Bjp Government  

(Search results - 24)
  • സിറിയന്‍ യുദ്ധം അവസാനിച്ചെന്ന് അവകാശപ്പെട്ട് സിറിയയില്‍ നിന്ന് പിന്മാറിയ റഷ്യയും അമേരിക്കയും തത്വത്തില്‍ ചെയ്യുന്നത് കൂടുതല്‍ ആയുധങ്ങള്‍ ചെലവാക്കാനുള്ള മറ്റൊരു യുദ്ധമുഖം കൂടി സിറിയയില്‍ വീണ്ടും തുറന്നിടുകയാണ്.

    News16, Oct 2019, 7:58 AM IST

    तुर्की ने किया सीरिया पर हमला लेकिन आपस में भिड़ गए चीन और पाक

    पाकिस्तान का आका चीन ने कुर्दिश बलों के खिलाफ तुर्की की कार्रवाही का विरोध किया है। चीन ने साफ किया है तुर्की को सीरिया में किसी भी तरह का हमला नहीं करना चाहिए। ऐसा कर वह क्षेत्रीय स्तर पर असंतुलन पैदा कर रहा है। जबकि तुर्की का दोस्त पाकिस्तान तुर्की को समर्थन दे रहा है। 

  • News16, Oct 2019, 7:54 AM IST

    अपने ही फैसले पर योगी सरकार ने लिया यू-टर्न, जानें क्या है मामला

    राज्य सरकार ने सोमवार को ही फैसला किया था कि राज्य में 25 हजार होमगार्ड को नौकरी से बाहर कर दिया जाएगा। क्योंकि राज्य सरकार के पास बजट नहीं है। यही नहीं सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद राज्य सरकार पर होमगार्ड का बढ़ा हुआ वेतन देने के लिए पैसले नहीं है। लिहाजा इन होमगार्ड की सेवाओं का खत्म कर दिया जाएगा। हालांकि अभी तक पुलिस विभाग होमगार्ड की सेवाएं ले रहा है। क्योंकि पुलिस विभाग में कर्मचारियों की कमी है।

  • Yogi will dochange the move, character and face of the government through cabinet reshuffle in

    News22, Aug 2019, 6:24 PM IST

    योगी सरकार देगी मदरसों के टॉपरों को इनाम, पहली बार मदरसों के लिए लिया गया बड़ा फैसला

    अकसर राज्य के विरोधी दल योगी आदित्यनाथ को मुस्लिम विरोधी बताकर कठघरे में खड़ा करते हैं। लेकिन योगी आदित्यनाथ ने पिछले दो साल के अपने कार्यकाल में इन अफवाहों को निराधार साबित किया है। समाजवादी पार्टी और उसके नेता योगी आदित्यनाथ को मुस्लिम विरोधी कहते हैं। लेकिन अब योगी सरकार ने मदरसों की बेहतरी के लिए कई कदम उठाए हैं। मदरसों को ऑनलाइन कर उनकी परीक्षाएं तय समय पर की जा रही है।

  • News20, Aug 2019, 9:37 AM IST

    कर्नाटक में येदियुरप्पा सरकार की कैबिनेट का गठन हुआ

    राज्य में मुख्यमंत्री की शपथ लेने के 24 दिन के बाद आज मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने अपनी कैबिनेट का गठन कर लिया। इसके लिए भाजपा विधायकों को सुबह 10 बजे विधानसभा के सभागार में पहुंचने का आदेश दिया गया था। राज्यपाल राजभवन में 10.30 बजे राज्य के 17 कैबिनेट मंत्रियों को उनके पद की गोपनीयता की शपथ दिलाई। 

  • News10, Aug 2019, 12:03 PM IST

    जानें क्यों अविवाहित हरियाणा के सीएम खट्टर बोले कि हम भी ला सकते कश्मीरी बहू

    आमतौर पर मनोहर लाल खट्टर अपने विवादित बयानों को लेकर  अकसर चर्चा में रहते हैं। इस बार भी उन्होंने एक बार फिर विवादित बयान दे दिया है। खट्टर ने कहा कि अनुच्छेद 370 के खत्म होने के बाद कश्मीर से लड़कियों को शादी के लिए लाया सकता है।

  • Congress was afraid to touch 370 and Amit Shah implemented a five-minute constitution in the country

    News5, Aug 2019, 11:36 PM IST

    कांग्रेस जिस 370 को छूने से डरती रही उसे अमित शाह ने पांच मिनट में खत्म कर देश में लागू कर दिया एक संविधान

