Uttar Pradesh  

(Search results - 745)
  • News7, Dec 2019, 12:20 PM IST

    आखिरकार जिंदगी की जंग हार गई उन्नाव की रेप पीड़िता, फिर मिल रही है रिश्तेदारों को धमकी

    डाक्टरों के मुताबिक रेप पीड़िता को बचाने के काफी प्रयास किए गए। लेकिन 90 फीसद झुलसी जले होने के कारण उसके अंगों ने काम करना बंद कर दिया था और उसके कमर का निचला हिस्सा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया था। डाक्टरों ने बताया कि रात में इलाज के दौरान एकाएक पीड़िता के सभी अंगों ने काम करना बंद कर दिया और उसकी मौत हो गई। 

  • News6, Dec 2019, 10:19 AM IST

    योगी राज रेप पीड़िता को बेखौफ आरोपियों ने जलाया, एयरलिफ्ट कर पहुंचाया सफदरजंग अस्पताल

    इस घटना के बाद हालांकि पुलिस ने कुछ आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। लेकिन राज्य में हुई इस खौफनाक घटना ने हैदराबाद की घटना की याद दिला दी है। यही नहीं ऐसा लग रहा है कि राज्य में अपराधियों को कानून का खौफ नहीं है। जानकारी के मुताबिक अपने गैंग रेप मुकदमे की पैरवी के लिए पीड़िता घर से सुबह निकली थी। जेल से जमानत पर छूटे अपराधियों ने साजिश कर रेप पीड़िता पर धारदार हथियारों से हमला किया और फिर उस पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया गया।

  • Modi govt try to sale  railway dept

    News5, Dec 2019, 10:39 AM IST

    बगावत और विरोध के बीच प्रियंका करेंगी संगठन को मजबूत

    माना जा रहा है कि जिन जिलों में अभी तक संगठन के पदाधिकारी की घोषणा नहीं हुई हैं। उन पर प्रियंका अपनी मुहर लगा सकती है। पिछले दिनों प्रियंका के  कुछ पदाकारियों को पार्टी संगठन में कमान सौंपने के बाद दस बड़े नेताओं ने सोनिया गांधी से शिकायत की थी। इन नेताओं का कहना था कि वह कई सालों से पार्टी की सेवा की है। उसके बाद सगंठन में उन्हें जगह नहीं मिली है और कम अनुभवी नेताओं को संगठन में जगह दी गई है।

  • News3, Dec 2019, 12:11 PM IST

    क्या है इंदिरापुरम सुसाइड केस में दिवार पर चिपके 500 रुपये के नोट का राज, पति, पत्नी के साथ कौन है ‘वो’

    आज ही सुबह गाजियाबाद के इंदिरापुरम में एक व्यक्ति द्वारा दो महिलाओं के साथ आत्महत्या करने का मामला सामने आया। हालांकि पहले ये कहा जा रहा है कि इस शख्स ने दो पत्नियों के साथ आत्महत्या की है। वहीं अब पुलिस के लिए दिवार में चिपकाए गए पांच सौ रुपये का मामला सस्पेंस बना हुआ है।  

  • Uttar Pradesh: Husband and both wives killed children, then they jumping from 8th floor and do suicide

    News3, Dec 2019, 10:49 AM IST

    गाजियाबाद में आठवीं मंजिल से पत्नी और एक अन्य महिला के साथ कूदा शक्स, फ्लैट में घुसी पुलिस तो देखा खौफनाक मंजर

    गाजियाबाद जिले के इंदिरापुरम कॉलोनी की है। यहां पर एक व्यक्ति  के अपनी पत्नी और एक अन्य महिला के साथ आठवीं मंजिल से कूदने का मामला सामने आया है। हालांकि ये कहा जा रहा है कि ये दो शख्स अपनी दो पत्नियों के साथ बिल्डिंग की आठवीं से कूदा है। हालांकि अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हो रही है कि इस घटना के पीछे की वजह क्या है। कहा जा रहा है कि जब पुलिस मौके पर पहुंची तो पुलिस को वहां पर दो बच्चों की लाशें भी मिली।

  • News27, Nov 2019, 5:23 PM IST

    नवेली दुल्हन कांग्रेस विधायक अदिति सिंह को पार्टी ने दिया सदस्यता बर्खास्तगी का ‘गिफ्ट’

    अदिति सिंह कांग्रेस की रायबरेली से विधायक है और पिछले कई दिनों से पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं। हालांकि कहा जा रहा है कि अदिति सिंह के राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ से बढ़ी नजदीकियों के कारण पार्टी उन्हें बाहर का रास्ता दिखा रही है। क्योंकि कांग्रेस को आशंका है कि वह जल्द ही पार्टी से अलविदा कह सकती हैं।

  • News26, Nov 2019, 9:44 AM IST

    यूपी में प्रियंका के फैसले को लेकर कांग्रेस में घमासान, सोनिया खामोश

    असल में यूपी में कांग्रेस में ये उठापटक नए प्रदेश अध्यक्ष के ऐलान के साथ ही शुरू हो गई थी। प्रियंका गांधी ने अपने करीबी माने जाने वाले विधानसभा में संसदीय दल के नेता अजय कुमार लल्लू को प्रदेश अध्यक्ष की कमान सौंपी तो दिग्गज और वरिष्ठ नेताओं को लगने लगा कि उन्हें तवज्जो नहीं दी गई है। करीब 5 सौ से ज्यादा कार्यकारिणी को प्रियंका गांधी ने 40 में सिमटा दिया और अपने कई सलाहकारों को नियुक्त कर गुटबाजी को खत्म करने की कोशिश की थी।

