Punjab  

(Search results - 123)
  • News4, Dec 2019, 6:59 AM IST

    पंजाब में रात में महिलाओं को घर छोड़ेगी पुलिस,बस डायल करें पुलिस हेल्पनाइन नंबर

    असल में देश भर में गैंरगेप और महिलाओं के प्रति अपराधों में तेजी आई है। लिहाजा हर कोई महिलाओं की सुरक्षा के लिए परेशान है। लिहाजा अब पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए महिलाओं को सुरक्षा देने का ऐलान किया है। राज्य सरकार के इस फैसले के तहत अगर कोई महिला रात के 9 बजे से सुबह के 6 बजे के बीच कहीं मुश्किल में फंस जाती है तो वह पुलिस को फोन कर सुरक्षा मांग सकती है और उनसे घर तक सुरक्षापूर्वक घर छोड़ने का आग्रह कर सकती है। 

  • Fight over illegal colonies of Delhi, AAP MPs demand this from the government

    News1, Dec 2019, 10:10 AM IST

    पंजाब में आप चला रही है ऑपरेशन ‘पंजा’!

    असल में इस खबर पर कांग्रेस और आप की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। लेकिन आम आदमी पार्टी विधायक अमन अरोड़ा का दावा है कि राज्य में कांग्रेस के 40 विधायक पार्टी से बगावत करने की तैयारी में हैं और वह सरकार और पार्टी से नाराज चल रहे हैं। अरोड़ा का दावा है कि ये विधायक नाराज चल रहे नवजोत सिंह सिद्धू के साथ पार्टी से अलविदा कह सकते हैं।  

  • കര്‍ത്താപൂര്‍ ഗുരുദ്വാര.

    News9, Nov 2019, 1:58 PM IST

    जानें क्यों नापाक ने करतारपुर गुरुद्वारे में लगाई है बमों की प्रदर्शनी

    भिखारी हो चुका पाकिस्तान एक तरफ करतापुर साहिब के जरिए अपने देश के आर्थिक हालत सुधारना चाहता है। वहीं वह इसके जरिए अपनी राजनीति साधने की कोशिश कर रहा है। आज पाकिस्तान ने भारतीय तीर्थ यात्रियों के लिए करतारपुर साहिब के दरवाजे खोले। आज उद्घाटन के मौके पर भारतीय क्षेत्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इसका उद्घाटन किया वहीं पाकिस्तान की तरफ से इमरान खान ने इसका उद्घाटन किया। 

  • Sidhu not took over the charge of energy department; captain gave ultimatum to congress leadership

    News8, Nov 2019, 8:31 AM IST

    जानें कैप्टन ने कैसे करतापुर के जरिए फिर घुटनों पर ला दिया सिद्धू को

    हालांकि केन्द्र सरकार ने सिद्धू को पाकिस्तान जाने की इजाजत तो दे दी है। लेकिन ये सिद्धू के लिए बड़ा झटका है। सिद्धू करतारपुर साहिब जाएंगे और दर्शन करें। लेकिन वह उदघाटन के मौके पर इमरान खान के अतिथि नहीं बन सकेंगे। क्योंकि उन्हें महज दर्शन करने की इजाजत है।

  • News7, Nov 2019, 8:20 AM IST

    करतारपुर कॉरिडोर के न्योते से सिद्धू खुश तो कैप्टन ने खोल दी जजिया कर लगाने वाले नियाजी के गुप्त एजेंडे की पोल

    भारत कई सालों से करतारपुर कॉरिडोर खोलने की मांग कर रहा है। लेकिन कश्मीर के मुद्दे पर मात खा चुका पाकिस्तान अब इस कॉरडोर के जरिए खालिस्तान समर्थकों को मदद कर सकता है। पिछले दिनों ही पाकिस्तान ने ड्रोन के जरिए इन समर्थकों को हथियार भेजे थे जो बाद में पकड़े गए थे।