    आज देश के सभी लोगों के जेहन में एक ही सवाल उठ रहा है कि देश में अभी तक जितनी भी सरकार बनी, वह इस अनुच्छेद को खत्म करने का साहस क्यों नहीं उठा पायी। खासतौर से कांग्रेस की सरकारें जिन्होंने इस देश में कई दशकों तक राज किया और आज केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने महज अपने पांच मिनट के भाषण में इसे खत्म कर दिया।

  • ಚೆಲುವನಾರಾಯಣನ ದರ್ಶನ ಪಡೆದ ನೂತನ ಸಿಎಂ

    News30, Jul 2019, 6:31 PM IST

    कर्नाटक में सरकार बनते ही सीएम येदियुरप्पा ने लिया सबसे बड़ा फैसला, खेला बड़ा दांव

     भाजपा सरकार के खिलाफ कांग्रेस ने मोर्चा खोल दिया है। कांग्रेस के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारामैया ने भाजपा को अल्पसंख्यक विरोधी बताया है। उधर बेंगलुरु साउथ से भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या ने कहा कि राज्य की नई बीएस येदियुरप्पा सरकार पिछली गठबंधन सरकारों के ग़लत फैसलों को सुधार रही है।

  • Why BJP is escaping from taking action on Kuldeep Singh?

    News30, Jul 2019, 8:34 AM IST

    आखिर कुलदीप सिंह पर एक्शन लेने से क्यों बच रही है भाजपा

    अब इस मामले ने राजनैतिक रंग ले लिया है। क्योंकि पीड़िता को पुलिस की सुरक्षा मिली थी और उस दिन उसके साथ सुरक्षा कर्मी नहीं था। जिसके बाद संदेह किया जा रहा कि ये साजिश हो सकती है। फिलहाल विपक्ष ने सरकार पर चौतरफा दबाव बना दिया है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भाजपा से सवाल पूछ लिया कि जब विधायक जेल में आरोप में बंद हैं तो पार्टी ने उन्हें क्यों नहीं निकाला।

  • Yediyurappa

    News29, Jul 2019, 12:18 PM IST

    कर्नाटक की येदियुरप्पा सरकार ने जीता विश्वास प्रस्ताव, जल्द ही होगा मंत्रिमंडल का गठन

    आज सदन में येदियुरप्पा सरकार ने विश्वास मत रखा। हालांकि विपक्षी दलों इसका विरोध नहीं किया। जिसके बाद येदियुरप्पा सरकार ने विधानसभा में विश्वास मत हासिल कर लिया है। हालांकि विश्वासमत के लिए आवाज के द्वारा वोटिंग हुई। सदन में विश्वासमत के दौरान भाजपा और कांग्रेस के सदस्यों के बीच तीखी नोक-झोंक भी हुई। लेकिन विपक्ष ने विश्वासमत के दौरान मत विभाजन की मांग नहीं की। क्योंकि विपक्ष को मालूम था कि राज्य में सरकार के पास पूर्ण बहुतमत है।

  • Ramesh Kumar slams MLAs NEWSABLE

    News28, Jul 2019, 12:35 PM IST

    येदियुरप्पा के बहुमत सिद्ध करने से पहले विधानसभा अध्यक्ष ने खेला दांव, 14 बागी विधायक अयोग्य घोषित

    राज्य में भाजपा ने नई सरकार का गठन किया है और वरिष्ठ नेता येदियुरप्पा को राज्य की कमान सौंपी है। येदियुरप्पा ने राज्य के 21वें मुख्यमंत्री की शपथ ली है। राज्य की विधानसभा में भाजपा के पास 105 विधायकों का समर्थन है। जबकि कांग्रेस और जेडीएस गठबंधन के पास 99  विधायकों का समर्थन है। तीन दिन पहले ही विधानसभा अध्यक्ष रमेश कुमार ने तीन विधायकों को अयोग्य घोषित कर दिया था।

  • Three time BJP sitting MLA compel to sleep on Footpath in odisha

    News13, Jul 2019, 8:41 AM IST

    तीन बार से हैं ओडिशा में बीजेपी के विधायक, जानें क्यों सो रहे हैं फुटपाथ पर

    असल में ओडिशा विधानसभा में बीजेपी मुख्य व्हिप चरण मांझी ने इस मामले को विधानसभा अध्यक्ष के सामने उठाया। मांझी तीन बार से कियोनझार के विधायक हैं। उन्होंने कहा कि भुवनेश्वर में अब तक घर आवंटित नहीं होने की वजह से वह फुटपाथ पर सोने को मजबूर हैं। उन्होंने कहा कि विधायक की शपथ लेने के एक महीने के बाद भी उन्हें घर नहीं मिला है और वह फुटपाथ पर सोने को मजबूर हैं।

