होने का फैसला किया था। विपक्ष राज्य सरकार के विरोध में गांधी प्रतिमा के पास धरना प्रदर्शन किया वहीं कांग्रेस से इसके लिए पदयात्रा निकाली। लेकिन सपा के विरोध के बावजदू शिवपाल सिंह इस विशेष सत्र में हिस्सा लेन के लिए पहुंचे। सत्र में हिस्सा लेने के बाद शिवपाल सिंह ने कहा कि समाजवादी पार्टी में वापसी का समय खत्म हो गया है।

  • News1, Oct 2019, 8:36 AM IST

    शिवपाल ने दिया अखिलेश को झटका, परिवार को लेकर हुए ‘मुलायम’

    प्रसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने सपा और अखिलेश यादव के प्रति नरमी दिखाते हुए कहा कि सपा के लिए अभी भी समय है। उन्होंने कहा कि वह परिवार के लिए फैसला कर सकते हैं। लेकिन उनकी पार्टी का सपा में विलय नहीं बल्कि सपा के साथ चुनावी गठबंधन हो सकता है। शिवपाल ने कहा कि छह महीने पहले लोकसभा चुनाव के दौरान उन्होंने इसके लिए कोशिश भी की थी। लेकिन घर के ही षड़यंत्रकारियों ने ऐसा नहीं होने दिया।

  • News30, Sep 2019, 7:37 PM IST

    पहले भरा बिजली का बिल फिर किया आजम की पत्नी ने नामांकन

    पिछले दिनों आजम खान के रामपुर में स्थित हमसफर रिसार्ट में बिजली की चोरी पकड़ी गई थी। जिसके बाद बिजली विभाग ने बिजली का कनेक्शन काट दिया और आजम खान और उसके परिवार वालों पर पेनाल्टी लगा दी थी। हालांकि इसके बाद भी आजम खान के परिवार ने बिजली का बिल नहीं चुकाया था। लेकिन अब सपा ने उन्हें रामपुर से पार्टी का प्रत्याशी घोषित कर दिया है।

  • News30, Sep 2019, 10:33 AM IST

    रामगोपाल और आजम की बली लेकर शिवपाल को ‘बाहुबली’ घोषित कर सकेंगे अखिलेश!

    रविवार को ही सपा के विधानसभा में नेता रामगोविद चौधरी ने बयान दिया है कि अगर शिवपाल अपनी पार्टी का सपा में विलय करा लें तो उनकी विधानसभा की सदस्यता बरकरार रह सकती है। वहीं कुछ दिन पहले अखिलेश ने खुलेतौर पर बयान दिया था कि अगर कई पार्टी में आना चाहता है तो उसका स्वागत है। जब उनसे पूछ गया कि शिवपाल को भी पार्टी में लिया जा सकता है तो उन्होंने कहा कि सपा में लोकतंत्र है। ये नियम सबके लिए लागू है।

  • UP Police Lady Singham is absconding after embezzling 70 lakhs, FIR has been posted there

    News29, Sep 2019, 12:41 PM IST

    70 लाख का गबन कर फरार है यूपी पुलिस की ‘लेडी सिंघम’, जिस थाने में थी तैनात वहां हो चुकी है एफआईआर

    असल में पुलिस विभाग में चर्चा है कि लक्ष्मी को पुलिस अफसर बचा रहे हैं। जबकि भ्रष्टाचार के मामले में लक्ष्मी के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो चुकी है। लेकिन अभी तक पुलिस उन्हें गिरफ्तार नहीं कर सकती है। जबकि पुलिस के अफसरों को जानकारी है कि वह कहां हैं। क्योंकि जिन पुलिस अफसरों की सरपस्ती में लक्ष्मी अपने कार्यों को अंजाम देती थी। वही अफसर उन्हें बचा रहे हैं। 

  • louise

    News29, Sep 2019, 12:31 PM IST

    चिदंबरम, डीके शिवकुमार के बाद इस कांग्रेस नेता की पत्नी की हुई जमानत याचिका खारिज

    असल में कांग्रेस के नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद की पत्नी लुईस खुर्शीद एक एनजीओ चलाती हैं। इस एनजीओ पर आरोप है कि उसने सरकारी पैसे का दुरुपयोग किया है और दिव्यांगों को बांट जाने वाले उपकरणों में घोटाला किया है।

  • कितनी शर्मनाक बात है कि सावन के महीने में देशभर में हजारों कावड़िए पवित्र नदियों से गंगाजल भरकर शिवमंदिरों में चढ़ाते हैं। कावड़ियों को इस दौरान कोई दिक्कत न हो इसलिए पुलिस और प्रशासन विशेष इंतजाम करता है। कई जगहों पर तो पुलिस कावड़ियों का स्वागत करने उन पर हेलिकॉप्टर से फूल तक बरसाती है। बावजूद कावड़ियों के उपद्रव के मामले भी सामने आते रहे हैं।

    News29, Sep 2019, 11:07 AM IST

    नहर में बह रही थी शराब की बोतलें, नशेड़ियों ने काटी मौज

    पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक जिले सतरिख इलाके के भानमऊ गांव से होकर गुजरने वाली दारावपुर नहर में ग्रामीणों ने शराब की भरी हुई बोतलें पानी में बहते देखा। इसके बाद पूरे इलाके में ये खबर आग की तरह फैल गई और हर कोई नहर की तरफ भाग रहा था। ये नहर नानमऊ, हरख, बन्दगीपुर, भगवानपुर कटरा, गाल्हामऊ, पांडेयपुरवा खालेकपुरवा और कोठी थाना क्षेत्र के लालपुर समेत दर्जनों गांव से होकर बहती है।