Jammu Kashmir  

(Search results - 226)
  • Protest in Pakistan over Chidambaram's arrest, know what is its Kashmir connection

    News23, Aug 2019, 9:27 PM IST

    चिदंबरम की गिरफ्तारी पर पाकिस्तान में हो रहा है विरोध, जानें क्या है इसका कश्मीर कनेक्शन

    पाकिस्तान के पूर्व गृहमंत्री रहमान मलिक चिदंबरम की गिरफ्तारी से परेशान हैं। उन्होंने इसके साथ ही एक बात का खुलासा करते हुए कहा कि जब चिदंबरम मंत्री तो सार्क की एक बैठक में उन्होंने हिंदू कट्टरपंथियों के बारे में बताया था और चिंता जाहिर करते हुए कहा कि भारत में ये ग्रुप तेजी से मजबूत हो रहे हैं। फिलहाल पाकिस्तानी सांसद ने कहा कि चिदंबरम को कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने के सवाल के कारण गिरफ्तार किया गया है। 

  • Hina Rabbani Khar

    News23, Aug 2019, 8:33 PM IST

    इमरान को पूर्व विदेश मंत्री ने बताया ‘अनाड़ी’, कहा ट्रेनिंग लेकर आएं देश को न करें शर्मिदा

    असल में पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बदनामी झेल रहा है। लिहाजा पूर्व विदेश मंत्री ने इमरान खान को आईना दिखाया है। असल में पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने दावा किया था कि श्रीलंका ने कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान का साथ दिया है। लेकिन आज श्रीलंका के राष्ट्रपति ने इमरान के इस दावे को खारिज किया है। जिसके बाद इमरान खान को पाकिस्तान के नेता नौसिखिए बता रहे हैं।

  • 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाया गया था

    News22, Aug 2019, 6:34 PM IST

    अलगाववादी जेल में पस्त तो कश्मीरी आवाम है क्रिकेट खेलने में है मस्त

    राज्य में मीडिल क्लास तक के स्कूलों को खोल दिया गया है। हालांकि बच्चों की संख्या कम है। लेकिन स्कूलों में बच्चों की संख्या बढ़ रही है। घाटी में लोग अब क्रिकेट खेलकर समय व्यतीत कर रहे हैं। यही नहीं राज्य में अब जनता की शिकायतों के लिए एक सेल का गठन किया गया है जिसमें लोग अपनी शिकायतों को दर्जा करा सकते हैं। इस सेल की देखरेख गर्वनर के तहत की जा रही है। केन्द्र सरकार ने राज्य की जेलों में बंद पत्थरबाजों के सरगना और अलगाववादी नेताओं को राज्य से  बाहर उत्तर प्रदेश की जेलों में शिफ्ट कर दिया है। अब इन अलगाववादी नेताओं के हौसले पस्त हैं।

  • Security forces again killed Jaish top commander, another terror killed in encounter

    News21, Aug 2019, 9:11 AM IST

    जम्मू कश्मीर के बारामुला में सुरक्षा बलों और आतंकियों की मुठभेड़ में एक आतंकी ढ़ेर, एक एसपीओ शहीद

    जानकारी के मुताबिक एनकाउंटर में एक स्पेशल पुलिस ऑफिसर बिलाल शहीद हो गए हैं जबकि एक पुलिस अफसर घायल हुआ है और उनका इलाज आर्मी अस्पताल में चल रहा है। लेकिन सुरक्षा बलों ने अभी तक एक आतंकी को मार गिराया है। सुरक्षा बलों का कहना है कि एनकाउंटर पूरा हो गया है और मौके से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद हुए हैं। बारामुला में मंगलवार रात सुरक्षाबलों को आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। जिसके बाद पूरे इलाके को घिर लिया गया। सेन, अर्धसैनिक सुरक्षा बल और जम्मू कश्मीर पुलिस ने संयुक्त ऑपरेशन चला कर इस इलाके की घेराबंदी की। खुद को घिरता देख आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। जिसके बाद से दोनों तरफ से गोलीबारी जारी है। जानकारी के मुताबिक वहां पर तीन आतंकी घिरे हुए हैं।

  • kashmiri prisoners are sent to varanasi jail

    News20, Aug 2019, 7:10 PM IST

    कड़ी सुरक्षा के बीच वाराणसी जेल भेजे गए 30 कश्मीरी कैदी

    जम्मू कश्मीर की जेलों में बंद 30 कैदियों को कड़ी सुरक्षा के बीच वाराणसी जेल में शिफ्ट किया गया है। इसमें हिज्बुल मुजाहिदीन के खूंखार आतंकी, पाकिस्तान जासूसों समेत कई पत्थरबाज़ भी शामिल हैं। 
     

