Uttar Pradesh  

(Search results - 868)
  • <p><br />
प्रमुख सचिव अमित मोहन प्रसाद ने सभी सीएमओ को निर्देश दिए हैं कि वे वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों के साथ कोविड केयर सेंन्टरों का निरीक्षण कर वहां 21 हजार बेड जल्द बनाकर शासन को सूचित करें।</p>

    News1, Jun 2020, 8:52 AM

    योगी सरकार नहीं डालेगी जनता पर बोझ,जानें क्या मिली राहत

    सीएम योगी ने दावा किया कि राज्य सरकार आर्थिक और औद्योगिक गतिविधियों में तेजी ला रही है। राज्य में मेगा एक्सप्रेसवे और समर्पित फ्रेट कॉरिडोर परियोजनाओं में तेजी आ रही है और इसके जरिए राज्य में आए प्रवासी लोगों को काम मिलेगा। 

  • <p>നഗരത്തിൽ അജന്ത തീയറ്റർ റോഡ് വെള്ളത്തിനടിയിലായി. കോട്ടൂർ, കുറ്റിച്ചൽ എന്നീ ഭാഗങ്ങളിൽ വെള്ളക്കെട്ട് അനുഭവപ്പെട്ടു.&nbsp;</p>

    News31, May 2020, 2:26 PM

    भीषण गर्मी से मिली राहत, उत्तर भारत में गिरा तापमान

    शनिवार को देश की राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत में आयी आंधी और बारिश ने पिछले कई दिनों से गर्मी झेल रहे लोगों को काफी राहत दी है। मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली समेत उत्तरी राज्यों में रविवार को भी हल्की बारिश हो सकती है। बदले मौसम के कारण दिल्ली का तापमान अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 35 डिग्री सेल्सियस और 22 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। 
     

  • <p>Image of Rain</p>

    News30, May 2020, 1:13 PM

    जून के चौथे सप्ताह में दिल्ली यूपी पहुंचेगा मॉनसून, होगी झमाझम बारिश

    जल्द ही पूरे देश में मॉनसून दस्तक देगा  और इसके 1 जून को केरल में प्रवेश करने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक सबसे पहले मॉनसून केरल में दस्तक देगा और उसके बाद पूरे देश में जून के आखिर तक पहुंच जाएगा। जून और जुलाई में देशभर में जमकर बारिश होगी।  मौसम विभाग का कहना है कि महज दो के बाद मॉनसून केरल में पहुंच जाएगा और उसके बाद आगे का सफल तय करेगा और लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी।

  • ലോക്ക് ഡൗൺ നിലനിൽക്കെ അപ്രസക്തമായ കാര്യങ്ങൾക്കടക്കം ജനങ്ങൾ വാഹനങ്ങളുമായി റോഡിലിറങ്ങതും വിവിധയിടങ്ങളിൽ കൂട്ടം കൂടുതന്നതും ശ്രദ്ധയിൽപ്പെട്ടിട്ടുണ്ടെന്നും ഇതിനെതിരെ ശക്തമായ നടപടികൾ തുടർ ദിവസങ്ങളിലുണ്ടാവുമെന്നും ജില്ലാ പൊലിസ് മേധാവി യു അബ്ദുൽ കരീം പറഞ്ഞു.

    News28, May 2020, 3:16 PM

    टिड्डियों से फसलों को बचाने के लिए पंजाब में हाई अलर्ट, ड्रोन से छिड़का जा सकता कीटनाशक

    केन्द्र सरकार ने टिड्डे के हमले के बारे में राजस्थान, गुजरात, हरियाणा और पंजाब सरकार को सलाह जारी की है।  वहीं पंजाब सरकार का कहना है कि टिड्डी के प्रभावी नियंत्रण और कीटनाशकों के लिए आवश्यक उपाय किए जाएं। हालांकि पंजाब सरकार ने यूके स्थित कंपनी माइक्रोन से 60 छिड़काव मशीनें खरीदने के लिए एक आदेश दिया है। 

  • undefined

    News26, May 2020, 6:19 PM

    यूपी के नक्शेकदम पर चलेगा राजस्थान, कांग्रेस सरकार ने लिया ये फैसला

    राजस्थान सरकार ने राज्य में काम करने के घंटों में इजाफा कर दिया था। राज्य सरकार ने 24 अप्रैल को श्रमिकों की आवश्यकता पड़ने पर काम के घंटे बढ़ा दिए थे और इन्हें बढ़ाकर 12 से 8 घंटे प्रति दिन कर दिया था। जिसके बाद राज्य सरकार की आलोचना हो रही था। लिहाजा अब राज्य सरकार ने फैसला किया है कि काम अवधि आठ घंटे ही रहेगी।

