Uttarakhand  

(Search results - 55)
  • dead body

    News2, Oct 2019, 1:00 PM IST

    एक ‘शव’ पति का, दावेदार सात पत्नियां

    उत्तराखंड में आजकल हरिद्वार पुलिस एक अबूझ पहेली से जूझ रही है। क्योंकि यहां एक मृतक व्यक्ति के शव के एक नहीं बल्कि सात पत्नियां दावेदार हो गई हैं। सभी महिलाएं मृतक को अपना पति बता रही हैं। सभी का दावा है कि मृतक उसका पति है। हालांकि मृतक कोई अमीर व्यक्ति नहीं है। उसके बावजूद सात महिलाएं उस व्यक्ति के शव का दावा कर रही है तो पुलिस को मुसीबत और ज्यादा बढ़ गई हैं। हालांकि पुलिस की मौजूदगी में किसी तरह मृतक का दाह संस्कार किया गया है। 

  • उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में मूसलाधार बारिश का दौर जारी है। पिछले दो दिनों में उत्तर प्रदेश में हुई भयंकर बारिश के कारण अब तक करीब 79 लोगों की जान जा चुकी है।

    News29, Sep 2019, 10:24 AM IST

    दक्षिण के बाद अब उत्तर भारत में काल बनी बारिश ने ली 48 की जान, उत्तराखंड में गिर रहे हैं पत्थर

    पिछले कई दिनों से बारिश उत्तर भारत में तबाही मचाए हुए है। बारिश के कारण अभी तक 48 लोगों की मौत की खबर आ रही है। हालांकि ये आंकड़ा सरकारी है जबकि इससे ज्यादा लोगों की मौत की खबर आ रही है। उत्तर प्रदेश के अवध और पूर्वांचल में बारिश का कहर जारी है। जहां पर तमाम नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। वहीं बिहार का भी हाल बुरा हैं। 

  • After Chidambaram and Shivkumar, this close leader of the Gandhi family will come under the grip of CBI

    News4, Sep 2019, 11:57 AM IST

    चिदंबरम और शिवकुमार के बाद गांधी परिवार का ये करीबी नेता आएगा सीबीआई के शिकंजे में

    पिछले एक माह के दौरान कांग्रेस के दो दिग्गज नेता पी चिदंबरम और डीके शिवकुमार सरकारी एजेसियों के शिकंजे में फंस गए हैं। वहीं अभी हरियाणा के सीएम भूपेन्द्र सिंह हुड्डा की अभी सीबीआई की रडार पर हैं और उनके खिलाफ जांच चल रही है। एक दिन पहले ही हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने हुड्डा को लेकर बयान दिया था वह जल्द ही जेल जाएंगे। 

  • News25, Aug 2019, 1:50 PM IST

    जानें क्यों हरदा ने कहा कि कुछ ताकतें उन्हें मिटा देना चाहती हैं

    पूर्व सीएम हरीश रावत ने वर्तमान समय को अपने राजनीतिक करियर की सबसे चुनौतीपूर्ण घड़ी करार दिया है। फिलहाल स्टिंग मामले में हरीश रावत के खिलाफ सीबीआई ने प्रारंभिक जांच पूरी कर ली है और जल्द ही इस मामले में चार्जशीट दाखिल हो सकती है। जिसके बाद हरदा की मुश्किलें बढ़ सकती है। लिहाजा हरदा को समझने वाले ये कह रहे हैं कि उनका इशारा सीबीआई की तरफ है।

  • दिल्ली में यमुना बाढ़ के निशान से उपर: मौजूदा वक्त में यमुना का जलस्तर 203.37 मीटर है। यमुना का चेतावनी स्तर 204.50 मीटर और खतरनाक स्तर 205.33 मीटर है। दिल्ली में भी रविवार को बारिश हुई और यहां अधिकतम तापमान 29.7 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 24.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अधिकारियों ने बताया कि यमुना में पानी का स्तर बढ़ने से दिल्ली सरकार ने बाढ़ की चेतावनी दी है और निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित जगह पर जाने की सलाह दी।

    News22, Aug 2019, 1:11 PM IST

    सात राज्यों में आज फिर भारी बारिश की आशंका, अलर्ट जारी

    पिछले कई दिनों से हिमाचल और उत्तराखंड में बारिश काल बनी हुई है। उत्तरकाशी में बादल फटने से पिछले दो दिनों के दौरान 17 लोगों की जान चली गई वहीं हिमाचल प्रदेश में भी बारिश और भूस्खलन के कारण अब तक 27 लोगों की मौत होने की खबर है। मौसम विभाग ने इन दोनों राज्यों में अगले 24 घंटे को दौरान बारिश होने की आशंका जताई है। बारिश के कारण इन राज्यों में हजारों की संख्या में पर्यटक फंसे हुए हैं। 

  • News11, Aug 2019, 11:49 AM IST

    जानें किस राज्य का क्या है हाल:आफत बनी बारिश, उत्तर से दक्षिण तक आसमान से बरस रही है मुसीबत

    केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र, तमिलनाडु और गुजरात में बीते चार दिनों से बाढ़ के कारण हालत काफी खराब हैं। इन राज्यों में अभी तक 136 लोगों के मारे जाने की खबर है। वहीं उत्तराखंड और हिमाचल में भारी के कारण भूस्खलन हो रहा है और पर्यटक रास्तों में ही फंसे हुए हैं। जिन्हें वहां से निकालने के लिए राहत कार्य चल रहे हैं। देश के पहाड़ी राज्यों के साथ ही दक्षिणी राज्यों में बारिश के कारण लोगों को दिक्कतें बढ़ गई हैं। 

