Increase  

(Search results - 48)
  • rain

    News9, Dec 2019, 7:38 PM IST

    संभलकर निकलें घर से बाहर क्योंकि बदल रहा है मौसम, बढ़ेगी ठंड की मार

    उत्तरी राज्यों में धीरे धीरे ठंड बढ़ रही है और तापमान में लगातार गिरावट आ रही है। लेकिन जल्दी तामपान में और ज्यादा गिरावट आ सकती है और ठंडा में इजाफा हो सकता है। मौसम विभाग का कनहा है कि 12 और 13 दिसंबर के बीच राजधानी दिल्ली, चंडीगढ़, हरियाणा, पंजाब और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है। बारिश के साथ ही इन इलाकों में ओले भी गिर सकते हैं। 

  • onion

    News3, Dec 2019, 9:53 AM IST

    छह महीने में थोक बाजार में बढ़ गई प्याज की दस गुनी कीमत

    अगर आंकड़ों को देखें तो पिछले छह महीनों में थोक बाजार में ब्याज की कीमतों में दस गुने से ज्यादा का इजाफा हुआ है। हालांकि बारिश और खराब मौसम का असर प्याज की कीमतों पर सबसे ज्यादा पड़ा है। हालांकि महंगे प्याज के कारण जमाखोरी को खारिज नहीं किया जा सकता है। जबकि सरकार ने प्याज के लिए स्टॉक लिमिट लगाई है। लेकिन पिछले दिनों एजेंसियों के छापे में कई क्विंटल प्याज पकड़ा गया था। लेकिन वर्तमान में छापेमारी नहीं चल रही है।

  • Pakistani Army Chief Bajwa gets shock from Supreme Court, service extension suspended

    News27, Nov 2019, 10:49 AM IST

    पाकिस्तान में सेना और सरकार में बढ़ा न्यायपालिका का दखल, सैन्य शासन की आशंका

    ताजा मामले में पाकिस्तान की सर्वोच्च न्यायालय ने इमरान सरकार को कड़ी फटकार लगाते हुए सेना प्रमुख कमर जावेज बाजवा के सेवा विस्तार पर रोक लगा दी है। हालांकि अभी तक पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट ने कोई नया आदेश जारी नहीं किया है। क्योंकि कोर्ट इस पर सरकार का पक्ष जान रही है। मुख्य न्यायाधीश ने साफ कहा कि प्रधानमंत्री को सेना प्रमुख के सेवा विस्तार की मंजूरी देने का अधिकार नहीं है। इसका अधिकार राष्ट्रपति को है।

  • News22, Nov 2019, 10:27 AM IST

    उपचुनाव जीतते ही बढ़ गई हैं आजम खान की पत्नी की मुश्किलें

    जानकारी के मुताबिक जिलाधिकारी के आदेश के बाद रामपुर में विधायक, तंजीम फातिम, उसके पति सांसद आजम खान और उनके बेटे विधायक अब्दुल्लाह आजम खान के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। हालांकि आजम खान और उनके परिवार पर ये कोई पहला मुकदमा दर्ज नहीं हुआ है। इससे पहले भी रामपुर में आजम  खान और उनके परिवार पर 80 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हो चुके हैं।

  • Indian government released a new India map

    News4, Nov 2019, 7:04 AM IST

    एक नक्शा जिससे बढ़ा दिया है इमरान खान का बीपी

    केन्द्र सरकार ने दो दिन पहले जम्मू-कश्मीर राज्य के विभाजन के बाद नक्शा जारी किया है। इसमें पाक के कब्जे वाला कश्मीर और गिलगित बल्तिस्तान जम्मू कश्मीर और लद्दाख का हिस्सा दिखाया गया है। 31 अक्टूबर को जम्मू कश्मीर और लद्दाख को केन्द्र सरकार ने केंद्र शासित प्रदेश का दर्जा दिया है।

  • Sonia's attack on central government.

    News3, Nov 2019, 1:40 PM IST

    एप से अपनी ताकत बढ़ाएगी कांग्रेस

    सोनिया गांधी की अगुवाई  में कांग्रेस पार्टी भाजपा को  टक्कर देने के लिए तकनीक का प्रयोग करेगी। तकनीक के इस्तेमाल के मामले में भाजपा को सबसे आगे माना जाता है। लिहाज कांग्रेस भी इस रास्ते पर जाकर अपनी ताकत को बढ़ाना चाहती है। 

  • News16, Oct 2019, 8:34 AM IST

    पवार के बाद अब उनके करीबी प्रफुल्ल पटेल की बढ़ी मुश्किलें, दाऊद के करीबी से ली संपत्ति

    असल में मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रफुल्ल पटेल ने दाऊद इब्राहिम के करीबी इकबाल मिर्ची से सीजे हाउस में संपत्ति खरीदी थी। हालांकि पटेल का दावा है कि जो भी संपत्ति खरीदी गई वह कानूनी तौर पर खरीद गई और उनका मिर्ची से किसी भी तरह का कोई संबंध नहीं है।

  • Chidambaram, Tihar Jail, Supreme Court, INX Media, Supreme Court Hearing, Delhi Court

    News15, Oct 2019, 6:15 PM IST

    पी.चिदंबरम की बढ़ी मुश्किलें, अब तिहाड़ जेल में ईडी करेगी पूछताछ

    फिलहाल ये अब तय हो गया है कि पी.चिदंबरम जेल में ही रहेंगे। क्योंकि कोर्ट ने पूर्व मंत्री को जमानत नहीं दी है। वहीं कोर्ट ने ईडी को तिहाड़ जेल में पूर्व वित्त मंत्री से पूछताछ करने की इजाजत दे दी है। लिहाजा अब उनकी मुश्किलें बढ़ने जा रही हैं। ईडी बुधवार को पूर्व वित्त मंत्री से पूछताछ करेगी। यही नहीं कोर्ट ने ये भी कहा कि अगर ईडी चिदंबरम को गिरफ्तार करना चाहती है तो उसे कोर्ट इसके लिए इजाजत देती है। चिदंबरम तिहाड़ जेल में इस समय बंद हैं। 