  • congress leaders has sidelined navjot singh sidhu after resignation in party

    News30, Oct 2019, 7:53 PM IST

    जानें क्यों गायब सिद्धू की याद आई इमरान खान को

    असल में इमरान खान के पीएम के तौर पर शपथ ग्रहण समारोह में सिद्धू गए थे और उसके बाद उनकी काफी किरकिरी हुई थी क्योंकि वहां पर पाकिस्तानी सेना के प्रमुख कमर जावेद बाजवा ने उन्हें गले लगाया था। उसके बाद पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हमला हुआ था जिसमें देश के 40 बहादुर सिपाहियों को अपना जीवन गंवाना पड़ा था। हालांकि उस वक्त पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने सिद्धू के पाकिस्तान जाने को गलत बताया था। 

  • Sidhu's wife landed against CM Amarinder, opened mystery on ticket

    News23, Oct 2019, 6:34 AM IST

    पंजाब में कांग्रेस को लगा झटका, सिद्धू की पत्नी ने छोड़ी पार्टी

    असल में नवजोत कौर सिद्धू लोकसभा चुनाव में टिकट न मिलने से पार्टी से नाराज चल रही थी। पार्टी ने नवजोत को टिकट नहीं दिया था। वह अमृतसर और चंडीगढ़ से टिकट चाह रही थी। लेकिन पार्टी ने नवजोत कौर की दावेदारी को दरकिनार कर दिया था। हालांकि इसके लिए नवजोत कौर और नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह को जिम्मेदार ठहराया था। टिकट न मिलने का कारण ही सिद्धू और अमरिंदर सिंह के बीच जमकर विवाद हुआ था और इसके बाद सिद्धू को कैबिनेट से इस्तीफा देना पड़ा। 

  • Manmohan Singh, 9 November, Kartapur Jatha, Pakistan, Kartarpur Corridor, Imran Khan, Chief Minister of Punjab, Amarinder Singh

    News20, Oct 2019, 6:55 PM IST

    भिखारी पाकिस्तान के कारण नहीं हो सका करतारपुर के दर्शन के लिए रजिस्ट्रेशन, जर्जिया टैक्स लेने पर अड़ा

    पाकिस्तान अब भी 20 डॉलर फीस वसूली पर अड़ा हुआ है। यानी हर भारतीय यात्री से पाकिस्तान 1,400 रुपये की फीस वसूलेगा। अगर ये जर्जिया टैक्स लगता है तो पाकिस्तान को हर साल अरबों का फायदा होगा। यही नहीं इसके जरिए वह खालिस्तान मूवमेंट को फिर से जिंदा करना चाहता है। इसके लिए उसने पाकिस्तान में खालिस्तान समर्थकों को तैयार किया है। 

  • Pakistan minister Fawad Chaudhary said that 400 departments are going to be closed

    News18, Oct 2019, 8:20 AM IST

    जर्जिया टैक्स के जरिए पाकिस्तान को कंगाली से उबरना चाहते हैं इमरान खान नियाजी

    हालांकि पाकिस्तान सरकार के इस फैसले का भारत सरकार ने विरोध किया है। लेकिन पाकिस्तान इस टैक्स को लगाने में अड़ा हुआ है। पाकिस्तान आर्थिक तौर पर पूरी तरह से कंगाल हो चुका है। लिहाजा अब तीर्थ यात्रियों के जरिए अपनी खराब अर्थव्यवस्था को सुधारना चाहता है। पाकिस्तान को हर साल करीब 252 करोड़ रुपये का राजस्व मिलेगा। 

  • News27, Sep 2019, 9:46 AM IST

    हरियाणा में चुनाव से पहले पुराने साथी ने छोड़ा भाजपा का साथ

    असल में हरियाणा में अकाली दल के एक मात्र विधायक बलकौर सिंह ने भाजपा का दामन थाम लिया। जिसके बाद अकाली दल का नेतृत्व भाजपा से नाराज चल रहा है। लिहाजा अब अकाली दल ने हरियाणा में भाजपा के खिलाफ अपने प्रत्याशी उतारने का फैसला किया है। अकाली दल ने चुनाव में भाजपा से साथ गठबंधन की बात कही थी। हरियाणा के कालांवाली सीट से अकाली दल के विधायक बलकौर सिंह दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया था और भाजपा के प्रति अपनी आस्था व्यक्त कि थी।

