Shivratri  

(Search results - 6)
  • undefined

    News31, Jul 2019, 6:57 PM

    बारिश के कारण 4 अगस्त तक अमरनाथ यात्रा स्थगित, मौसम विभाग ने दी है भारी बारिश की चेतावनी

    बारिश के कारण अमरनाथ यात्रा मार्ग में भूस्खलन हो सकता है। अभी तक सवा लाख से ज्यादा श्रद्धालु पवित्र अमरनाथ गुफा में शिवलिंग के दर्शन कर चुके हैं। फिलहाल प्रशासन ने खराब मौसम को देखते हुए अमरनाथ यात्रा को 4 अगस्त तक के लिए स्थगित करने फैसला किया है। 

  • lord shiva

    Spirituality30, Jul 2019, 1:26 PM

    आज श्रावण मास की शिवरात्रि के दिन ऐसे करें भोलेनाथ को खुश

    आज त्रयोदशी तिथि है। हर महीने की त्रयोदशी तिथि भगवान शिव को समर्पित होती है और उसे शिवरात्रि कहा जाता है। लेकिन विशेष बात यह है कि आज श्रावण मास की त्रयोदशी है। यह महीना भगवान भोलेनाथ को अतिप्रिय है। 
     श्रावण मास की त्रयोदशी यानी शिवरात्रि को भगवान शिव की पूजा करने का विशेष फल मिलता है। आज हम आपके लिए लेकर आए हैं शिव पुराण का विशेष ज्ञान। जिसके मुताबिक आप अपनी राशि के मुताबिक भगवान विश्वनाथ की पूजा करके उन्हें प्रसन्न कर सकते हैं। तो जानिए किस राशि के लोगों को किस विधि से भगवान शिव का पूजन करना चाहिए-

  • shivratri

    News4, Mar 2019, 2:43 PM

    शिवरात्रि पर छतरपुर के मंदिरों में उमड़ी भारी भीड़

    मान्यता है कि मंदिर में स्थापित शिवलिंग के स्पर्श मात्र से ही लोगों के मन की मुराद पूरी होती है। लोगों की मानें तो शिवलिंग के स्पर्श और आलिंगन से अलग तरह की एनर्जी मिलती है। सैकड़ों लोग ऐसे हैं जो कि अपने काम और दिनचर्या की शुरुआत शिव दर्शन और शिवलिंग के स्पर्श से करते हैं।

  • undefined

    Entertainment4, Mar 2019, 1:44 PM

    Maha Shivratri 2019: बॉलीवुड की धुन में सुनिए भगवान शिव के यह 5 गाने

     महाशिवरात्रि पर गीत गुनगुनाने के लिए भगवान शिव के गीत-संगीत भी सुनना पसंद करते हैं ऐसे में बॉलीवुड में ऐसे कई गीत बने हैं, जो भगवान शंकर पर आधारित है। 

  • If you cannot do today, worship of Shiva, you have a another chance, you have to know, then when to worship

    News4, Mar 2019, 11:45 AM

    अगर आज न कर पाएं हों शिव की पूजा तो एक और मौका है आपके पास, जानें फिर कब करें पूजा

    अगर आज महाशिवरात्रि तो आप किसी कारणवश भगवान शिव की पूजा कर पाए हों तो आपके पास एक और मौका है। लिहाजा घबराने की जरूरत नहीं है और आप कल भी पूजा कर सकते हैं। लेकिन आपको ये पूजा कल सुबह तक ही करनी होगी। असल में इस बार शिवरात्रि मंगलवार सुबह सात बजकर सात मिनट तक है।

  • Nation celebrating Shivratri today, devotee in que to offer puja

    News4, Mar 2019, 11:13 AM

    महाशिवरात्रि आज, जानें कैसे विधि विधान से करें पूजा ताकि मिले भोले बाबा की कृपा

    महाशिवरात्रि पर आज पूरे देश के शिवालयों पर भक्तों की कतार लगी है। हर कोई अपने भोले बाबा को खुश करने के लिए विधि विधान से पूजा कर रहा है।  आज सुबह से ही महाआरती के बाद मंदिरों के कपाट भक्तों के लिए खुल दिए गए हैं। आज की महा शिवरात्रि खास है क्योंकि स्वामी चंद्र और  बाबा सोमनाथ का दुर्लभ संयोग बना है।