Icc World Cup  

(Search results - 30)
  • Ravi shastri can be removed from head coach of indian cricket team

    News16, Jul 2019, 8:16 PM IST

    टीम इंडिया की हार की रवि शास्त्री पर गिर सकती है गाज, बीसीसीआई ने हेड कोच के लिए मांगे आवेदन

    मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक रवि शास्त्री ही विराट कोहली को हर कदम पर समर्थन देते हैं। जबकि विराट टीम में जिसका शामिल करना चाहते हैं उसकी सिफारिश शास्त्री करते हैं। लिहाजा भारतीय टीम में दो गुट हो गए हैं। लिहाजा इस गुटबाजी का नतीजा टीम के प्रदर्शन पर देखने को मिल रहा है।

  • Opposition alleges bjp to promoting Bhagwa color through team india in world cup

    News26, Jun 2019, 7:09 PM IST

    जानें क्यों विपक्ष को लग रहा है कि भगवामय हो रही है टीम इंडिया

    सोशल मीडिया में नई जर्सी की फोटो आते ही इस पर राजनीति शुरू हो गयी है। इन नेताओं को इसमें भी बीजेपी की राजनीति नजर आ रही है। क्योंकि भारत की टीम का नया रंग भगवा है। हालांकि ये पूरी तरह भगवा नहीं है। लेकिन कांग्रेस और एसपी के नेताओं के तर्क हैं कि भगवा के अलावा और रंग का भी प्रयोग किया जा सकता है।

  • Mohammed Shami

    Cricket23, Jun 2019, 12:37 AM IST

    वर्ल्ड कप में शमी की हैट्रिक से भारत ने रोमांचक मैच जीता, अफगानिस्तान ने दिल

    अफगानिस्तान ने पहले बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए स्टार बल्लेबाजों से सजी दो बार की चैंपियन टीम इंडिया को आठ विकेट पर 224 रन पर रोक दिया था। हालांकि टीम इंडिया ने अफगानिस्तान को 213 रन पर समेट दिया। 
     

  • Cricket13, Jun 2019, 3:52 PM IST

    गूगल सीईओ सुंदर पिचाई ने की वर्ल्ड कप फाइनल को लेकर बड़ी भविष्यवाणी

    खुद को जुनूनी क्रिकेट प्रशंसक बताते हुए 46 वर्षीय पिचाई ने कहा कि जब वह अमेरिका आए तो उन्हें बेसबॉल चुनौतीपूर्ण खेल लगा था। 

  • India Vs New Zealand

    News13, Jun 2019, 3:02 PM IST

    विश्व कप: आज का मैच वॉशआउट हुआ तो न्यूजीलैंड से अधिक भारत को होगा नुकसान।

    भारत ने अपने पिछले आठ वनडे मैचों में से छह में न्यूजीलैंड को हराया है, लेकिन टीम को टूर्नामेंट से ठीक पहले अभ्यास मैच में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ हार मिली थी। 

  • 2. Shikhar's love affair with ICC tournaments continued with another century. His ton was crucial for India's mammoth total. He won the Man-of-the-match award for his 117

    Cricket11, Jun 2019, 3:00 PM IST

    टीम इंडिया को बड़ा झटका: धवन के अंगूठे में फ्रैक्चर, वर्ल्ड कप के बाकी मैचों में खेलना मुश्किल

    ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज नाथन कूल्टर नाइल की गेंद उनके अंगूठे में लगी थी लेकिन उन्होंने दर्द के बाद भी खेलना जारी रखा। चोट की वजह से वह ऑस्ट्रेलिया की बैटिंग के दौरान मैदान पर नहीं उतरे और उनकी जगह रविंद्र जडेजा ने फील्डिगं की। 

  • cricket

    Sports10, Jun 2019, 12:26 PM IST

    ICC World Cup: जीत को बेक़रार अफ्रीका आज भिड़ेगा वेस्टइंडीज से

    अगर हम पिछले विश्व कप के आँकड़ों पर नज़र डालें, तो दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज ने अब तक 6 मैच खेले हैं। जिसमें से दक्षिण अफ्रीका ने 4 बार जीत हासिल की है और 2 मौकों पर वेस्टइंडीज विजयी हुई है। हालांकि वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका की टीमें, अब तक वनडे क्रिकेट में 61 बार आमने-सामने हो चुकी हैं। जिसमें साउथ अफ्रीका को अब तक 44 मुकाबलों में जीत हासिल हुई है वहीं वेस्टइंडीज ने सिर्फ 15 मुकाबले जीते हैं।
     

  • world cup

    News10, Jun 2019, 11:05 AM IST

    India vs Australia : जानिए कौन रहे भारतीय जीत के हीरो!