  • Nine children died in school van ditch in Uttarakhand's Tehri district, five passengers died after falling rock

    News6, Aug 2019, 12:02 PM IST

    उत्तराखंड में स्कूली वैन के खाई में गिरने से नौ बच्चों की मौत, दूसरी हादसे में चट्टान गिरने से पांच यात्रियों की मौत

    उत्तराखंड में दो अलग अलग सड़क हादसों में 14 लोगों के मारे जाने की खबर आ रही है। राज्य के टिहरी गढ़वाल में एक स्कूली वैन के खाई में गिर गई जिसमें 9 बच्चों की मौत हो गई जबकि एक दूसरे हादसे में यात्री बस के ऊपर चट्टान का टुकड़ा गिरने से 5 लोगों की मौत हो गई। फिलहाल घायल बच्चों को एयरलिफ्ट कर देहरादून इलाज के लिए लाया जा रहा है।

  • ब्रम्हापुत्र नदी में बनी भगवान विष्णु की प्रतिमा पहली बार बाढ़ में डूबी है।

    News26, Jul 2019, 6:07 PM IST

    जल प्रलय के लिए रहिए तैयार, देश के 8 राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

    मौसम विभाग ने देश के राजस्थान, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, तमिलनाडु और केरल में भारी बारिश की चेतावनी जाहिर की है। इन राज्यों में रहने वाले लोगों को भारी बारिश का सामना करने के लिए तैयार रहना होगा। बिहार और असम में पहले ही बाढ़ से बुरा हाल है। 
     

  • BJP expelled MLA Champion from party for six years

    News18, Jul 2019, 10:41 AM IST

    भाजपा के विवादित रिवाल्वर विधायक चैंपियन होंगे कांग्रेसी !

    आखिरकार भाजपा ने चैंपियन को बाहर का रास्ता दिखा ही दिया है। चैंपियन को लेकर कोई फैसला न लेने के कारण पार्टी की राज्य ही नहीं बल्कि दिल्ली में भी किरकिरी हो रही थी। लिहाजा पार्टी ने इससे बचने के लिए चैंपियन को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया। 

  • Harish rawat opened unity  pole among Congress in Uttarakhand

    News16, Jul 2019, 7:45 PM IST

    हरीश के तंज ने खोली उत्तराखंड में कांग्रेसी एकता की पोल

    हरीश रावत उत्तराखंड की ही राजनीति में सक्रिय रहना चाहते हैं। हाल ही में उन्होंने पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और असम के प्रभारी से इस्तीफा दिया है। हरीश रावत को गांधी परिवार का  करीबी माना जाता है। लिहाजा राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद हरीश रावत ने इस्तीफा देते हुए कहा था कि उनकी पारी अब खत्म हो चुकी है। 

  • Delhi police open home ministry officer murder case, Wife and son killed anand for does not fulfillment of demand

    News10, Jul 2019, 6:01 AM IST

    होम मिनिस्ट्री ऑफिसर मर्डर केस: फरमाइश पूरी नहीं की तो पत्नी और बेटे ने कर दी हत्या

    दिल्ली पुलिस के मुताबिक शुक्रवार को गृह मंत्रालय में तैनात ऑडिटर आनंद सिंह की चाकुओं से गोद कर हत्या कर दी थी। उनकी हत्या के आऱोप में उनकी पत्नी और नाबालिक बेटे को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के मुताबिक आनंद सिंह की बेटे पर सख्ती और फरमाइश पूरी न होने के कारण उनकी हत्या कर दी गयी। आनंद सिंह की हत्या में उनकी पत्नी ने भी उनके बेटे का साथ दिया।

  • News3, Jun 2019, 5:58 PM IST

    नंदा देवी शिखर के पास देखे गए पांच पर्वतारोहियों के शव, 3 अब भी लापता

    ब्रिटेन के मशहूर पर्वतारोही मार्टिन मोरान के नेतृत्व में यह टीम उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले में 7434 मीटर ऊंचे नंदा देवी शिखर पर चढ़ाई के दौरान लापता हो गई।

  • News2, Jun 2019, 5:06 PM IST

    नंदा देवी शिखर पर विश्व प्रसिद्ध पर्वतारोही मार्टिन मोरन समेत 8 लापता

    7,816 मीटर ऊंची नंदा देवी की चोटी पर चढ़ाई करने के लिए 13 मई को मुनस्यारी से निकला था यह दल। बेस कैंप में 25 मई को लौटना था। 
     

  • News23, May 2019, 11:33 AM IST

    उत्तराखंड में भाजपा दोहरा रही इतिहास, कांग्रेस का फिर सूपड़ा साफ

    उत्तराखंड में पहले से ही भाजपा को बढ़ी सफलता मिलने की उम्मीद की जा रही थी। हालांकि कांग्रेस के नैनीताल-ऊधम सिंह नगर सीट पर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को टिकट देने से मुकाबला दिलचस्प हो गया था। यहां से भाजपा के अजय भट्ट मैदान में थे।
     

  • PM Modi in dhyan gufa

    News18, May 2019, 3:20 PM IST

    केदारनाथ में पीएम मोदी: पूरी रात गुफा में बैठकर ध्यान

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उत्तराखंड के केदारनाथ धाम में हैं। वह शनिवार की सुबह वहां पहुंचे । लेकिन दोपहर के वक्त वहां बारिश होने लगी। इसके बावजूद पीएम ने अपना कार्यक्रम नहीं बदला। वह डेढ़ किलोमीटर पैदल चलकर ध्यान गुफा पहुंचे। जहां उन्होंने सारी रात मेडिटेशन किया।