Jammu Kashmir  

(Search results - 291)
  • vWhere did Pakistan's small size nuclear bombs, Pak minister claiming war emanated

    News22, Oct 2019, 7:59 AM IST

    फिर बिल से बाहर निकले अंडे और लात घूसे खाने वाले इमरान के बयानवीर मंत्री शेख रशीद, दी परमाणु हमले की धमकी

    दो दिन पहले भारतीय सेना ने पाकिस्तान द्वारा सीजफायर का उल्लंघन करने के बाद भारतीय सेना ने जवाबी कार्यवाही में पाकिस्तान में मौजूद आतंकियों के कई लॉच पैड को उड़ा दिया था। जिसमें पाकिस्तान के दस से ज्यादा सैनिक मारे गए थे और कई आतंकियों के मारे जाने की खबर है। पाकिस्तान ने इस छह नागरिकों के मारे की पुष्टि की है। जिसके बाद पाकिस्तान बौखला गया है।

  • News21, Oct 2019, 2:07 PM IST

    कश्मीर की आजादी की बात करने वाले ‘नियाजी’ के लिए गले की फांस बना ‘आजादी मार्च’

    पाकिस्तान में इमरान खान सरकार को वहां की जनता का भारी विरोध झेलना पड़ रहा है। क्योंकि जनता परेशान है और इमरान खान वादे कर रहे हैं और रही सही कसर भारत ने पूरी कर दी है। जिसने पाकिस्तान को दुनियाभर में अलग थलग कर दिया है। जिसके कारण पाकिस्तान को मिलने वारी आर्थिक मदद भी प्रभावित हुई है। यही नहीं पाकिस्तान की विश्व बिरादरी में हैसियत भी कम हुई है।

  • pak terrorists

    News21, Oct 2019, 10:37 AM IST

    घाटी में खत्म हो रहा है आतंकियों का गोला-बारूद, आका पाकिस्तान को भेजा संदेश

    भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने घाटी में मौजूद आतंकियों की बातचीत रिकार्ड की है। जिसमें वह कह रहे हैं कि उनके पास गोला बारूद खत्म हो गया है। लिहाजा उन्हें जल्द ही गोला बारूद भेजें। नहीं तो वह भारतीय सुरक्षा बलों का मुकाबला नहीं कर सकेंगे। अगर ऐसा नहीं हुआ तो वह कुत्ते की मौत मारे जाएंगे। असल में राज्य में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद सुरक्षा बल चौकन्ने हैं और आतंकी अभी तक किसी भी बड़ी घटना को अंजाम नहीं दे पा रहे हैं। 

  • Army

    News20, Oct 2019, 1:54 PM IST

    भारतीय सेना ने दिया करारा जवाब, पीओके में लांच पैड तबाह कर मार गिराए पाक के छह सैनिक

    आज सुबह सीजफायर का उल्लंघन कर पाकिस्तानी सेना की सीमा पर फायरिंग शुरू कर दी। इसमें दो भारतीय सैनिक शहीद हो गए और एक नागरिक भी मारा गया। इसके बाद भारतीय सेना ने पाकिस्तान को करारा जवाब दिया। जिसमें पाकिस्तान की कई पोस्ट और पीओके में मौजूद पाकिस्तान द्वारा आतंकियों को भारतीय सीमा में आतंकियों को बनाए गए लॉच पैड को सेना ने तबाह कर दिया है।

  • News16, Oct 2019, 6:44 PM IST

    आतंकियों पर ‘काल’ बन टूट रहे हैं सुरक्षा बल, जम्मू-कश्मीर में फिर ढेर किए तीन आतंकी

    मंगलवार को ही आतंकियों ने एक राजस्थान मूल के ट्रक ड्राइवर को गोलियों से भून दिया था। जिसके बाद से ही सुरक्षा बलों ने आतंकियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। गौरतलब है पिछले दिनों ही घाटी में सुरक्षा बलों ने कई आतंकियों को मार गिराया है। जिसमें से कई टॉप आतंकी भी शामिल थे। असल में राज्य में अनुच्छेद 370 हटाने के बाद छाई शांति को लेकर आतंकी बौखलाए हुए हैं।

  • Nation13, Oct 2019, 6:55 PM IST

    देशहित के फैसलों पर कुछ दलों और नेताओं का विरोध दुर्भाग्यपूर्ण : मोदी

    महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनावों के लिये जलगांव में चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अनुच्छेद 370 के मुद्दे पर एक बार फिर विपक्ष को घेरा और चुनौती दी कि वे अपने घोषणा-पत्र में इसके रद्द प्रावधानों को बहाल करने की घोषणा करें।

  • Nation11, Oct 2019, 3:19 PM IST

    कांग्रेस भारत में पाकिस्तान का एजेंडा आगे बढ़ा रही है : भाजपा

    भाजपा ने गुरुवार को कांग्रेस का पंजीकरण रद्द करने की मांग करते हुए दावा किया कि विपक्षी पार्टी जम्मू-कश्मीर में होने वाले ब्लॉक विकास परिषद (बीडीसी) चुनाव का बहिष्कार कर देश में पाकिस्तान का एजेंडा आगे बढ़ा रही है।

  • World10, Oct 2019, 5:01 PM IST

    भारतीय सेना की गोलीबारी में पाकिस्तानी सैनिक की मौत : आईएसपीआर

    पाकिस्तान की सेना का दावा है कि भारतीय सुरक्षा बलों की तरफ से नियंत्रण रेखा के पास पाक सीमा में बृहस्पतिवार को कथित तौर पर की गई गोलाबारी में उनके एक सैनिक की मौत हो गई और दो महिलाएं घायल हो गईं।

