School  

(Search results - 60)
  • School kids threaten district collector

    News24, Sep 2019, 10:00 AM IST

    जब बच्चों ने दी जिलाधिकारी को धमकी

    उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर के एक सरकारी स्कूल के बच्चों ने जिलाधिकारी के सामने प्रदर्शन किया और उन्हें धमकी दी। यह बच्चे अपने एक शिक्षक के तबादले से नाराज थे। उन्होंने स्कूल प्रशासन पर गुटबाजी का आरोप भी लगाया। 
     

  • Many schools closed in Delhi-NCR due to strike by transporters

    News19, Sep 2019, 6:21 AM IST

    सावधान: आज घर से निकलेें सोच समझकर क्योंकि दिल्ली में है टैक्सी ऑटो और ट्रांसपोर्टर्स की हड़ताल

    आज दिल्ली और एनसीआर के 51 ट्रांसपोर्ट यूनियन ने हड़ताल का ऐलान किया है. ये हड़ताल बढ़े हुए ट्रैफिक चालान को लेकर है। क्योंकि ट्रैफिक पुलिस नियमों के साथ ही कई  ऐसे चालान कर रही है। जिसका भुगतान करना आसान नहीं है। लिहाजा इस हड़ताल के जरिए ट्रांसपोर्टर्स अपना विरोध जता रहे हैं। इस हड़ताल में ऑटो और कैब भी शामिल हैं। जिसके कारण  मेट्रो और बसों में भीड़ देखने को मिलेगी।

  • anandiben thana

    News12, Sep 2019, 7:00 PM IST

    स्कूली बच्चों के साथ यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने किया थाने का निरीक्षण

    उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने परिषदीय स्कूल के बच्चों के साथ कानपुर के संचेडी थाने का निरीक्षण किया। उनका मकसद बच्चों के हृदय से स्कूल और पुलिस का डर निकाल देना था। 
     

  • a unique step to educate elderly people in varanasi

    News8, Sep 2019, 10:12 PM IST

    90 साल की छात्राएं, 7 साल की टीचर

    पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में बुजुर्गों को शिक्षा दिलाने के लिए अनोखी पहल की गई। यहां अक्षर स्कूल की शुरुआत हुई। जिसमें 50 वर्ष के ऊपर के विद्यार्थी पढ़ाई करेंगे। खास बात यह है कि उन्हें पढ़ाने का दायित्व बच्चों को दिया गया है। यह स्कूल विशाल भारत संस्थान ने शुरु कराया है। 
     

  • two little girls raped

    News25, Aug 2019, 8:02 PM IST

    सात महीने तक चुपचाप बलात्कार का दर्द सहती रही छात्रा, स्कूल में हुआ बच्चा तो खुला राज

    उत्तर प्रदेश के बलिया में एक मासूम बच्ची से बलात्कार का राज सात महीने बाद तब खुला, जब छात्रा ने स्कूल परिसर में ही मृत बच्चे को जन्म दिया। इस बच्ची से सात महीने पहले एक अधेड़ ने बलात्कार किया था। आरोपी फरार है। 
     

  • Yogi government lodged FIR against Azam Khan again to land grabbed

    News24, Aug 2019, 6:48 PM IST

    अब पेड़ों के बीच फंसे आजम खान, जानें क्या है मामला

     उत्तर प्रदेश आजम खान को भूमाफिया घोषित कर चुकी है और उन्हें अभी तक कोर्ट से भी कोई राहत नहीं मिली है। कोर्ट ने उनके खिलाफ दर्ज किए गए मुकदमों को रद्द करने से मना कर दिया है। जब तक राज्य में समाजवादी पार्टी की सरकार थी तब तक जौहर यूनिवर्सिटी में कोई ताक झांक नहीं सकता था। अब योगी सरकार वहां पर कई तरह की धांधलियां पकड़ी है। आजम खान के खिलाफ ईडी की भी जांच चल रही है।
     

  • School

    News22, Aug 2019, 4:05 PM IST

    यूपी में निकली शिक्षकों की बंपर भर्तियां

    उत्तर प्रदेश के छात्रों के लिए बड़ी खुशखबरी है। अगर आप उत्तर प्रदेश में नौकरियों की तलाश कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए ही है। 
     

  • Schools to open today in Srinagar amid tight security, but mobile and internet services closed

    News19, Aug 2019, 8:14 AM IST

    कड़ी सुरक्षा के बीच श्रीनगर में आज खुल गए स्कूल, लेकिन मोबाइल और इंटरनेट सेवाएं बंद

    राज्य से अनुच्छेद 370  हटाए जाने के बाद स्कूलों में छुट्टियां घोषित कर दी गई थी और सरकारी कार्यालयों को बंद कर दिया गया था। लेकिन आज 14 दिन के बाद स्कूलों में रौनक लौटेगी। हालांकि अभी प्राइमरी स्तर के ही स्कूलों को खोला जा रहा है जबकि सीनियर कक्षाओं को स्कूलों को नहीं खोला गया है। राज्य के प्रधान सचिव रोहित कंसल ने बताया कि आज श्रीनगर के 190 प्राइमरी स्कूलों को ही दोबारा खोला जा रहा है। 