  • polished vegetables can be dangerous to health-says food department

    News26, Sep 2019, 7:47 PM IST

    प्याज ने निकाले आंसू और अब टमाटर हुआ लाल, सब्जियों की कीमत को लेकर जनता हो रही है बेहाल

    बारिश के कारण देशभर में सब्जियों के दाम तेजी से बढ़ रहे हैं। क्योंकि गोदाम में रखी सब्जियां बारिश के कारण खराब हो रही है। जिसके कारण बाजार में सब्जियों की उपलब्धता नहीं हो पा रही है। प्याज की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं। प्याज की कीमत 90 रुपये का स्तर पार कर चुकी हैं। छोटे शहरों में प्याज की कीमत 70 रुपये के स्तर पर पहुंच चुकी हैं जबकि बड़े शहरों में 90 का स्तर को छूकर जल्द ही 100 रुपये प्रति किलोग्राम के स्तर पर पहुंचने वाली हैं। 

  • News25, Sep 2019, 7:16 PM IST

    आतंकियों को पाकिस्तान ने भेजे थे ड्रोन से हथियार, अब उगले कई बड़े राज

    असल में पंजाब में पाकिस्तान फिर से आतंक फैलाना चाहता है। इसके लिए वह विदेशों में बैठे खालिस्तान के अलगाववादी नेताओं के जरिए राज्य में आंतकी को फिर से जिंदा करना चाहता है। खासतौर से जर्मनी और पाकिस्तान में बैठे अलगाववादी खालिस्तान समर्थक इस मुहिम को चला रहे है। ये आतंकी राज्य में पैसा और हथियार भेज रहे हैं। तीन दिन पहले ही ये खुलासा हुआ था कि पाकिस्तान ड्रोन के जरिए देश में हथियार भेज रहा है।

  • Pakistan military retains dominate influence during imran khan govt us report

    News23, Sep 2019, 9:21 AM IST

    पाकिस्तान की नई साजिश, पंजाब में ड्रोन से भेज रहा है हथियार

    पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान पंजाब में खालिस्तानी आतंक को फिर से जिंदा करने के लिए राज्य में ड्रोन के जरिए हथियार पहुंचा रहा है। पुलिस ने रविवार को ही खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स के चार आतंकियों को गिरफ्तार किया। इनके पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं। इन आतंकियों के पास से 5 एके-47 राइफलों,  हैंडग्रेनेड और सैटलाइट फोन के साथ विस्फोटक बरामद हुआ है। 

  • ak 47

    Nation12, Sep 2019, 1:33 PM IST

    भारी मात्रा में हथियारों के साथ जैश ए मोहम्मद के तीन दुर्दान्त आतंकवादी गिरफ्तार

    जम्मू कश्मीर पुलिस को आज बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। भारी मात्रा में हथियारों के साथ तीन खतरनाक आतंकवादी से गिरफ्तार किए गए हैं। यह हथियारों को एक ट्रक में लादकर ले जा रहे थे। 
     

  • Former MLA of party close to Imran opened Pakistan poll, said he is seeking refuge in India

    News10, Sep 2019, 1:21 PM IST

    इमरान के करीबी पार्टी के पूर्व विधायक ने खोली पाकिस्तान की पोल, कहा भारत में चाहिए शरण

    इमरान खान की पार्टी की नेता बलदेव कुमार सिंह ने कहा कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों की स्थिति काफी खराब है और वहां पर हिंदू और सिखों पर खतरा बना हुआ है। उन्होंने कहा कि जब से पाकिस्तान में इमरान खान की सरकार आई है वहां पर जुल्म और बढ़ गया है। उन्होंने कहा कि इमरान खान और उनकी सरकार अपने वादों पर खरा नहीं उतरी है और वहां पर कोई सुरक्षित नहीं है।