  • Pakistan is preparing for 'Marine Jihad', India's Army is ready, will not be able to do terrorist attack like 26/11 again

    News20, Aug 2019, 12:21 PM IST

    ना 'पाक' की साजिश: भारत को दहलाने के लिए किया अफगानिस्तान का इस्तेमाल, चार आईएसआई एजेंट को कराया देश में दाखिल

    राजस्थान के सिरोही के एसपी कल्याणमल मीणा ने बताया कि ये आईएसआई एजेंट अफगानिस्तान के पासपोर्ट के जरिए भारत में घुसे हैं। इस रिपोर्ट के आने के बाद राजस्थान और गुजरात बॉर्डर समेत देश में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। गुजरात के इंटेलीजेंस ब्यूरो को गुजरात और उदयपुर, सिरोही में आतंकी मूवमेंट का इनपुट मिला है।

  • Amit Shah and Ajit Doval reach PM residence, cabinet meeting to be held in a while

    Nation19, Aug 2019, 6:34 PM IST

    जम्मू कश्मीर से लौटते ही अजित डोभाल ने की गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात

    जम्मू कश्मीर में हालात अब सामान्य होने लगे हैं। ऐसे में वहां पिछले 11 दिनों से तैनात राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल दिल्ली लौट आए हैं। उन्होंने आते ही गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की। 
     

  • शेहला राशीद के कश्मीर पर ट्वीट कर किये दावों को भारतीय सेना ने खारीज कर दिया है

    News19, Aug 2019, 3:06 PM IST

    भारतीय सेना पर बेबुनियाद आरोप लगाना महंगा पड़ा विवादित शेहला को,वकील ने मुकदमा चलाने के लिए दायर की याचिका

    शेहला ने एक के बाद एक दस ट्वीट कल ट्वीटर पर किए और  उसने भारतीय सेना पर तमाम तरह के आरोप लगाए थे। वहीं अब भारतीय सेना ने शेहला के इन आरोपों को खारिज किया है। सेना की तरफ से कहा गया है कि राज्य में हालत सामान्य हैं। असल में जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाली धारा 370 के बाद राज्य में सुरक्षा व्यवस्था मजबूत करने के लिए सुरक्षा बलों को वहां पर तैनात किया गया है।

  • Distance between Imran and army has started increasing in Pakistan!

    News19, Aug 2019, 12:00 PM IST

    पाकिस्तान में बढ़ने लगी है इमरान और सेना के बीच दूरी!

    इमरान खान सरकार के एक साल पूरे होने के मौके पर पाकिस्तानी सेना और सरकार के बीच में मतभेद होने की खबर आ रही है। कहा जा रहा है कि सेना इमरान खान के कश्मीर मामले पर लिए गए स्टैंड को लेकर नाराज है। हालांकि अभी तक किसी ने इस तरह की बात खुलेतौर पर नहीं कही है। लेकिन पाकिस्तानी सेना के ज्यादातर अफसर इमरान से नाराज बताए जा रहे हैं। 

  • Schools to open today in Srinagar amid tight security, but mobile and internet services closed

    News19, Aug 2019, 8:14 AM IST

    कड़ी सुरक्षा के बीच श्रीनगर में आज खुल गए स्कूल, लेकिन मोबाइल और इंटरनेट सेवाएं बंद

    राज्य से अनुच्छेद 370  हटाए जाने के बाद स्कूलों में छुट्टियां घोषित कर दी गई थी और सरकारी कार्यालयों को बंद कर दिया गया था। लेकिन आज 14 दिन के बाद स्कूलों में रौनक लौटेगी। हालांकि अभी प्राइमरी स्तर के ही स्कूलों को खोला जा रहा है जबकि सीनियर कक्षाओं को स्कूलों को नहीं खोला गया है। राज्य के प्रधान सचिव रोहित कंसल ने बताया कि आज श्रीनगर के 190 प्राइमरी स्कूलों को ही दोबारा खोला जा रहा है। 

