Malaysia  

(Search results - 31)
  • <p>हादसे में अपने परिवार वाले को खोने के बाद उसके शव को ले जाते विलाप करते परिजन की तस्वीर।&nbsp;<br />
&nbsp;</p>

    NewsJul 3, 2020, 6:55 PM IST

    निजायी की इंटरनेशनल बेइज्जती, 'दोस्त' रहे मलेशिया ने भी लगाया पाक पायलटों पर प्रतिबंध

     हालांकि मुस्लिम देश होने के कारण मलेशिया पाकिस्तान का करीबी माना जाता है। लेकिन वहां की नई सरकार अब भारत से अच्छे रिश्ते रखना चाहती है। जबकि पूर्व की महातिर सरकार ने भारत के साथ संबंधों को खराब किया था। महातिर सरकार पाकिस्तान के कहने पर भारत विरोधी बयान जारी करती थी। लेकिन अब मलेशिया ने भी पाकिस्तान के पायलटों पर प्रतिबंध लगा दिया है।

  • <h1>Muhyiddin Yassin</h1>

    NewsJun 9, 2020, 8:16 AM IST

    नियाजी को झटका, रिश्तों की इबादत लिखना चाहती है मलेशिया की नई सरकार

    कुछ महीने पहले ही भारत ने मलेशिया से पाम तेल के आयात को कम करने के लिए नियमों को बदल दिया था।  भारत ने इंडोनेशिया से तेल को ज्यादा आयात करने के फैसला किया था। जिसके बाद मलेशिया को बड़ा झटका लगा था। हालांकि तब तत्कालीन प्रधानमंत्री महाथिर मोहम्मद ने दोनों देशों के खराब होते रिश्तों में पेट्रोल डालने का काम किया था।

  • <p>imran khan</p>

    NewsMay 30, 2020, 6:11 PM IST

    जानें दुनिया में नियाजी की कम हुई ताकत, क्या इसमें भी है मोदी फैक्टर

    दुनियाभर में पाकिस्तान के मददगार के तौर पर पहचाने जाने वाले महाथिर अब अपने ही देश में सत्ता से बेदखल हो चुके हैं। जो इमरान खान के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। महाथिर अंतरराष्ट्रीय मंचों पर पाकिस्तान के भारत विरोधी एजेंडे को आगे बढ़ाते थे। दुनियाभर के मुस्लिम देशों ने भी पाकिस्तान को कभी तवज्जो नहीं दी।

  • देश में  कोरोना वायरस का संक्रमण काफी तेजी से बढ़ रहा है। उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन के पालन व बेहतर मैनेजमेंट से कोरोना की संक्रमण चैन पर काफी हद तक अंकुश लगा लिया गया था। लेकिन दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके मरकज के तब्लीगी जमात में शामिल लोगों ने यहां मरीजों की संख्या के दुगुना कर दिया। तब्लीगी  जमात में शामिल लोगों में कोरोना के संक्रमण से पूरे देश में मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है। तब्लीगी जमात में शामिल लोगों को ढूंढ कर उन्हें इलाज के लिए अस्पतालों में रखने के साथ ही आइसोलेट किया जा रहा है। इन जमातियों में कई विदेशी भी शामिल हैं। इसी में से एक बांग्लादेशी कोरोना पॉजिटिव को सीतापुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। देर रात मरीज ने इलाज में लगी स्वास्थ्य टीम से बिरयानी की मांग की। बिरयानी नहीं मिलने पर उसने जमकर हंगामा किया।

    NewsApr 12, 2020, 2:00 PM IST

    यूपी में क्वारंटिन खत्म होने के बाद 17 तबलीगी जमाती पहुंचे जेल

    दिल्ली के निजामुद्दीन में तब्लीगी जमात के आयोजन में शामिल होने वाले 17 लोगों को जेल भेज दिया गया है। इन सभी जमातियों को मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया और फिर उन्हें क्वारंटिन में भेजा गया था। जहां अब इन जमातियों की  क्वारंटिन खत्म होने के इन्हें तुरंत बाद जेल भेज दिया गया। इन जमातियों को वीजा और पासपोर्ट नियमों का उल्लंघन करने का दोषी पाया गया।

