Islam  

(Search results - 77)
  • undefined

    NewsSep 9, 2020, 4:53 PM IST

    क्या है यही है इमरान खान का नया पाकिस्तान, इस्लाम नहीं कबूला तो युवक को मिली मौत की सजा

    असल में पाकिस्तान में पिछले दो साल से ईशनिंदा कानून के तहत गैर मुस्लिमों को निशाना बनाया जा रहा है। पाकिस्तान में लगातार गैरमुस्लिमों को इस कानून के तहत प्रताड़ित किया जा रहा है।

  • <p>यूपी के लखीमपुर खीरी में मंगलवार को एक गन्ने के खेत से 18 वर्षीय इंटर की छात्रा की गला कटा शव मिलने से हड़कंप मच गया। मेडिकल जांच में पता चला कि छात्रा की हत्या करने से पहले उसके साथ रेप किया गया था। मामले में काल डिटेल के आधार पर पुलिस ने दिलशाद नाम के शख्स को गिरफ्तार किया</p>

    NewsAug 29, 2020, 8:02 AM IST

    योगी सरकार बनाएगी लव जिहाद पर एक्शन प्लान, राज्य में हिंदू लड़कियों का हो रहा धर्मांतरण

    असल में राज्य के कानपुर, लखीमपुर खीरी, मेरठ समेत कई शहरों में शादी कर हिंदू लड़कियों को मुस्लिम बनाने का खेल खेला जा रहा है। पिछले कुछ सालों के दौरान इस तरह की घटनाएं तेजी से हो रही है। माना जा रहा है कि इसके पीछे बड़ी साजिश है और एक बड़ा गिरोह काम कर रहा है।

  • यहां 13 और 15 साल की दो लड़कियों का पहले अपहरण किया गया था, फिर उनका धर्म परिवर्तन कर, उनसे निकाह किया गया था। पाकिस्तान में हिंदू, सिख और ईसाई लड़कियों के धर्म परिवर्तन के मामले आम हैं।

    NewsJul 11, 2020, 1:06 PM IST

    पाकिस्तान में इस्लामिक कट्टरपंथी कर रहे हैं हिंदुओं के उत्पीड़न, यूएन के सामने हो रहे हैं प्रदर्शन

    पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों से भेदभाव किया जा रहा है। उन्हें धार्मिक आधार प्रताड़ित किया जाता है और उनके खिलाफ हिंसा की घटनाएं बढ़ती ही जा रही है। पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों खासतौर से हिंदु लड़कियों और महिलाओं का अपहरण किया जाता है और उन पर हमले किए जाते हैं।

  • <p>পাশাপাশি সূর্যাস্তের সময় তুলসীর গাছে প্রদীপ জ্বালান এবং তুলসী মঞ্চ তিন বা পাঁচ বার প্রদক্ষিণ করুন।</p>

    NewsJun 25, 2020, 11:45 AM IST

    हिंदूओं के लिए नरक बन चुके पाकिस्तान में बनेगा श्रीकृष्ण मंदिर, तीन साल के बाद दी नियाजी सरकार ने मंजूरी

    पाकिस्तान अल्पसंख्यकों के लिए नरक बन चुका है और यहां रोजाना अल्पसंख्यकों की लड़कियों का अपहरण कर उनका धर्मांतरण किया जाता है।  खासतौर से हिंदूओं की लड़कियों को ज्यादा निशाना बनाया जाता है और उन्हें मुस्लिम बनने को मजबूर किया जाता है। लेकिन कई साल के बाद पाकिस्तान में हिंदू मंदिर की आधारशिला रखी गई। 

  • <p>imran khan</p>

    NewsJun 15, 2020, 7:41 PM IST

    जासूसी में गिरफ्तार हुए पाक कर्मचारी तो पाक ने हिट और रन के मामले में भारतीय राजनयिकों को फंसाया

    पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय दूतावास के पास एक एक एक्सीडेंट में इस्लामाबाद पुलिस ने दो भारतीय राजनयिकों को गिरफ्तार किया है। भारतीय राजनयिक के कार से एक पाकिस्तान नागरिक को टक्कर लगी है। वहीं पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई भारतीय राजनयिकों को पिछले काफी समय से परेशान कर रही है।

  • undefined

    NewsMay 31, 2020, 2:12 PM IST

    क्या जायरा का इस्लाम से हो गया मोह भंग, फिर लौटी सोशल मीडिया

    असल में कहा जा रहा है कि जायरा वसीम फिर से फिल्मी दुनिया की तरफ  रूख कर सकती है। क्योंकि उसका इस्लाम से मोहभंग हो रहा है। क्योंकि जिस चकाचौंध की दुनिया को अलविदा किया। उसे छोड़ने इतना आसान नहीं है। जायरा ने फिल्म दुनिया को छोड़ने के साथ ही सोशल मीडिया से भी दूरी बना ली थी।  लेकिन अब लगता है कि जायरा का इस्लाम से मोहभंग हो गया है।

  • Shaheen Bagh protestors understand their rights but not duties: Union minister Naqvi on roadblock

    NewsMay 12, 2020, 7:15 PM IST

    नकवी ने इस्लामोफोबिया के आरोप लगाने वालों पर बोला हमला, कहा मोदी फोबिया गैंग कर रहा है साजिश

    उन्होंने कहा कि जब से केन्द्र में भाजपा की सरकार आई है एक गैंग सक्रिय हो गया है और इनका मोदी फोबिया क्लब है जो देश झूठे आरोप लगा कर देश को बदनाम करने की साजिश कर रहे हैं। केन्द्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री ने कहा कि मोदी सरकार ने कभी भी धर्म क्षेत्र और जाति के आधार पर विकास की योजना नहीं बनाई। उन्होंने कहा कि मोदी शासन के पिछले पांच सालों में एक भी दंगा नहीं हुआ है और हाल में हाल ही में दिल्ली दंगों के लिए शाहीन बाग के विरोध प्रदर्शन जिम्मेदार हैं। 

  • undefined

    NewsApr 23, 2020, 1:54 PM IST

    भारत के खिलाफ नापाक प्रचार कर रही है नियाजी की सेना

    असल में पाकिस्तान इस तरह की साजिश पहले भी कर चुका है। पाकिस्तान दुनियाभर में अपनी इन नापाक साजिशों की वजह से दुनिया भर में बदनाम है। पिछले साल ही पाकिस्तान ने सोशल मीडिया के जरिए प्रोपेगंडा शुरू किया था। लेकिन भारत दुनिया के देशों को समझाने में कामयाब रहा कि अनुच्छेद 370 को हटाना भारत का आंतरिक मुद्दा है। 

  • Pakistan, says 'US should take action to stop conflict with India kps

    NewsFeb 3, 2020, 7:39 AM IST

    कंगाल पाकिस्तान, जनता बेहाल और सांसद चाहें 'माल'

    महंगाई से परेशान इन सांसदों की मांग है कि इन सांसदों को परिवार समेत विमान यात्रा के लिए बिजनेस क्लास के टिकट मुफ्त में दिए जाएं। सांसदों ने महंगाई का रोना रोते हुए वेतन को तुरंत बढ़ाने की मांग की है। फिलहाल इन सांसदों की मांग को संसदीय कार्य मंत्रालय व वित्त मंत्रालय के पास भेज दिया गया है।
     

  • बिकिनी में पूल में लेटी हुई सारा अली खान।

    NewsJan 5, 2020, 8:41 AM IST

    भाई इब्राहिम के साथ सारा की आई बिकिनी फोटोज, तो सोशल मीडिया में यूजर बोले इस्लाम की इज्जत करो

    हालाँकि, फोटोज के सोशल मीडिया में आने क बाद सारा को सोशल मीडिया के यूजर्स ने ट्रोल करना शुरू कर दिया। एक यूजर ने कहा, "क्या आपकी मां ने कभी बिकिनी पहनी है जैसा आपने पहना है।" एक अन्य ने कहा, " अपने धर्म का सम्मान करो। एक उपयोगकर्ता ने सैफ अली खान को बेशर्म कहा, "बेशर्म पिता की बेटी। वहीं ने लिखा है कि कौन सी लड़की भाई के सामने बिकिनी पहनती है?"