  • Pramod samant government will induct 4 new MLA in cabinet in goa

    News13, Jul 2019, 7:13 AM IST

    गोवा में बीजेपी में शामिल कांग्रेस से चार विधायक बनेंगे मंत्री, कर्नाटक के लिए भी दिया संदेश

    राज्य के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत कैबिनेट में चार नए मंत्रियों को शामिल करने जा रहे हैं। सावंत ने अभी तक सरकार को समर्थन दे रही जीएफपी के तीन विधायकों और एक निर्दलीय विधायक रोहन खुंटे से कैबिनेट से इस्तीफा देने को कहा है। ऐसा माना जा रहा है कि बीजेपी में शामिल होने वाले तीन और विधानसभा उपाध्यक्ष माइकल लोबो कैबिनेट मंत्री की शपथ लेंगे।

  • Giriraj singh did sarcasm on nitish iftar party, politics blew up in state

    News4, Jun 2019, 1:20 PM IST

    गिरिराज सिंह के नीतीश की इफ्तार पार्टी पर तंज से बिहार में गर्मायी राजनीति

    बिहार में जनता दल यूनाइटेड और भारतीय जनता पार्टी के बीच सियासी लड़ाई जारी है। पीएम नरेन्द्र मोदी ने जद यू को केन्द्रीय मंत्री मंडल में जगह नहीं दी तो नीतीश कुमार ने बिहार में कैबिनेट का विस्तार कर इसमें बीजेपी विधायकों को शामिल नहीं किया। लेकिन अब राज्य की सियायत दोनों दलों के बीच गर्माने लगी है। क्योंकि रमजान के महीने में नीतीश कुमार अल्पसंख्यक वोटों को साधने की तैयारी में जुटे हैं, इसके लिए उन्होंने इफ्तार पार्टी का आयोजन किया।

  • కేదార్ నాథ్ లో ప్రధాని మోదీ;       భారతీయ జనతా పార్టీ నాయకులు, ప్రధాని  నరేంద్ర మోదీ శనివారం ఉత్తరా ఖండ్ లో కేదార్ నాథ్ ఆలయాన్ని సందర్శించారు. ప్రత్యేక విమానంలో డిల్లీ నుండి నేరుగా కేదార్  నాథ్ కు చేరుకున్న ఆయన దైవదర్శనం చేసుకున్నారు.  బిజెపి  పార్టీ  విజయాన్ని కాంక్షిస్తూ మోదీ ఈ పర్యటన చేపట్టినట్లు  బిజెపి నాయకులు చెబుతున్నారు.

    News19, May 2019, 4:52 PM IST

    जानें सट्टा बाजार बीजेपी और कांग्रेस को दे रहा कितनी सीटें

    पांचवे चरण की वोटिंग तक देश में सटोरिये मोदी सरकार की संभावना को 350 सीट से कम कर 250 सीट के आसपास ले गए वहीं अब सातवें चरण की वोटिंग खत्म होते-होते सट्टा बाजार एक बार फिर 305 सीटों पर जीत के साथ मोदी सरकार की संभावनाओं पर वापस खेल रहा है।

  • Mamata afraid to BJP, government not giving permission to BJP leaders for their election rallies

    News14, May 2019, 10:41 AM IST

    क्या बीजेपी से डर गयी है ममता, बीजेपी नेताओं को रैलियों के लिए नहीं दे रही है अनुमति

    सोमवार को ही बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को पश्चिम बंगाल के जाधवपुर में रैली करनी थी। लेकिन राज्य की ममता बनर्जी सरकार ने शाह के हेलीकॉप्टर को उतरने की अनुमति नहीं दी। इसके बाद अमित शाह को रैली को रद्द करना पड़ा था। हालांकि ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है जब ममता सरकार बीजेपी के नेताओं की रैलियों को अनुमति नहीं दे रही है। इससे पहले भी वह बीजेपी के कई नेताओं की रैलियों को रद्द कर चुकी हैं। पश्चिम बंगाल में अभी तक संपन्न हुए छह चरणों के मतदान में चुनावी हिंसा देखने को मिली है।