  • undefined

    NewsApr 5, 2020, 2:08 PM IST

    आठ मलेशियाई एयरपोर्ट पर गिरफ्तार, कारगो से भागने के थे फिराक में

    जानकारी के मुताबिक इमिग्रेशन विभाग ने आठ मलेशियाई नागरिकों को पकड़ा है जो मलेशिया भागने के फिराक में थे। माना जा रहा है कि लोग तब्लीगी जमात से जुड़े हो सकते हैं और ये इन लोग निजामुद्दीन में हुए तब्लीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल हुए हों। एय़रपोर्ट के अफसरों ने इन लोगों को गिरफ्तार कर उन्हें पुलिस अधिकारियों को सौंप दिया है।

  • mahatir mohamad

    NewsFeb 24, 2020, 7:48 PM IST

    पाकिस्तान के पीएम नियाजी को झटका, मलेशिया के पीएम महाथिर ने दिया इस्तीफा

    असल में महातिर के बयानों को लेकर उनके गठबंधन सहयोगी उनसे नाराज चल रहे थे और वह सरकार गिराने की योजना बना रहे थे। जिसके बाद महातिर ने अपना इस्तीफा दिया है। ये पाकिस्तान के लिए भी बड़ा झटका माना जा रहा है। क्योंकि महातिर को इमरान खान का करीबी माना जाता था और पिछले दिनों इमरान खान ने मलेशिया यात्रा के दौरान महातिर को आश्वासन दिया था कि वह ज्यादा मात्रा में मलेशिया से तेल का आयात करेंगे।

  • ২ দিনের সফরে পাকিস্তানে তুরস্কের প্রেসিডেন্ট

    NewsFeb 20, 2020, 7:20 AM IST

    नियाजी को एफएटीएफ की दो टूक,तुर्की और मलेशिया के साथ राजनीति कर रहा है पाकिस्तान

    एफएटीएफ की बैठक में तुर्की को छोड़कर ज्यादातर प्रतिनिधियों ने कहा कि पाकिस्तान भ्रामक, गलत और चुनिंदा मीडिया के माध्यम से अपनी ही जनता को भ्रमित करने की कोशिश कर रहा था। उसका कहना है कि ब्लैकलिस्ट होने से बचने के लिए एफएटीएफ मापदंडों पर काम इस्लामाबाद को ही प्रयास करने हैं।
     

  • mahatir mohamad

    NewsFeb 7, 2020, 7:43 PM IST

    तेल के नुकसान पर फिर फिसला मलेशिया: महातिर के उत्तराधिकारी का दावा, महातिर ने बयान लिए वापस

    भारत, खाद्य तेलों का दुनिया का सबसे बड़ा खरीदार है। खासतौर से दुनिया के सभी देशों में पाम ऑयल की सबसे ज्यादा खपत भारत में ही होती है। जिसके कारण हर भारत को बड़ा पैसा पाम ऑयल  पर खर्च करना पड़ता है। लेकिन मलेशिया के पीएम महातिर मोहम्मद के बयान के बाद भारत ने मलेशिया से पाम ऑयल का आयात कम कर दिया है। भारत अब इंडोनेशिया से पाम ऑयल का ज्यादा आयात कर रहा है।

  • mahatir

    NewsFeb 4, 2020, 8:28 PM IST

    कर्ज में डूबा पाकिस्तान कैसे निभाएगा मलयेशिया से वादा!

