Punjab  

(Search results - 160)
  • ನವಜೋತ್‌ ಸಿಂಗ್ ಸಿಧು

    News3, Jun 2020, 6:44 PM

    पंजाब में कैप्टन के खिलाफ खड़े हो सकते हैं सिद्धू, आप डाल रही है डोरे

    पंजाब में कांग्रेस की राजनीति में फिलहाल सिद्धू अलग थलग पड़े हुए हैं और कैप्टन अमरिंदर सिंह के रहते हुए सिद्धू को कांग्रेस में वो जगह नहीं मिल सकती है।  जिसकी हसरतें उन्होंने पाली हैं। सिद्धू पार्टी से नाराज चल रहे हैं और इस बात को उन्होंने अभी तक खुल नहीं किया है। लेकिन पार्टी ने सिद्धू की नाराजगी कम करने लिए दिल्ली विधानसभा  चुनाव में स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल किया था। 

  • undefined

    News2, Jun 2020, 2:34 PM

    जानें किन राज्यों ने 30 जून तक बढ़ाया लॉकडाउन-3

    गृह मंत्रालय ने राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के निर्देशों के तहत पांचवें चरण में कोरोनोवायरस महामारी के कारण भारत में तालाबंदी को बढ़ाया। हालांकि सरकार ने कई तरह की छूट दी है। फिलहाल कई राज्यों में लॉकडाउन 30 जून रहेगा। वहीं कंटेनमेंट जोन में पहले की तरह सख्ती जारी है। 

  • <p>सोनू सूद के मुताबिक, इन प्रवासियों को अपने घरों से दूर सड़कों पर इस तरह बेबस घूमते देख मुझे बेहद दुख हुआ। मैं इन प्रवासियों को तब तक घर भिजवाता रहूंगा जब तक कि आखिरी शख्स अपने परिवार वालों से ना मिल जाए। मैं इसके लिए अपना सबकुछ लगा कुछ दूंगा।</p>

    News29, May 2020, 3:39 PM

    अब कैप्टन ने की मोगा बॉय सोनू सूद की तारीफ, सोशल मीडिया में छाए है फिल्म स्टार

    बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद को 'हमारा मोगा बॉय' कहते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने तारीफ की। उन्होंने प्रवासी मजदूरों के लिए मुक्त परिवहन और भोजन की व्यवस्था करने और उन्हें उनके मूल स्थानों तक पहुंचने में मदद करने के लिए बॉलीवुड के अभिनेता की सराहना की।

  • ലോക്ക് ഡൗൺ നിലനിൽക്കെ അപ്രസക്തമായ കാര്യങ്ങൾക്കടക്കം ജനങ്ങൾ വാഹനങ്ങളുമായി റോഡിലിറങ്ങതും വിവിധയിടങ്ങളിൽ കൂട്ടം കൂടുതന്നതും ശ്രദ്ധയിൽപ്പെട്ടിട്ടുണ്ടെന്നും ഇതിനെതിരെ ശക്തമായ നടപടികൾ തുടർ ദിവസങ്ങളിലുണ്ടാവുമെന്നും ജില്ലാ പൊലിസ് മേധാവി യു അബ്ദുൽ കരീം പറഞ്ഞു.

    News28, May 2020, 3:16 PM

    टिड्डियों से फसलों को बचाने के लिए पंजाब में हाई अलर्ट, ड्रोन से छिड़का जा सकता कीटनाशक

    केन्द्र सरकार ने टिड्डे के हमले के बारे में राजस्थान, गुजरात, हरियाणा और पंजाब सरकार को सलाह जारी की है।  वहीं पंजाब सरकार का कहना है कि टिड्डी के प्रभावी नियंत्रण और कीटनाशकों के लिए आवश्यक उपाय किए जाएं। हालांकि पंजाब सरकार ने यूके स्थित कंपनी माइक्रोन से 60 छिड़काव मशीनें खरीदने के लिए एक आदेश दिया है। 

  • <p>करीब 50 देशों में मास्क पहनना अनिवार्य किया जा चुका है। हालांकि, इसपर वैज्ञानिकों की दो मत राय है।&nbsp;<br />
&nbsp;</p>

    News17, May 2020, 6:37 PM

    तीन राज्यों ने 31 मई तक बढ़ाया लॉकडाउन,जानें कौन हैं ये राज्य

     माना जा रहा है कि देश में लॉकडाउन चार शुरू होगा और केन्द्र सरकार इसके लिए दिशानिर्देश जल्द ही जारी करेगी। लेकिन इसी बीच तीन राज्यों ने लॉकडाउन को 31 मई तक बढ़ा दिया है।

