Teacher  

(Search results - 28)
  • Kejriwal oath ceremony as CM for the third time at Delhi's Ramlila Maidan kps

    News16, Feb 2020, 9:44 AM IST

    खास नहीं आम होगा केजरीवाल का शपथग्रहण मार्शल, ऑटो ड्राइवर और टीचर होंगे विशेष आमंत्रित

    पीएम नरेन्द्र मोदी की तर्ज पर ही दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल अपने शपथ  ग्रहण समारोह को कुछ खास बनाने जा रहे हैं। लिहाजा उन्होंने इस समारोह में विशेष आमंत्रित सदस्य बुलाए हैं जो राज्य की जनता को अलग संदेश देंगे। इस समारोह में पिछले पांच सालों वमें आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार में दिल्ली का निर्माण करने में मदद करने वाले लगभग 50 लोग मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान मंच साझा करेंगे।

  • UP Police

    News23, Jan 2020, 12:59 PM IST

    शादी के लिए छुट्टी लेने गई शिक्षिका रास्ते से गायब, रिपोर्ट दर्ज

    हरदोई जिले के संडीला इलाके में तैनात महिला शिक्षिका खंड शिक्षा अधिकारी के कार्यालय में छुट्टी के लिए आवेदन देने के लिए गई थी। लेकिन इसके बाद वह घर नहीं लौटी। शिक्षिका सुचिरानी गुप्ता की पांच फरवरी को शादी होनी थी। इसी सिलसिले में अधिकारी के कार्यालय गई। लेकिन से छुट्टी के लिए आवेदन देकर लौटते वक्त वह संदिग्ध हालात में लापता हो गई।

  • undefined

    News28, Sep 2019, 1:46 PM IST

    फर्जी ‘गुरूजी’ के लिए शुरू हुआ आपरेशन क्लीन, अब जाएंगे जेल

    पिछले कुछ सालों में राज्य में लाखों शिक्षकों की भर्ती हुई थी इसमें शिक्षकों ने फर्जी प्रमाण पत्र के लिए नौकरी हासिल की। इसका मामला खुलने के बाद जब जांच कराई तो चौंकाने वाली बातें सामने आई। राज्य के सभी जिलों में शिक्षा विभाग की मिली भगत से पांच हजार से ज्यादा शिक्षकों की भर्ती हुई। पिछले दिनों पूर्वांचल में फर्जी शिक्षकों के लिए प्रमाण पत्र बनाने वाले गिरोह के सरगना को पकड़ा गया था। जिसके बाद उनके कई राज खोले थे। राज्य सरकार ने इसकी जांच एसटीएफ को सौंपी थी। 

  • False and deceitful religious teacher Ram Rahim used to take advantage of the devotion of devotees wrongly

    News16, Sep 2019, 11:30 PM IST

    राम रहीम को मिली अध्यात्म को बाजार बनाने की सजा, सलाखों में कट रही है जिंदगी

    राम रहीम डेरा सच्चा सौदा में तब आया था, जब उसकी उम्र केवल सात वर्ष की थी। बाद में वह तत्कालीन डेरा प्रमुख शाह सतनाम के हाथ से गद्दी हासिल करने में सफल रहा। उसने दावा किया कि शाह सतनाम ने उसे "स्वेच्छा से" गद्दी सौंपी थी। लेकिन ऐसा अफवाहें है कि गद्दी हासिल करने के लिए उसनेबंदूक का सहारा लिया था।
    बाद में राम रहीम पर हत्या, अपहरण, बलात्कार जैसे कई संगीन आरोप लगे। 

  • undefined

    Nation16, Sep 2019, 11:24 PM IST

    श्रद्धालुओं के भरोसे का गलत फायदा उठाता राम रहीम, पहुंच गया अंजाम तक

    सोशल मीडिया अकाउंट पर दिए गए गुरमीत राम रहीम के परिचय के मुताबिक उसे "आध्यात्मिक संत / परोपकारी / बहुमुखी गायक / ऑलराउंडर स्पोर्ट्सपर्सन / फिल्म निर्देशक / अभिनेता / कला निर्देशक / संगीत निर्देशक / लेखक / गीतकार / आत्मकथा लेखक के रुप में बताया जाता है। यहां तक कि उसने खुद को ईश्वर का दूत(मैसेंजर ऑफ गॉड) भी बताना शुरु कर दिया था। लेकिन सच यह है कि वह एक ऐसे साम्राज्य का मालिक था जहां उसके आदेश पर हत्या, बंध्याकरण और बलात्कार किये जाते थे।

