Food  

(Search results - 26)
  • undefined

    Nation22, Jan 2020, 9:46 AM IST

    फूड डिलिवरी कंपनी जोमेटो ने ऊबर ईट्स को खरीदा

    ऊबर द्वारा चल रही ऑनलाइन फूड डिलीवरी चैन ऊबर ईट्स के भारतीय कारोबार को Zomato (जोमैटो) ने खरीद लिया है। Zomato भी एक फूड डिलीवरी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है। इस स्टॉक डील के तहत उबर को जोमैटो के 9.99% शेयर मिलेंगे। उबर ईट्स अपने ऐप पर रेस्टोरेंट पार्टनर, डिलीवरी पार्टनर और ग्राहकों को जोमैटो के प्लेटफॉर्म पर शिफ्ट कर देगी। उबर ईट्स के कर्मचारियों को जोमैटो नहीं रखेगी। ऐसे में उबर करीब 100 कर्मचारियों को या तो दूसरे कारोबार में शिफ्ट करेगी या फिर छंटनी की जाएगी।

  • undefined

    News27, Dec 2019, 7:36 AM IST

    पाक में हिंदुओं पर अत्याचार: किक्रेटर दानिश कनेरिया के साथ खाना तक नहीं खाते थे साथी

    सोशल मीडिया में अख्तर ने एक विडियो पोस्ट किया है और जिसमें वह कह रहे हैं कि पाकिस्तान के क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने पाकिस्तान को कई सीरिज जिताई लेकिन दानिश के हिंदू होने के कारण उन्हें क्रेडिट भी नहीं मिलता था। अख्तर ये भी बताया कि दानिश के साथ पाकिस्तानी क्रिकेटर किस तरह का व्यवहार करते थे।

  • undefined

    News6, Dec 2019, 10:34 AM IST

    संसद में सांसदों की कैंटीन पर चली मोदी सरकार की कैंची, अब नहीं मिलेगा सस्ता खाना

     हालांकि 2016  में मोदी सरकार सांसदों को दी जाने वाली कैंटीन सब्सिडी में कटौती की थी। केन्द्र सरकार के इस फैसले के बाद 17 करोड़ रुपये की बचत होगी। जानकारी के मुताबिक इसके लिए सत्ता पक्ष और विपक्ष के सांसदों ने सर्वसम्मति से लिया फैसला। 

  • Onion farmers in Kurnool happy as stock sells at High price

    News26, Nov 2019, 8:53 AM IST

    अभी और दिन महंगाई में तड़का लगाता रहेगा प्याज

    प्याज को लेकर पिछले कई सालों से कोई ठोस नीति नहीं बन सकी है। जब बाजार में प्याज की अच्छी कीमत होती है तो किसान ज्यादा मुनाफे के लालच में प्याज की पैदावार बढ़ा देता है। जिसके कारण घरेलू बाजार में प्याज की कीमतें घट जाती है। वहीं इसके बाद जब सरकार प्याज का निर्यात करती है तो प्याज की कीमतों में इजाफा हो जाता है। लिहाजा प्याज की बढ़ती कीमतों का असर उपभोक्ताओं पर पड़ता है। 

  • undefined

    News13, Nov 2019, 10:23 AM IST

    इमरान नहीं बल्कि टमाटर की कीमत देखकर पाकिस्तानी हो रहे हैं लाल

    पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक वहां पर ईद मिलाद उन नबी से पहले टमाटर की कीमत महज 160 रुपये प्रति किलोग्राम थी। लेकिन इसके बाद से देश में टमाटर की कीमत दोगुनी हो गई हैं। अब वहां पर टमाटर की कीमत 320 रुपये प्रति किलोग्राम से ज्यादा हो गई है। जिसके कारण पाकिस्तानी जनता का गुस्सा सातवें आसमान पर है। 

  • undefined

    Lifestyle7, Nov 2019, 9:17 AM IST

    स्कूलों में जंक फूड बेचने पर लगा प्रतिबंध

    फूड रेगुलेटर एफएसएसएआई ने बच्चों को सुरक्षित और पौष्टिक भोजन के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए स्कूल की कैंटीन और 50 मीटर की दूरी तक पोटेटो चिप्स, सॉफ्ट ड्रिंक और जंक फूड की बिक्री पर रोक लगाने का प्रस्ताव दिया है।

  • undefined

    Lifestyle23, Oct 2019, 10:02 PM IST

    स्वास्थ्य के लिए किस तरह फायदेमंद है करेला

    स्वास्थ्य के लिए किस तरह फायदेमंद है करेला, इसके क्या क्या फायदे हैं यहां जानिए

  • विश्व खाद्य दिवस: जानिए 5 अधिक प्रोटीन वाले खाने

    Lifestyle23, Oct 2019, 9:16 PM IST

    विश्व खाद्य दिवस: जानिए 5 अधिक प्रोटीन वाले खाने

    दुनिया में 800 मिलियन से अधिक लोग पोषण या मोटापे की कमी के कारण पीड़ित हैं। विश्व खाद्य दिवस पर हम उन पांच सबसे स्वास्थ्यप्रद खाद्य पदार्थों पर नज़र डालते हैं, जिन्हें आप अपने पोषक तत्वों की मात्रा को अधिकतम करने के लिए अपने आहार में शामिल करना चाहिए