  • undefined

    News17, May 2020, 12:52 PM

    पंजाब ने खत्म किया कर्फ्यू, लेकिन 31 मई तक रहेगा लॉकडाउन

    मुख्यमंत्री ने कहा कि सोमवार तक सभी जनता को मिलने वाली छूटों का विवरण घोषित किया जाएगा, लॉकडाउन के लिए केंद्र के नए दिशानिर्देशों को ध्यान में रखते हुए जनता को राहत मिलेगी। यही नहीं उन्होंने साफ किया है कि बच्चों की सुरक्षा और सुरक्षा के लिहाज से शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे।
     

  • <p>distress farmer</p>

    News13, May 2020, 1:27 PM

    पंजाब में सड़कों में सब्जी फेंकने को मजबूर है अन्नदाता

    कोरोना के कहर के बीच सब्जियों की खपत कम हो गई है। कोरोना लॉकडाउन के कारण ढाबे, होटल,हास्टल और भोजनालयों बंद हैं। जिसके कारण बाजार में सब्जियों की मांग काफ कम हो गई है। जिसका सीधा असर किसानों पर पड़ रहा है।

  • <p>यह तस्वीर चंडीगढ़ के सेक्टर-32 की है। यहां इस तरह शराब खरीदने लाइन देखी गई थी।</p>

    News11, May 2020, 1:18 PM

    पंजाब में संक्रमितों की संख्या पहुंची 1823, 67 फीसदी मामले नांदेड़ से जुड़े हुए

    राज्य में अभी तक 1,823 मामले दर्ज किए गए हैं और राज्य में 1,200 से अधिक मामले नांदेड़ से जुड़े हुए हैं। जो तीर्थयात्री नांदेड़ से लौटे हैं उनकी अभी  भी जांच हो रही है और आने वाले दिनों में संख्या और ज्यादा बढ़ सकती है। राज्य में पॉजिटिव मामलों से से 67 फीसदी मामले नादेड़ से जुड़े हुए हैं।

  • <p style="text-align: justify;"><strong>कैसे मारा गया रियाज नायकू?</strong><br />
जम्मू-कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने कहा कि कल सुबह से इसके खिलाफ सर्च चल रहा था, जो कि अब इसे मार दिया गया है। इसके साथ जितने अन्य आतंकी थे, उन सभी को मार गिराया गया है।</p>

    News8, May 2020, 8:03 AM

    पाकिस्तान को झटका: नाइकू का नेटवर्क तोड़ने में जुटी सुरक्षा एजेंसियां

    खुफिया एजेंसियों की जानकारी के बाद सुरक्षा एजेंसियों ने को एक बड़ी सफलता पंजाब में मिली है। एजेंसियों से मिली जानकारी के बाद पंजाब पुलिस ने नाइकू करीबी हिलाल अहमद वागाय के दो साथियों को गिरफ्तार किया है। इन लोगों के पास से हिरोइन और बड़ी मात्रा में पैसा मिला है।

  • <p>अवनीश अवस्थी के गोरखपुर में डीएम रहने के दौरान योगी आदित्यनाथ वहां के सांसद थे । इस दौरान अवनीश अवस्थी की तेज तर्रार कार्यशैली और काम के प्रति लगन ने उन्हें सीएम योगी के बेहद पसंदीदा अफसरों में शामिल कर दिया। &nbsp;&nbsp;</p>

    News7, May 2020, 8:37 PM

    जानें क्यों योगी से गुहार लगा रहे हैं चार राज्यों के सीएम

    कोरोना लॉकडाउन के कारण देश के विभिन्न राज्यों में फंसे प्रवासी राज्य में वापस आना चाहते हैं। प्रवासियों का कहना है कि राज्य में उनके लिए रोजगार नहीं है। लिहाजा राज्य में वापस आकर गांवों में खेतीबाड़ी कर लेंगे।  लिहाजा ज्यादा से ज्यादा प्रवासी राज्य में वापस आ रहे हैं। पिछले दिनों ही गुजरात और महाराष्ट्र से हजारों की संख्या में प्रवासी राज्य में वापस आ चुके हैं और उन्हें क्वारंटिन किया गया है और अवधि समाप्त होने के बाद उन्हें घर भेजा जाएगा।