  • undefined

    News5, Sep 2019, 1:06 PM IST

    दिग्विजय सिंह ने शिक्षक दिवस के बहाने कमलनाथ पर साधा निशाना, जानें क्या है मामला

    राज्य के दो बार मुख्यमंत्री रह चुके दिग्विजय सिंह ने शिक्षक दिवस की बधाई देते हुए मुख्यमंत्री कमलनाथ को चुनावी घोषणा पत्र का वादा याद दिलाया है। दिग्गी राजा ने कमलनाथ को नसीहत दी कि जो वादे पार्टी ने घोषणा पत्र में किए उन्हें पूरा किया जाना चाहिए। इस घोषणापत्र में अतिथि शिक्षकों को नियमित का वादा किया गया था। लेकिन जिसे अभी तक पूरा नहीं किया गया है।

  • UP Police

    News4, Sep 2019, 7:49 PM IST

    शिक्षक दिवस से पहले छात्रा ने शिक्षक को दिया ऐसा गिफ्ट , जिसने कर दिया गुरु शिष्य के रिश्ते को शर्मसार

    जानकारी के मुताबिक शांहजहांपुर के थाना पुवायां के एक गांव में रहने वाले शिक्षक नेता व स्कूल संचालक मनोज यादव की गिरफ्तार छात्रा से पुरानी जान पहचान थी। जिसके बाद पहले छात्रा ने शिक्षक को फोन कर मुरादाबाद बुलाया और फिर संभल बुलाया। शिक्षक छात्रा की बातों में आ गया और संभल जा पहुंचा। 

  • Varanasi teacher murder mystery solved by uttar pradesh police

    News2, Sep 2019, 6:58 PM IST

    निवेदिता हत्याकांड का राज खुला, पति ने प्रेमिका के साथ रची थी साजिश

    वाराणसी में शिक्षिका निवेदिता सिंह की हत्या के मामले से पुलिस ने पर्दा उठा दिया है। इस मामले में कुल पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस की जांच में पता चला कि पति ने ही अपनी प्रेमिका के साथ मिल कर हत्या की ये साजिश रची थी। 
     

  • Girls were changing clothes in madrasa room, teacher was watching from CCCT

    News29, Aug 2019, 8:41 AM IST

    मदरसे के कमरे में छात्राएं बदल रही थीं कपड़े, सीसीटीवी से देख रहा था अध्यापक

    उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में मदरसे में गुरु-शिष्य की परंपरा को शर्मशार किया है। यहां पर एक मदरसे में शिक्षक पर वहां पर रह रही छात्राओं के कपड़े बदलने को शिक्षक द्वारा सीसीटीवी कैमरे के जरिए देखा जा रहा था। इस घटना की जानकारी वहां की छात्राओं ने अपने परिजनों को दी तो वह उन्हें लेकर पुलिस के पास पहुंचे और फिर शिक्षक और उसकी प्रबंधिका के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। 

  • nursing girl raped

    News26, Aug 2019, 8:36 AM IST

    शिक्षक ने किया रेप, गर्भवती हुई सातवीं की छात्रा

    जानकारी के मुताबिक 30 वर्षीय शिक्षक ने सातवीं में पढ़ने वाली एक छात्रा के साथ कथित तौर पर बलात्कार किया है। जिसके बाद छात्रा गर्भवती हो गई। फिलहाल इस मामले में आरोपी शिक्षक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और वह अभी फरार बताया जा रहा है। 

  • मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक से आजादी दिलाने के वादे मोदी सरकार पूरा करने के लिए लोकसभा में मंजूरी के लिए विधेयक रखेगी।

    News10, Aug 2019, 6:54 AM IST

    शिक्षिका ने तीन तलाक कानून के तहत दर्ज कराया मुकदमा, अलीगढ़ में स्टांप पेपर पर शौहर ने भेजा था तलाक