  • Imran Khan cheated his own country on article 370

    News18, Aug 2019, 2:08 PM IST

    फिर दुनिया को बेवकूफ बनाने के लिए पाकिस्तान ने चली ये चाल

    एफएटीएफ ने पाकिस्तान को आतंकियों के खिलाफ कार्यवाही करने का आदेश दिया था और अगर पाकिस्तान ऐसा नहीं करता है तो उसे काली सूची में डाल दिया जाएगा जबकि वह अभी ग्रे सूची में है। अगर पाकिस्तान एफएटीएफ की सूची में आ जाता है तो उसे आर्थिक तौर पर बड़ा नुकसान होगा और उस पर बहुत सारे प्रतिबंध लग जाएंगे। यही नहीं कंगाल पाकिस्तान और ज्यादा कंगाल हो जाएगा और वहां पर बेरोजगारी के साथ ही महंगाई और ज्यादा बढ़ जाएगी।

  • పాకిస్తాన్ ఇప్పుడు ఉన్న ఆర్ధిక పరిస్థితుల్లో ప్రపంచ దేశాల మాటకు తలొగ్గక తప్పదు. పాకిస్థాన్ ఆర్ధిక పరిస్థితిని గనుక పరిశీలిస్తే, ఒక అమెరికన్ డాలర్ 165 పాకిస్తానీ రూపాయలతో సమానం. కేవలం 42వేల కోట్ల కోసం తనని తాను ఐఎంఎఫ్ వద్ద తాకట్టు పెట్టుకుంది. భారత్ లో జరిగే ఐ పి ఎల్ ఈవెంట్ బ్రాండ్ వాల్యూనే 46,000 కోట్లు. ఇప్పుడు అర్థం చేసుకోండి పాకిస్తాన్ ఆర్ధిక పరిస్థితి ఎంత దారుణమైన పరిస్థితుల్లోఉందో !

    News18, Aug 2019, 1:44 PM IST

    कंगाली और भारत से हार के बाद इमरान खान मना रहे हैं जश्न, ये है नया पाकिस्तान

    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पर पूरी तरह से लागू हो रही है। क्योंकि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान तमाम मोर्चो पर हारने के बाद जश्न की तैयारी में हैं। नए पाकिस्तान का वादा लेकर एक साल पहले पाकिस्तान की सत्ता पर काबिज हुए इमरान तमाम घरेलू मोर्चों से लेकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक असफल प्रधानमंत्री घोषित हो चुके हैं और कश्मीर के मामले पर इमरान खान की विश्व स्तर पर किरकिरी हो चुकी है।

  • Umar Abdulla and Mahabooba

    News18, Aug 2019, 12:05 PM IST

    जानें कैसे हिरासत में समय बिता रहे हैं उमर अब्दुल्ला और महबूबा

    मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक उमर अब्दुल्ला को सरकार ने हरि निवास गेस्ट हाउस में रखा है। पांच अगस्त को राज्य में अनुच्छेद 370 खत्म करने के एक दिन पहले ही उन्हें हिरासत में ले लिया गया था। क्योंकि उमर केन्द्र सरकार के खिलाफ बयान दे रहे थे और इसके कारण घाटी में माहौल खराब हो सकता था। लिहाजा केन्द्र सरकार ने उमर और महबूबा को हिरासत में लिया।

  • Security forces again killed Jaish top commander, another terror killed in encounter

    News18, Aug 2019, 10:04 AM IST

    अब सीमा पर दिया भारतीय सेना ने पाकिस्तान को जवाब, तबाह की पाक चौकियां, कई सैनिक मार गिराए

    भारतीय कूटनीति के कारण अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान को शिकस्त मिली है। पूरे विश्व में पाकिस्तान अकेला पड़ा गया है। लेकिन अब भारतीय सेना ने पाकिस्तान को सीमा पर भी जबरदस्त मुहंतोड़ जवाब दिया है। पाकिस्तानी सेना कई दिनों से सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन कर रही है। ताकि वह इसकी आड़ में उसकी सीमा पर मौजूद आतंकियों को भारत भेजने के फिराक में है। लिहाजा वह लगातार फायरिंग और गोलाबारी कर रहा है।

  • News17, Aug 2019, 9:16 AM IST

    केन्द्र ने पीओके पर बढ़ाई पाकिस्तान की मुश्किलें, जेके विधानसभा में गुलाम कश्मीर के लिए आरक्षित होंगी 24 सीटें

    फिलहाल इस कदम से पाकिस्तान की मुश्किलें जरूर बढ़ जाएंगी। क्योंकि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद हटाने के बाद गिलगित और बाल्टिस्तान के लोग भी पीओके को जम्मू कश्मीर में मिलाने की मांग कर रहे हैं। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस बार पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पीओके एसेंबली में भाषण दिया था। जिसमें इमरान खान का डर साफ देखा जा रहा था।