  • Nation9, Aug 2019, 7:15 PM IST

    जम्मू के बच्चे शनिवार से जाएंगे स्कूल

    जम्मू से धारा 144 हटा ली गई है। अब वहां स्कूल कॉलेज खोल दिए जाएंगे। लेकिन कश्मीर सहित बाकी हिस्सों में हिंसा की आशंका को देखते हुए यथास्थिति बहाल रहेगी। 
     

  • Nine children died in school van ditch in Uttarakhand's Tehri district, five passengers died after falling rock

    News6, Aug 2019, 12:02 PM IST

    उत्तराखंड में स्कूली वैन के खाई में गिरने से नौ बच्चों की मौत, दूसरी हादसे में चट्टान गिरने से पांच यात्रियों की मौत

    उत्तराखंड में दो अलग अलग सड़क हादसों में 14 लोगों के मारे जाने की खबर आ रही है। राज्य के टिहरी गढ़वाल में एक स्कूली वैन के खाई में गिर गई जिसमें 9 बच्चों की मौत हो गई जबकि एक दूसरे हादसे में यात्री बस के ऊपर चट्टान का टुकड़ा गिरने से 5 लोगों की मौत हो गई। फिलहाल घायल बच्चों को एयरलिफ्ट कर देहरादून इलाज के लिए लाया जा रहा है।

  • kashmir unrest

    News5, Aug 2019, 6:15 AM IST

    उमर और महबूबा समेत कई नेता नजरबंद, राज्य में लगी धारा 144 और इंटरनेट सेवाओं के साथ ही स्कूल-कॉलेज बंद

    जम्मू-कश्मीर में लगातार बदल रहे हालात के बीच राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती व पूर्व मुख्यमंत्री और एनसी नेता उमर अब्दुल्ला को श्रीनगर में कर दिया गया है। रविवार को शाम को ही राज्य के विपक्षी दलों ने बैठक बुलाई थी। जिसमें राज्य के मौजूदा हालात पर चर्चा की गयी।

  • Army

    News2, Aug 2019, 9:29 AM IST

    घाटी में 10 नहीं बल्कि 28 हजार अर्धसैनिक होंगे तैनात, अफवाहों के बीच स्कूलों में 10 दिनों की छुट्टी

    फिलहाल राज्य में अर्धसैनिक बलों की तैनाती को लेकर खलबली मची हुई है। राजनैतिक दल और अलगाववादियों की परेशानी बढ़ गयी है। क्योंकि इन लोगों को लग रहा है कि केन्द्र सरकार राज्य से 35 ए और 370 धारा को खत्म कर रही है। जिसके बाद राज्य की स्थिति बदल जाएगी। वहीं ये भी कयास लगाए जा रहे हैं कि केन्द्र सरकार राज्य में जल्द से जल्द चुनाव कराना चाहती है।

  • पुलिस ने यहां मौजूद नक्सली शिविर को ध्वस्त कर दिया।

    News29, Jul 2019, 7:56 PM IST

    इस स्कूल में पढ़ते हैं नक्सली, हाथ में बंदूक नहीं बल्कि रहती है कॉपी और पेंसिल

    इस स्कूल को एक महीने पहले खोला गया है और इसमें तीन सौ से ज्यादा नक्सली पढ़ रहे हैं। कई नक्सलियों ने सरकार के सामने आत्मसमर्पण किया। हालांकि ये पढ़े लिखे नहीं थे और इन्होंने जिला प्रशासन से पढ़ने की इच्छा जताई। जिसके बाद इस स्कूल को खोला गया है। इन नक्सलियों को पढ़ाने के लिए स्कूल में तीन अध्यापक हैं।

  • Government school building has become shabby in barabanki uttar pradesh

    News27, Jul 2019, 4:52 PM IST

    सरकारी स्कूल हुआ जर्जर, घर में पढ़ने के लिए मजबूर हैं बच्चे

    कहां तो तय था चरागा हर एक घर के लिए, कहां चराग मयस्सर नहीं शहर के लिए। शायर डॉ. दुष्यंत कुमार की यह रचना बाराबंकी के एक प्राथमिक विद्यालय पर बिलकुल सटीक बैठ रही है। जहां बच्चे हैं, पाठ्य पुस्तकें हैं और इन्हें तालीम देने के लिए शिक्षक भी हैं। अगर नहीं है तो वह जगह जहां यह बच्चे सुरक्षित होकर शिक्षा ले सकें। 
     

  • kamalnath government transferred 25 IAS officers

    News21, Jul 2019, 10:36 AM IST

    गहलोत की राह पर चले कमलनाथ, पाठ्यक्रमों से हटाया दीनदयाल और शंकराचार्य का अध्याय

    असल में जब से राज्य में कांग्रेस की सरकार आई है, तब से वह पूर्व की भाजपा सरकार के कई फैसले बदल चुकी है। यहां तक राज्य में वंदे मातरम की अनिवार्यता को भी खत्म कर दिया है। लिहाजा अब कमलनाथ सरकार ने राज्य के सरकारी स्कूलों में चल रहे पाठ्यक्रमों से दीनदयाल उपाध्याय और जगदगुरू आदि शंकराचार्य के अध्याय हटाने का फैसला किया है।