  • Modi government, diwali gift, dearness allowance, central employee, employee gift, Prakash Javadekar, union minister, government announcement

    News9, Oct 2019, 4:52 PM IST

    मोदी सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को दिया दिवाली का तोहफा, महंगाई भत्ते में किया पांच फीसदी का इजाफा

    केन्द्र सरकार ने आज कैबिनेट की बैठक में सरकारी कर्मचारियों और सेवानिवृत्त कर्मचारियों को पांच फीसदी महंगाई भत्ता देने का फैसला किया है। अभी तक महंगाई भत्ता 12 फीसदी था जो अब बढ़कर 17 फीसदी हो गया है। सरकार ने दिवाली से पहले महंगाई भत्ते को देकर कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है। असल में महंगाई में इजाफा हुआ है। लिहाजा केन्द्र सरकार ने इसका ऐलान किया।

  • आर्टिकल 370।

    News29, Sep 2019, 11:01 AM IST

    पीएम मोदी से चर्चा कर भाजपा आज कर सकती है महाराष्ट्र में प्रत्याशियों की सूची घोषित, शिवसेना पर बढ़ा दबाव

    जानकारी के मुताबिक आज भाजपा की महाराष्ट्र ईकाई के नेता केन्द्रीय नेताओं के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से महाराष्ट्र को लेकर चर्चा करेंगे। अभी तक भाजपा और उसकी सहयोगी शिवसेना के बीच सीटों को लेकर कोई फार्मूला तैयार नहीं हो सका। शिवसेना 50-50 के आधार पर सीटों का बंटवारा चाहती है जबकि भाजपा लोकसभा चुनाव के प्रदर्शन के आधार पर विधानसभा की सीटों का बंटवारा चाहती है।

  • petrol

    News17, Sep 2019, 11:01 AM IST

    महंगे पेट्रोल और डीजल के लिए रहें तैयार, जल्द बढ़ सकती हैं कीमतें

    जानकारी के मुताबिक तेल कंपनियां अपने घाटे को कम करने के लिए आने वाले दिनों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा कर सकती हैं। ऐसा माना जा रहा कि तेल कंपनियां करीब 5-6 रुपये प्रति लीटर की दर से तेल की कीमतों में इजाफा कर सकती हैं। वहीं सोमवार को ग्लोबल बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड में 19 फीसदी का इजाफा देखने को मिला और कच्चे तेल की कीमत 72 डॉलर प्रति बैरल तक पहुंच गई।

  • Nation16, Sep 2019, 5:12 PM IST

    तीन दिन और ईडी की हिरासत में रहेंगे कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी

    दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री रतुल पुरी की रिमांड तीन दिन और बढ़ा दी है। उन्हें 11 सितंबर को 5 दिनो की रिमांड पर भेजा गया था। उनकी रिमांड अवधि सोमवार को खत्म हो रही थी। 
     

  • Rahul Gandhi

    News24, Aug 2019, 7:54 AM IST

    जिद पर अड़े राहुल आज जा सकते हैं घाटी के दौरे पर, प्रशासन बोला दिक्कतें बढ़ाने को न आएं

    जानकारी के मुताबिक राहुल गांधी के साथ विपक्षी पार्टियों के 9 और नेता भी घाटी के दौरे पर जा सकते हैं। हालांकि उन्हें श्रीनगर एयरपोर्ट से बाहर आने दिया जाएगा या नहीं इसको लेकर संशय है। क्योंकि अभी तक जितने भी नेताओं ने घाटी के दौरे पर जाने की कोशिश की है। वह सफल नहीं हो सके हैं। प्रशासन ने उन्हें एयरपोर्ट से बाहर नहीं निकलने दिया है। कुछ समय पहले कांग्रेस के ही नेता गुलाम नबी आजाद और माकपा के नेता सीताराम येचुरी भी वहां जाने की कोशिश कर चुके हैं।

  • naik

    News20, Aug 2019, 11:34 AM IST

    मलेशिया में बढ़ी जाकिर नाइक की मुश्किलें, नहीं दे पाएगा भाषण

    फिलहाल मलेशिया ने जाकिर नाइक के धार्मिक भाषण या सार्वजनिक सभा पर रोक लगा दी है। नाइक के खिलाफ मलेशिया के मेलाका, जोहोर, सेलांगोर, पेनांग, केदाह, पर्लिस और सारावाक राज्यों ने कार्रवाई करते हुए ये रोक लगाई है। यही नहीं अब इस मामले में मलेशिया का गृह मंत्रालय सख्त हो गया है। नाइक पर इन सात राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने प्रतिबंध लगाया है। 

  • sachin celebrate

    Cricket10, Aug 2019, 6:17 PM IST

    ट्विटर पर 3 करोड़ से ज्यादा फॉलोअर होने पर खुश हुए 'क्रिकेट के भगवान'

    'क्रिकेट के भगवान' के रुप में मशहूर सचिन तेंदुलकर के ट्विटर पर तीन करोड़ से ज्यादा फॉलोअर हो चुके हैं। जिसके बाद सचिन की खुशी की ठिकाना नहीं है। उन्होंने सबका शुक्रिया अदा किया है।