  • News21, Nov 2019, 8:25 AM IST

    यादव परिवार में 22 नवंबर को हो सकता है बड़ा ऐलान

    हालांकि किसी ने इस मामले को लेकर औपचारिक बयान नहीं दिया है। लेकिन लग रहा है कि यादव परिवार में लोगों ने इस एकता के लए कोशिशें शुरू कर दी हैं। कुछ समय पहले सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बड़ा देकर सबके चौंका दिया था कि अगर कोई पार्टी में आना चाहता है तो उसका स्वागत है। सपा प्रमुख का ये इशारा शिवपाल सिंह की तरफ थे। लेकिन अब मुलायम सिंह और सपा को लेकर नरम हो रहे हैं। शिवपाल ने दो दिन पहले इटावा में कहा कि वह भी चाहते हैं कि परिवार में एकता हो।

  • News20, Nov 2019, 7:00 AM IST

    जानें क्यों अखिलेश के लिए मुलायम हो रहे हैं शिवपाल

     शिववाल ने इटावा में बड़ा बयान देते हुए कहा कि वह वे सपा से गठबंधन को तैयार हैं। लिहाजा अब अखिलेश को भी इस बात के लिए तैयार हो जाना चाहिए। लेकिन यहां पर शिवपाल ये भी कहना नहीं भुले कि राज्य में सीएम अखिलेश यादव ही होंगे। शिवपाल ने कहा कि उन्होंने कभी नहीं कहा कि उन्हें प्रदेश का सीएम बनना है। बल्कि वह अखिलेश के लिए ही कहते थे कि उन्हें प्रदेश का सीएम होना चाहिए। लिहाजा प्रदेश का अगला सीएम अखिलेश ही होंगे। 

  • triple talaq

    News15, Nov 2019, 8:27 AM IST

    कोख में है बिटिया तो दे दिया तीन तलाक

    केंद्र सरकार द्वारा तीन तलाक पर कानून बनाने के बाद भी ट्रिपल तलाक के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। देश में फैली इस कुप्रथा को सरकार ने खत्म तो कर दिया। लेकिन मुस्लिम समाज अभी इसे खत्म करने के लिए पूरी तरह से तैयार नहीं है। लिहाजा आए दिन तीन तलाक के लिए थानों में रिपोर्ट दर्ज हो रही है। फिलहाल ताजा मामला उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर का है।

  • News14, Nov 2019, 1:12 PM IST

    डीएम ने पकड़ा मृतक भाजपा नेता के भाई का कॉलर तो चली गई कलेक्टरी

    असल में उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में कलेक्टर प्रशांत शर्मा को मृतक भाजपा नेता के भाई का कॉलर पकड़ना का काफी महंगा पड़ा है। क्योंकि इस मामले ने इतना तूल पकड़ा कि स्थानीय सांसद स्मृति ईरानी और केन्द्रीय मंत्री को टवीट करना पड़ा। जिसके बाद राज्य सरकार सक्रिय हुई और सरकार ने जिलाधिकारी को उनके पद से हटा दिया है। 

  • News13, Nov 2019, 10:17 AM IST

    राशन की दुकानों से अब कंडोम बेचेगी योगी सरकार

    असल में उत्तर प्रदेश की सरकारी राशन की दुकानों के कोटेदार लाभांश कम होने की बात कर रहे हैं। इसके लिए कोटेदारों का कहना है कि पहले की तुलना में राशन का उठान काफी कम हो गया है। जिसके कारण उनकी आय नहीं हो रही है। 

  • Sunni Waqf

    News11, Nov 2019, 5:54 PM IST

    अयोध्या में पांच एकड़ जमीन पर अस्पताल, स्कूल या फिर मस्जिद, सुन्नी वक्फ बोर्ड जल्द लेगा फैसला

    असल में मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सदस्य और सांसद असुद्दीन ओवैसी ने ही सुप्रीम का फैसला आने के बाद साफ कर दिया था कि वह मस्जिद के लिए किसी खैरात की जमीन को नहीं लेंगे। ओवैसी ने कहा कि ये फैसला एक तरफा दिया गया है। हालांकि बोर्ड के अध्यक्ष ने साफ किया कि वह सुप्रीम कोर्ट के फैसले का आदर करते हैं और बोर्ड किसी भी रिव्यू पिटिशन के पक्ष में नहीं है।

  • News9, Nov 2019, 9:33 AM IST

    छावनी में तब्दील हुआ उत्तर प्रदेश, अलीगढ़ में इंटरनेट बंद तो पूरे प्रदेश में लगी धारा 144

    फिलहाल अयोध्या में बाहरी लोगों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा है। वहीं अयोध्या में चप्पे चप्पे पर सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं। राज्य में सोशल मीडिया पर नजर रखने के लिए वॉररुम तैयार किया गया है। ताकि किसी अफवाह को रोका जा सके। राज्य सरकार ने साफ किया है कि उपद्रवियों को किसी भी तरह से बख्शा नहीं जाएगा। लिहाजा सोशल मीडिया में अफवाह फैलाने से बचे।

  • ayodhya

    News8, Nov 2019, 9:06 AM IST

    अयोध्या के आसपास के जिलों में बनाई जा रही हैं अस्थायी जेलें

    अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मद्देनजर अंबेडकरनगर के कॉलेजों में राज्य सरकार ने 8 अस्थायी जेलें बनाई हैं। ताकि किसी भी स्थिति ने निपटा जा सके। हालांकि अयोध्या के साथ ही पूरे प्रदेश में पुलिस प्रशासन पूरी तरह से सक्रिय है। वहीं अयोध्या और आस-पास के जिलों में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।