  • Nation8, Oct 2019, 6:26 PM IST

    भारत को बदनाम करने के लिये ‘लिंचिंग’ का इस्तेमाल न करें : भागवत

    राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने मंगलवार को यहां कहा कि ‘भीड़ हत्या’ (लिंचिंग) पश्चिमी तरीका है और देश को बदनाम करने के लिये भारत के संदर्भ में इसका इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए।

  • maleeha lodhi pakistan

    News1, Oct 2019, 9:34 AM IST

    यूएन में इमरान को मिली मात की गाज गिरी मलीहा पर

    अब तो ये तय हो गया है कि पाकिस्तान को यूएन में बड़ी शिकस्त मिली है। इमरान खान सरकार बौखलाई हुई है। क्योंकि उसे यूएन में किसी का भी समर्थन नहीं मिला है। जबकि पाकिस्तान और इमरान खान ने यूएन में कश्मीर के मुद्दे को उठाने की पूरी कोशिश की। लेकिन भारतीय रणनीति के तहत पाकिस्तान विफल रहा है। वहीं पाकिस्तान में अब इमरान खान को भी पाकिस्तानियों का साथ नहीं मिल रहा है। 

  • Jammu Encounter

    News30, Sep 2019, 7:59 PM IST

    आतंकी सरगना सरूरी का काल बनेगा ऑपरेशन "त्रिशक्ति"

    असल में काफी समय के बाद राज्य में आतंक का नेटवर्क तैयार करने वाला सरगना मोहम्मद अमीन उर्फ जहांगीर सरूरी की तलाश सुरक्षा बलों को है और वह उनकी पकड़ से दूर है। यही नहीं घाटी में सरूरी जैसे करीब आधा दर्जन आतंकी सरगना है जो राज्य के युवाओं को बहकाकर राज्य में आतंकवाद को फिर से जिंदा करना चाहते हैं। फिलहाल इसके लिए सुरक्षा एजेंसियों ने नई रणनीति पर काम शुरू किया कर दिया है।

  • imran khan

    News29, Sep 2019, 1:59 PM IST

    दुनिया के सामने बेइज्जत होकर पाकिस्तान लौट रहे इमरान खान पीएम मोदी की नकल कर बनेंगे नकली ‘हीरो’

    इमरान खान दुनिया के सामने अपनी बेइज्जती कराकर आज शाम पांच बजे पाकिस्तान लौटेंगे। जहां पर पीटीआई के कार्यकर्ता उनका स्वागत करेंगे और उन्हें एक हीरो के तौर पर पेश करेगी। इमरान खान भारत के पीएम नरेन्द्र मोदी की नकल करेंगे। क्योंकि शनिवार शाम को भारत पहुंचे पीएम मोदी का दिल्ली एयरपोर्ट पर जबरदस्त स्वागत किया गया था।

  • Ajith Doval

    News28, Sep 2019, 2:58 PM IST

    डोभाल का ‘मास्टर प्लान’, घाटी में एक ही दिन में ढेर हुए छह आतंकी

    आज घाटी में तीन जगहों पर सुरक्षा बल और आतंकियों के बीच में मुठभेड़ हुई है। जिसमें तीन आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया है। वही घाटी में सर्च ऑपरेशन चलाकर आतंकियों को खात्मा करने की तैयारी शुरू हो गई है। आज सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर के गांदरबल के नारानाद के जंगलों में तीन आतंकवादियों को मार गिराया। वहीं सुरक्षा बलों को खुफिया जानकारी मिली है कि घाटी के रामबन में दो आतंकी छिपे हुए है।

  • News27, Sep 2019, 10:28 AM IST

    यूएन में इमरान खान के भाषण से पहले खौफ में हैं पाकिस्तानी और सेना

    इमरान खान अपने बड़बोले बयानों के जाने जाते हैं। वह कब क्या बोल दें उन्हें इसकी समझ नहीं हैं। पिछली बार जब वह अमेरिका गए थे तो उन्होंने साफ तौर पर स्वीकार किया था कि पाकिस्तान में कई आतंकी गुट हैं। दो दिन पहले ही उन्होंने स्वीकार की किया कि अलकायदा को ट्रेनिंग पाकिस्तान ने ही दी थी। इसके लिए उन्होंने अमेरिका नाम भी लिया था। हालांकि अमेरिका ने इमरान खान के बयान को कोई तवज्जो नहीं दी। लेकिन पाकिस्तान में इमरान के भाषण को लेकर काफी चर्चा हुई। बताया जाता है कि इमरान के भाषण को लेकर पाकिस्तानी सेना भी उनसे नाराज है।

  • imran khan

    News27, Sep 2019, 9:24 AM IST

    दुनिया के सामने इमरान ही नहीं गिरे बल्कि गिर गई है पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था भी

    एशियन डेवलपमेंट बैंक पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति पर एक रिपोर्ट जारी की है। जिसके मुताबिक पाकिस्तान पिछले छह साल में सबसे ज्यादा कमजोर हुआ है और पिछले एक साल में और भी ज्यादा। पाकिस्तान के आर्थिक हालत नेपाल और भूटान से भी खराब हैं। बैंक का कहना है कि पाकिस्तान की जीडीपी 2019-20 में 2.8 फीसदी रहेगी। जो पिछले छह साल का सबसे कम स्तर है।