  • After Sri Lanka, Bangladesh cricket team refuses to go to Pakistan, Islamabad gets a shock

    NewsSep 30, 2019, 9:11 AM IST

    श्रीलंका के बाद अब बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने किया पाक जाने से इंकार, इस्लामाबाद को लगा झटका

    असल में पाकिस्तान में साल 2009 में श्रीलंकाई टीम पर हुए आंतकी हमले के डर के कारण श्रीलंकाई टीम के 10 खिलाड़ियों ने पाकिस्तान दौरे पर जाने से मान कर दिया था। जिस पर पाकिस्तान ने भारत पर आरोप लगाया था कि उसके दबाव में श्रीलंका ने पाकिस्तान का दौरा रद्द किया है। 

  • Bushra Bibi

    NewsSep 26, 2019, 10:24 AM IST

    इमरान खान खोलेंगे इस्लामिक टीवी चैनल, क्या ये बीवी बुशरा बीबी का है आइडिया

    असल में कश्मीर के मुद्दे पर मुस्लिम देशों ने भी इमरान खान का साथ नहीं दिया। हालांकि इमरान खान ने इस्लामिक देशों के संगठन पर ही सवाल खड़े दिए थे। क्योंकि सऊदी अरब और यूएई ने साफ कहा था कि वह कश्मीर के मामले में धर्म के न लाए। ये दो देशों का मामला है। हालांकि दो दिन पहले संयुक्त राष्ट्र में तुर्की ने कश्मीर का मामला उठाने की कोशिश की थी। 

  • undefined

    NationSep 13, 2019, 6:19 PM IST

    आतंकियों के समर्थक जाकिर नाइक ने क्यों ली है मलेशिया में शरण, जानिए यहां

    विवादित इस्लामिक प्रचारक जाकिर नाइक भारत से भागकर मलेशिया में छुपा हुआ बैठा है। उसपर आतंकी विचारधारा को बढ़ावा देने, भड़काऊ भाषण देने समेत कई संगीन आरोप हैं। लेकिन मलेशिया के सरकार वहां के स्थानीय मुस्लिम समुदाय के लोगों के दबाव में उसे शरण देने के लिए मजबूर है। आज के डीप डाईव में देखिए जाकिर नाइक के बारे में कुछ छिपे हुए तथ्य-

  • naik

    NationSep 13, 2019, 2:12 PM IST

    भारत से भागकर मलेशिया में छिपे बैठे जाकिर नाइक का सच जानिए

    विवादित इस्लामिक प्रचारक जाकिर नाइक उन लोगों में से है। जो सामने से तो अच्छा बनने की कोशिश करते हैं, लेकिन उनके दिलों में जहर भरा हुआ होता है। जाकिर नाइक का हर भाषण में आतंकवाद का महिमामंडल तथा भारत और हिंदुओं के खिलाफ घृणा भरी होती है। आईए आपको बताते हैं इसका असली सच-
     

  • How can some historians destroy India's glorious past so easily

    SpiritualitySep 11, 2019, 7:40 AM IST

    प्राचीन भारत के गौरव को चंद वामपंथी इतिहासकार कैसे मिटा सकते हैं?

    भारत का इतिहास हजारों वर्षों से गौरवपूर्ण रहा है। यह मात्र किस्से कहानियों तक सीमित नहीं है। बल्कि हमारे मंदिरों और ग्रंथों के रुप में इसके जीवंत उदाहरण मौजूद हैं। हालांकि इसे नष्ट करने की कई बार कोशिश की गई। जिसमें असफलता प्राप्त होने के बाद वामपंथी इतिहासकारों ने बौद्धिक कुचक्र चलाया। लेकिन ईश्वर की कृपा से अपने प्राचीन ज्ञान विज्ञान के सहारे भारत अब जग रहा है।