    तीन तलाक बिल पास होने के बाद जनपद में पहला मुकदमा को दर्ज हुआ। एसएसपी आकाश कुलहरि के निर्देश पर क्वार्सी थाने मे शहंशाहबाद के सलीम खां के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। सलीम खा ने अपनी पत्नी को 100 रुपये के स्टांप पेपर पर रजिस्ट्री के माध्यम से तीन तलाक दिया था। अंजुम बेसिक शिक्षा विभाग में तैनात है।

  • पुलिस के मुताबिक, जब आरोपी की पत्नी घर पर नहीं होती, तब वो बेटी को पोर्न फिल्में दिखाता था। उसके बाद रेप करता था। पीड़िता तब काफी छोटी थी, इसलिए पिता की गंदी हरकतों को समझ नहीं पाई। हालांकि जब थोड़ी समझदार हुई और विरोध करना चाहा, तो पिता उसे पीटता। पीड़िता कुछ साल के लिए अपनी नानी के घर रहने चली गई थी।  लेकिन जब वो वापस लौटी, तो पिता फिर वही हरकतें करने लगा।

    News1, Aug 2019, 9:16 AM IST

    नोएडा के नामी स्कूल में पढ़ाने के बहाने टीचर छूता था छात्रओं के निजी अंग, केस दर्ज

    नोएडा के एक नामी स्कूल में 7वीं कक्षा की 2 छात्राओं ने मैथ्स के टीचर पर आरोप लगाया है कि वह उन्हें पढ़ाने के बहाने उनके निजी अंग छूता था और विरोध करने पर क्लास में सबके सामने उनकी तौहीन करता है। काउंसिल के दौरान छात्राओं ने बताया कि मैथ्स का टीचर पढ़ाने के बहाने उनके निजी अंगों को छूता था। विरोध करने पर कमियां निकालकर कक्षा में बेइज्जती करता और बिना वजह सजा देता है।

  • 'Guruji', has a fake degrees, now come on STF radar and will go to jail

    News28, Jul 2019, 8:36 AM IST

    ‘गुरुजी’ लिए हैं फर्जी डिग्री, एसटीएफ के रडार पर आए और अब जाएंगे जेल

    असल में कुछ दिन पहले प्रदेश के देवरिया जिले के फर्जी कागजात तैयार करने वाले गिरोह का सरगना अश्वनी कुमार श्रीवास्तव को गिरफ्तार किया था। जिसने पूछताछ में बड़े राज खोले हैं। जिसके बाद शिक्षा विभाग में इसकी जांच और तेज हो गयी है।

  • Why mamta Banerjee give offer to left party and congress, is she accepting defeat before election

    News26, Jul 2019, 8:04 AM IST

    पश्चिम बंगाल में टीएमसी ने दिया नया नारा, ‘जय ममता’ न बोलने पर शिक्षक और छात्राओं को पीटा

    पश्चिम बंगाल के हुगली जिले में टीएमसी कार्यकर्ताओं ने जय ममता र तृणमूल जिंदाबाद का नारा न लगाने पर एक शिक्षक की पिटाई कर दी। इस नारे को लेकर वहां पर  छात्रों के दो गुट आपस भिड़ गए और इस विवाद को सुलझाने  के लिए बीच में आए शिक्षक की टीएमसी कार्यकर्ताओं ने पिटाई कर दी। छात्रों ने शिक्षक के साथ धक्का-मुक्की की गई तथा मुंह पर मुक्के मारे गए। 

  • mob lynching in jamui in bihar, criminal killed with beaten by mob who shot teacher

    News24, Jul 2019, 8:34 PM IST

    शिक्षक को बदमाश ने मारी गोली और खुद हो गया मॉब लिचिंग का शिकार, भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला

    देश में मॉब लिंचिंग की घटना तेजी से बढ़ रही हैं। आज बिहार के जमुई जिले के अलीगंज बाजार में लोगों ने एक बदमाश को पीट पीटकर मार डाला। असल में अमर सिंह नाम के एक स्थानीय बदमाश ने बुधवार की दोपहर एक शिक्षक को गोली मार दी। बदमाश द्वारा चलाई गई गोली शिक्षक के पैर पर लगी और वह घायल हो गया।