    आईसीसी वर्ल्डकप के चौहदवे मैच में भारत ने शानदार जीत दर्ज की है। कल ओवल में खेले गए मुकाबले में भारत की टीम ने ना सिर्फ मैच जीता बल्कि ऑस्ट्रेलिया के लगातार चल रहे जीत के सिलसिले को भी तोड़ दिया। आपको बता दें की ऑस्ट्रेलिया ने लगातार पिछले 10 मैचों  में जीत दर्ज की थी लेकिन अफ़सोस उसका ये सिलसिला आगे ना बढ़ सका।

    कल का मैच भारत के लिहाज से बेहतरीन मैच था। जिसमें उसका बोलिंग, बैटिंग और फील्डिंग सभी क्षेत्रों में प्रदर्शन शानदार रहा। कल की जीत सही मायनो में एक टीम एफर्ट था। कल के मैच में कई रिकार्ड्स टूटे और बने, जिसमें से एक रिकॉर्ड रोहित शर्मा ने अपने छक्के से तोड़ा। कल उन्होंने एकदिवसीय मैचों का अपना 355वा चक्का लगाकर धोनी और सचिन का रिकॉर्ड तोड़ दिया। वहीं कल के मैच में 352 रन अब तक का भारत का किसी भी वर्ल्ड कप में सर्वाधिक स्कोर है। वैसे तो टीम में सभी ने अपना योगदान दिया लेकिन आइये जानते है कल के मैच में कौन-कौन रहे हीरो -

  • CRIC

    Sports8, Jun 2019, 3:37 PM IST

    ICC World Cup: अफगानिस्तान बनाम न्यूजीलैंड, पहली जीत के लिए उतरेगी अफगानी टीम

    केन विलियमसन और उनकी टीम को बैक टू बैक जीत मिली है और जिससे टीम की स्तिथि बेहद मजबूत है। अगर हम विश्व कप के इतिहास पर नजर डालें तो अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड का सामना एक ही बार हुआ है। जिसमें न्यूजीलैंड विजयी रहा। लेकिन अफगानी टीम खेल पलटने में माहिर है।

  • cricket

    Sports8, Jun 2019, 2:47 PM IST

    ICC World Cup: इंग्लैंड बनाम बांग्लादेश

    इंग्लैंड आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के अपने तीसरे मैच में आज सोफिया गार्डन स्टेडियम में बांग्लादेश से भिड़ेगा। दोनों ही टीम अपना पिछले मुकाबला हारने के बाद आज मैदान में जीत के लिए लड़ेंगी। 

  • world cup

    Sports8, Jun 2019, 1:48 PM IST

    ICC World Cup: जानिए यहाँ क्या-क्या हुआ अभी तक!

    आईसीसी वर्ल्ड कप में अब तक कुल 11 मैच खेले जा चुके हैं जिसमें एक मैच जो पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच कल खेला जाना था, बारिश के कारण रद्द कर दिया गया। लेकिन अभी तक खेले गए मैचों में बहुत उलट-फेर और उम्मीद से परे खेल भी देखने को मिला। जिसमें सबसे बड़ा उलटफेर देखने को मिला था साउथ अफ्रीका का बांग्लादेश के बीच, जिसमें बांग्लादेश ने साउथ अफ्रीका को शिकस्त दी। आइये देखते हैं अब तक क्या-क्या घटित हुआ वर्ल्ड कप में-

  • ICC

    News8, Jun 2019, 8:13 AM IST

    आईसीसी ने नहीं दी अनुमति, धोनी को हटाना होगा 'बलिदान बैज'

    आईसीसी की नियम-पुस्तिका के अनुसार विकेट-कीपिंग दस्ताने पर केवल एक प्रायोजक के लोगो के लिए अनुमति है। धोनी अपने दस्ताने पर वह पहले से ही एसजी का लोगो पहने हुए है ऐसे में कोई दूसरा लोगो रखना नियम के खिलाफ है। 

  • cricket

    Sports7, Jun 2019, 1:26 PM IST

    ICC World CUP: पाकिस्तान बनाम श्रीलंका

    पाकिस्तान और श्रीलंका फ़िलहाल वर्ल्ड कप अंक तालिका में सबसे निचले स्थान पर हैं। लेकिन आज  ब्रिस्टल के मैदान में दोनों टीम एक दूसरे के आमने-सामने होंगी और दोनों के लिए आज का मैच अपने नेट रन रेट को सुधारने का मौका है।

  • BCCI

    News7, Jun 2019, 12:45 PM IST

    बीसीसीआई खड़ा हुआ धोनी के साथ, नहीं हटेगा 'बलिदान बैज'

    भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी के दस्तानों से 'बलिदान बैज' नहीं हटेगा। इस बारे में बीसीसीआई ने स्टैण्ड लिया है। उसने आईसीसी को एक खत लिखकर साफ किया है कि यह बैज लगाकर धोनी ने किसी नियम का उल्लंघन नहीं किया है। 

  • Dhoni

    News7, Jun 2019, 9:54 AM IST

    क्यों है आईसीसी धोनी से नाखुश, अब बीसीसीआई से कर दी ये अपील

    बलिदान बैज उन जवानों को दिया जाता है जो  विशेष बलों के लिए चुने जाते हैं। धोनी पैराशूट रेजिमेंट में एक प्रादेशिक सेना अधिकारी हैं लेकिन विशेष बलों का हिस्सा नहीं हैं।