  • Locusts Affected Agriculture

    News26, May 2020, 6:15 PM

    पाकिस्तान से आए नए दुश्मन, यूपी के मथुरा में तैयार है हथियार

    उत्तर प्रदेश में कम से कम 10 जिलों को अलर्ट किया गया है। क्योंकि ये ट्टिडी दल ,मध्य प्रदेश और राजस्थान की सीमा उत्तर प्रदेश की तरफ से प्रवेश कर रहे हैं। दोनों राज्यों में फसलों पर हमले के बाद अलर्ट जारी कर दिया गया है। टिड्डियों ने शुरू में पाकिस्तान से राजस्थान में प्रवेश किया। राजस्थान से पिछले कुछ दिनों में टिड्डियों के झुंडों ने मध्य प्रदेश में भी प्रवेश किया। जहां इन्होंने फसलों को नुकसान पहुंचाया है।

  • <p><br />
प्रदर्शनकारियों का कहना था कि अब पैदल भी नहीं चलने दिया जा रहा है। बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी फील्ड अफसरों को निर्देश दिया है कि प्रवासी श्रमिकों को पैदल न चलने दें। जिसके बाद सख्ती की जा रही है।</p>

    News26, May 2020, 1:06 PM

    लॉकडाउन में सड़क दुर्घटनाओं में 196 प्रवासियों की मौत

    लॉकडाउन लागू होने के बाद सड़क दुर्घटना में 196 प्रवासी कामगारों (33%) की मौत हो गई है। एक संस्था द्वारा कराए गए एक सर्वे में इस बात का खुलासा हुआ है।  इस दौरान देश भर में कुल 1,346 सड़क दुर्घटनाएँ हुईं जिनमें कुल 601 लोगों ने अपनी जान गंवाई जबकि दो महीने के दौरान 1,161 लोग घायल हुए।

  • <p>Sonia Gandhi FIR, PM Care Fund, Congress, Sonia Gandhi, Corona Fund<br />
&nbsp;</p>

    News24, May 2020, 6:52 PM

    कांग्रेस ने मायावती को बताया भाजपा का अघोषित प्रवक्ता

    कांग्रेस नेता पीएल पुनिया ने बसपा द्वारा राहुल गांधी की प्रवासी कार्यकर्ताओं के साथ मुलाकात के नाटक के बाद मायावती पर पलटवार किया। कांग्रेस ने रविवार को बसपा प्रमुख मायावती को "ट्विटर बहनजी" और "भाजपा कीअघोषित प्रवक्ता"बताया।

  • undefined

    News23, May 2020, 1:15 PM

    अदिति सिंह को लेकर क्योंकि इतना मजबूर नजर आ रहा है 'गांधी परिवार'

    कांग्रेस विधायक अदिति सिंह ने प्रियंका गांधी वाड्रा के खिलााफ बयान देकर एक तरह से कांग्रेस को खुली चुनौती दे दी है। हालांकि अदिति सिंह ने पहली बार प्रियंका को चुनौती नहीं दी है। पिछले दिनों जब सीएए और एनआरसी का विरोध कांग्रेस महासचिव लखनऊ में कर रही थी तो यूपी सरकार ने विशेष सत्र बुलाया था।  कांग्रेस इसका विरोध कर रही थी जबकि कांग्रेस विधायक अदिति सिंह ने न  केवल सत्र में हिस्सा लिया बल्कि भाषण भी दिया। 

  • <p>mayawati-priyanka</p>

    News22, May 2020, 6:32 PM

    प्रियंका के कारण सोनिया से दूरी बना रहे हैं सपा-बसपा !