  • undefined

    Lifestyle23, Oct 2019, 8:12 PM IST

    ऐसे पांच हेल्दी फूड जिन्हें अपने भोजन में शामिल जरूर करें

    दुनिया भर में करीब 800 मिलियन ( 80 करोड़ ) से ज्यादा लोग कुपोषण के शिकार हैं और उनका वजन कम है। कुछ ऐसे खाद्य पदार्थ हैं, जिनमें पोषक तत्व ज्यादा होते हैं और उनके खाने से स्वास्थ्य ठीक रहता है। वर्ल्ड फूड डे पर पर हम जानते हैं ऐसे 5 सबसे हेल्दी फूड के बारे में, जिन्हें जरूर अपने भोजन में शामिल करना चाहिए।

  • Pakistan PM Imran khan planning divorce to his third wife

    News2, Oct 2019, 12:36 PM IST

    तीन-तीन शादियां करने वाले इमरान खान बने नए जोड़ों के लिए "खलनायक", पीएम के कारण टूटे रहे हैं निकाह

    हालात ये हैं पाकिस्तान पूरी तरह से कंगाल हो चुका है। अगर देखे तो वहां पर कमर्शियल गैस सिलेंडर पांच हजार रुपये की कीमत को पार कर चुका है जबकि घरेलू सिलेंडर 15 सौ रुपये से ज्यादा है। यही नहीं खाने पीने की वस्तुओं की कीमतों में पिछले एक साल के दौरान 25 से 30 फीसदी का इजाफा हो चुका है। लिहाजा पाकिस्तान की जनता त्राही त्राही कर रही है। 

  • undefined

    News1, Oct 2019, 6:49 PM IST

    जेल के खाने से उकता गए हैं चिदंबरम, घर का खाना खाने की मांगी इजाजत

    आईएनएक्स मीडिया मामले में पी चिदंबरम दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है। चिदंबरम को जेल में आम कैदियों को दी जाने वाली सहूलियतें दी जा रही है। इसी के तहत उन्हें जेल का खाना दिया जा रहा है। लेकिन अब चिदंबरम को जेल का खाना रास नहीं आ रहा है। लिहाजा उन्होंने कोर्ट में इसके लिए अपनी याचिका दायर की है। जिसके तहत उन्हें न्यायिक हिरासत में घर का खाना खाने की अनुमति दी जाए। 

  • undefined

    Lifestyle30, Aug 2019, 4:11 PM IST

    आपके पालतू कुत्ते के लिए बेहतर खाना खरीदते समय ध्यान रखें यह खास बातें

    पालतू कुत्ते अपने मालिकों से कुछ इस तरह जुड़े होते हैं जैसे परिवार के सदस्य। घरेलू डॉगी का ध्यान भी कुछ इसी तरह रखना पड़ता है। आईए आपको दिखाते हैं कि आपके पालतू डॉगी के लिए कौन सा खाना होगा बेहतर 

  • food inflation may cross seven percent mark due to low monsoon

    News29, Jul 2019, 8:19 PM IST

    मानसून करेगी आपकी जेब ढीली, महंगाई के लिए रहे तैयार

    इस बार फिर मानसून की बेरूखी आम जनता पर पढ़ सकती है। क्योंकि बारिश का असर सीधे तौर पर फसलों के उत्पादन पर पड़ने वाला है। कई राज्यों में बारिश के कारण खेतों में खड़ी फसल को नुकसान हो रहा है तो कहीं धान या अन्य मौसमी फसलों के लिए पानी नहीं मिल रहा है। जिसका सीधा असर उत्पादकता होगा। फिलहाल बाजार में बारिश के कारण सब्जियों के भाव आसमान छू रहे हैं।

  • Viamion D

    Lifestyle15, Jul 2019, 5:45 PM IST

    दूध और आपकी जिंदगी का क्या है संबंध, माय नेशन लाइफस्टाइल में आज है खास

    दूध का विटामिन डी कैसे रखता है आपकी हड्डियों को सुरक्षित? कहां से हासिल करें अच्छा दूध और दही? कितने तरह के होते हैं दूध? वीगन लोगों के लिए क्या हैं विकल्प ?
     

  • harsimrat

    News26, May 2019, 4:33 PM IST

    मोदी 2.0 का पहला विवाद, हरसिमरत बादल और वॉलमार्ट के संबंधों की हो जांच

    एसजेएम का दावा है कि बादल ने अपने कार्यकाल के दौरान देश के फूड प्रोसेसिंग सेंक्टर में वॉलमार्ट की एंट्री का रास्ता साफ कर दिया है और यह ट्वीट इसकी सीधा गवाह है कि बादल की वॉलमार्ट के साथ सांठगांठ है।