    कश्मीर और नागरिकता संसोधन के कानून पर बयान देने के बाद भारत ने मलयेशिया को बड़ा झटका दिया है। भारत सरकार ने मलयेशिया से पाम तेल खरीदना कम कर दिया है। जिसके कारण उसकी आर्थिक हालत खराब हो रही है। क्योंकि मलयेशिया की अर्थव्यवस्था पाम ऑयल पर ही निर्भर है। लेकिन  भारत द्वारा आयात करने के बाद वहां पर तेल की कीमतों में कमी आई है।

  • mahatir

    NewsFeb 2, 2020, 9:57 AM IST

    नियाजी की मलयेशिया यात्रा से पहले महातिर को भारत ने दिया झटका, पाकिस्तान की भी बढ़ेगी मुश्किलें

    पिछले महीने ही भारत ने आधिकारिक तौर पर तेल आयात पर प्रतिबंध नहीं लगाया था। लेकिन आयातकों ने मलयेशिया से तेल खरीदना कम कर दिया था। जिसके कारण मलयेशिया में तेल की कीमत कम हो गई थी। लिहाजा मलयेशिया ने भारत सरकार से बातचीत करने की पेशकश की थी।
     

  • mahatir mohamad

    NewsJan 24, 2020, 8:21 AM IST

    नियाजी की दोस्ती में फंसा मलयेशिया,भारत के फैसले से हो सकता है कंगाल

    मलयेशिया के प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद ने कश्मीर और नागरिकता संशोधन कानून के लेकर भारत के खिलाफ बयान दिया था। यही नहीं संयुक्त राष्ट्र संघ में महातिर ने पाकिस्तान का साथ देते हुए कश्मीर के मुद्दे को उठाया था। जिसके बाद भारत ने सख्त रूख अपनाया था और कश्मीर का मु्ददा भारत का आंतरिक मामला बताया था।

  • mahatir mohamad

    NewsJan 20, 2020, 8:10 AM IST

    पिछले 11 साल के निचले स्तर पर पहुंचा पाम ऑयल, वहीं मलयेशिया भी गिरा

    जम्मू-कश्मीर को लेकर मलयेशिया के प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद लगातार बयान दे रहे थे। वो बयान अपने मित्र राष्ट्र पाकिस्तान को लाभ पहुंचाने के लिए कर रहे थे। जबकि कश्मीर भारत का अंदुरूनी मामला है। संयुक्त राष्ट्र में भी पिछले साल हुई बैठक में मलयेशिया ने पाकिस्तान का साथ दिया था। लेकिन इन दोनों देशों को वहां पर भी मुंह की खानी पड़ी थी।

  • undefined

    NewsJan 17, 2020, 8:45 AM IST

    भारत सरकार ने निकाल दी मलयेशिया की हेकड़ी, झुका भारत के कदमों पर

    मलयेशिया के प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद लगातार पाकिस्तान का पक्ष लेते हुए भारत के खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं। महातिर मोहम्मद ने कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान का साथ दिया। जबकि भारत पहले ही कह चुका है कि कश्मीर भारत का अंदुरूनी मामला है। लेकिन महातिर लगातार भारत के खिलाफ बयान देते रहे हैं।

  • undefined

    NewsJan 15, 2020, 7:56 AM IST

    मलयेशियाई पीएम महातिर पर अब यूं स्ट्राइक करेगी मोदी सरकार

    मलयेशिया के पीएम महातिर मोहम्मद ने पहले कश्मीर और अब नागरिकता संशोधन कानून को लेकर बयान दिया है। जबकि ये भारत का आंतरिक मामला है। लेकिन मलयेशियाई प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद लगातार पाकिस्तान का मदद पहुंचाने के लिए भारत के खिलाफ आग उगल रहे हैं। वहीं मलयेशिया ने भारत के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आग उगलने वाले और भगोड़े जाकिर नाइक को शरण दे रखी है।

  • palm oil

    NewsJan 8, 2020, 7:17 AM IST

    मलेशिया से पाम ऑयल के आयात पर सरकार लगा सकती है रोक

    अब केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार मलेशिया की बयानबाजी को रोकने के लिए बड़ा झटका दे सकती है। क्योंकि मलेशिया पाकिस्तान के पक्ष में काफी अरसे से बयान दे रहा है।  मलेशिया कश्मीर और भारत के अंदरूनी मामलों में लगातार बयानबाजी कर रहा है। मलेशिया ने पहले कश्मीर और उसके बाद नागरिकता संसोधन कानून को लेकर बयान दिया था।