    कुछ दिनों पर पहले जब सोनिया ने एनआरसी और सीसीए को लेकर विपक्षी दलों की बैठक बुलाई थी। तब भी बसपा ने सोनिया की बैठक से किनारा कर संदेश दिया था।  मायावती कांग्रेस को लेकर पहले से ही नाराज चल रही है।कांग्रेस ने राजस्थान में बसपा के छह विधायकों को तोड़कर कांग्रेस में शामिल कर लिया था जबकि बसपा राजस्थान की कांग्रेस सरकार को बाहर से समर्थन दे रही थी।

  • undefined

    News22, May 2020, 1:21 PM

    कांग्रेस ने यूपी से मांगा किराया तो माया ने राजस्थान सरकार पर साधा निशाना बोली 'अमानवीय '

    राजस्थान राज्य सड़क परिवहन निगम उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम को पत्र लिखकर उत्तर प्रदेश के छात्रों को कोटा से आगरा और झांसी ले जाने के लिए 36 लाख रुपये से अधिक का भुगतान करने  करने को कहा है।  राजस्थान सरकार की तरफ से ये कदम कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के बसों को भेजने के प्रस्ताव को ठुकराने के बाद लिया गया है। 

  • <p>कुमार आशीष कहते हैं कि जनता की मुश्किल देखकर हम लोग अपना दर्द भूल गए हैं। लॉकडाउन के शुरूआती दिनों में गरीबों और मजदूरों की हालत देखकर ऐसा लगा जैसे कोरोना इन्हें तो बाद में अपना शिकार बनाएगा लेकिन उससे पहले कहीं ये लोग भूख से ना मर जाएं। इस वैश्विक महामारी से लाखों लोग पीड़ित हैं।</p>

    News21, May 2020, 6:32 PM

    पूर्वी उत्तर प्रदेश में प्रवासियों के कारण बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले

    जानकारी के मुताबिक बाराबंकी एक बड़े हॉटस्पॉट के रूप में उभरा है, जिसमें एक ही दिन में 95 नए मामले सामने आए हैं। इन मामलों में 49 मामले अन्य राज्यों से लौटे प्रवासियों के हैं। बाराबंकी के डीएम अवधेश कुमार ने कहा कि जिले में 245 नमूने जांच के लिए गए थे और इसमें से 95 लोगों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। 

  • undefined

    News21, May 2020, 12:44 PM

    बस सियासत से क्या प्रियंका यूपी में हासिल कर सकेगी कांग्रेस की खोई जमीन!

    हालांकि राजनीति के जानकारों का कहना है कि प्रियंका को बस विवाद के जरिए फायदा मिल सकता है। क्योंकि प्रियंका ने यूपी सरकार को बस मुहैया कराने का वादा किया था और उसे पूरा किया।  हालांकि इस मुद्दे पर विवाद हो सकता है। लेकिन प्रियंका को बस विवाद के जरिए मीडिया माइलेज मिला है और कांग्रेस का कार्यकर्ता जो मुद्दों की तलाश में था इस मुद्दे के जरिए उसमें उत्साह आया है।

  • <p><br />
बता दें कि आज अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी की तरफ से कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के निजी सचिव को एक और पत्र भेजा गया था। इस पत्र में उन्होंने लिखा है कि आपके पत्र के अनुसार आप लखनऊ में बस देने में असमर्थ हैं और नोएडा, गाजियाबाद बॉर्डर पर ही बस देना चाहते हैं। अत: ऐसी स्थिति में कृपया जिलाधिकारी, गाजियाबाद को 500 बसें 12 बजे तक उपलब्ध कराने का कष्ट करें।</p>

    News19, May 2020, 6:23 PM

    कांग्रेस ने यूपी में किया बस घोटाला, जानें क्या है मामला

    बसों को भेजने के दावे के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की किरकिरी हो रही है। हालांकि कुछ दिनों पर पहले ही कांग्रेस और सोनिया गांधी की उनके संसदीय क्षेत्र रायबरेली में ही किरकिरी हुई थी जिसमें जिले में पहुंचे प्रवासियों ने सोनिया गांधी और कांग्रेस से ट्रेन का किराया मांगा था और कांग्रेस पर आरोप लगाया था कि उसने ट्रेन का किराया नहीं दिया है।

  • undefined

    News15, May 2020, 12:53 PM

    यूपी में तेजी से बढ़ रहे हैं कोरोना संक्रमण के मामले, एक ही दिन में सामने आए 147 नए मामले

    प्रधान सचिव (स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि बुधवार तक राज्य में 5,833 टेस्ट किए गए हैं। जो एक रिकॉर्ड है। उन्होंने बताया कि राज्य में गुरुवार को कोरोना के 147 नए मामले सामने आए हैं और इसके बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या 3902 तक पहुंच गई है। राज्य में गाजियाबाद, मेरठ और मुरादाबाद में 49 मामले दर्ज किए गए हैं।