  • <p>शराब के लिए लोग सोशल डिस्टेंसिंग तक भूल गए।</p>

    News5, May 2020, 7:45 PM

    पंजाब सरकार करेगी शराब की होम डिलीवरी, केन्द्र सरकार ने दी मंजूरी

    आबकारी के मुताबिक जारी किए गए नए दिशानिर्देशों के बाद अब पंजाब सरकार राज्य में  घरों तक शराब पहुंचाएगी। शराब की होम डिलीवरी 6 मई से दोपहर 1 बजे से शाम 6 बजे के बीच की जाएगी क्योंकि राज्य में शराब की दुकानें भी कल सुबह 9 बजे से दोपहर 1 बजे के बीच खोली जाएंगी।
     

  • <p>हरजीत सिंह पर पटियाला की सब्जी मंडी में 12 अप्रैल को कर्फ्यू का पालन कराने के लिए ड्यूटी पर तैनात थे। इसी दौरान कुछ विवाद होने के बाद हरजीत पर निहंग सिखों के एक दल ने हमला कर दिया था। इस दौरान उनका हाथ भी कट कर अलग हो गया था। हरजीत ने बहादुरी का परिचय देते हुए अपने हाथ को लेकर अस्पताल पहुंचे थे।&nbsp;</p>

    News4, May 2020, 12:42 PM

    पंजाब में तेजी से बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले, 55 फीसदी का नांदेड़ लिंक

    असल में महाराष्ट्र के नांदेड़ जिले में फंसे तीर्थयात्रियों को राज्य में लाया गया था। इसके लिए पंजाब सरकार ने फैसला किया था।  सरकार ने न सिर्फ नांदेड़ बल्कि राज्यस्थान समेत अन्य जिलों से प्रवासियों को लाने का फैसला किया था। लेकिन  अब यही फैसला सरकार के लिए बड़ी मुश्किल बन गया है। 

  • <p style="text-align: justify;">एक बार ट्रेन अपने गंतव्‍य राज्‍य तक पहुंच गई तो वहां के स्‍टेशन पर भी पैसेंजर्स की स्‍क्रीनिंग की जाएगी। प्रोटोकॉल वही रहेगा। अगर कोविड-19 के लक्षण मिलते हैं तो उन्‍हें सीधे क्‍वारंटीन सेंटर भेजा जाएगा। अगर कोई लक्षण नहीं दिखते तो पैसेंजर्स को घर जाने दिया जाएगा। हालांकि उन्‍हें 14 दिन तक होम आइसोलेशन में रहना होगा।</p>

    News3, May 2020, 1:36 PM

    कोरोना के बाद अब पंजाब में आया मजदूर संकट, तीन लाख प्रवासी जाएंगे अपने घर

    देशभर में चल रहे लॉकडाउन के बीच पंजाब में उद्योग और कृषि क्षेत्र में काम करने वाले तीन लाख मजदूरों ने अपने मूल निवास जाने के लिए आवदेन किया है। राज्य में दस लाख से ज्यादा प्रवासी मजदूर काम करते हैं और इनके पलायन करने के बाद राज्य में संकट खड़ा हो सकता है। राज्य सरकार द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक राज्य में स्थापित नियंत्रण कक्ष में पंजाब से 2,83,223 प्रवासियों से अपने मूल स्थान में जाने के लिए अनुरोध किया है।

  • undefined

    News3, May 2020, 12:47 PM

    जानें क्यों कैप्टन बोले उद्धव ठाकरे ने बोला झूठ

    पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्य में अचानक बढ़ रहे मामलों को लेकर महाराष्ट्र सरकार की उद्धव ठाकरे सरकार को कठघरे में खड़ा  किया है। कैप्टन ने कहा कि नांदेड़ से आने वाले तीर्थ यात्रियों के कारण राज्य में कोरोना राज्य में संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि राज्य में लगभग 7,000 लोग विभिन्न राज्यों से पंजाब लौटे और  जिनमें से 200 लोगों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है और अभी रिपोर्ट आनी बाकी है।

  • amreender sing new scheme for  women

    News30, Apr 2020, 9:05 PM

    अपने ही फैसले में फंसे कैप्टन, पंजाब बना बड़ा हॉटस्पाट

    पंजाब में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। क्योंकि राज्य सरकार के एक फैसले के कारण संक्रमितों की संख्या में इजाफा हो रहा है। पिछले दिनों पंजाब सरकार ने  राज्य  से बाहर फंसे लोगों को राज्य में लाने का फैसला किया था। जिसमें महाराष्ट्र के नांदेड़ में फंसे लोग भी शामिल हैं। इसके साथ ही राजस्थान के कोटा से भी छात्रों को लाया गया और राज्य के सीमावर्ती जिलों से प्रवासियों को राज्य में वापस लाया गया।