Uttarakhand  

(Search results - 82)
  • undefined

    NewsOct 6, 2020, 10:38 AM IST

    उत्तराखंड के गांवों में मिलेगी हेल्प डेस्क की सुविधा, दूर दराज के लोगों को होगा फायदा

    जानकारी के मुताबिक राज्य के पंचायत विभाग ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के सामने इस योजना का खाका पेश किया है और सरकार इस योजना को लेकर काफी तेजी से काम कर रही है। राज्य के पंचायत सचिव हरिचंद्र सेमवाल के मुताबिक सरकारी ई-मार्केट के जरिये इस  योजना को तैयार किया गया है और अगले महीने नौ नवंबर को इस योजना को धरातल पर उतारने की तैयारी है।

  • undefined

    NewsSep 23, 2020, 5:51 PM IST

    खुशखबरी: अब उत्तराखंड घूमने वालों के लिए न क्वारनटीन न कोरोना निगेटिव रिपोर्ट जरूरी

    फिलहाल उत्तराखंड सरकार के इस फैसले के बाद कारोबारियों को उम्मीद जगी है कि राज्य में फिर से कारोबार में तेजी आएगी। कोरोना संकटकाल में राज्य के कारोबारियों को जबरदस्त नुकसान हुआ है। क्योंकि राज्य  की अर्थव्यवस्था में पर्यटन अहम भूमिका निभाता है।

  • <p>uttarakhand</p>

    NewsJul 16, 2020, 1:42 PM IST

    क्या बिहार की तरह उत्तराखंड में लगा रहा है लॉकडाउन, जानें क्या कहा सरकार ने

    राज्य में अब तक कोरोना संक्रमण से 50 लोगों की मौत हुई है। फिलहाल राज्य कोरोना संक्रमण की रिकवरी के मामले में भारत में तीसरे स्थान पर पहुंच गया है। वहीं राज्य में बुधवार को 104 नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। 

  • <p>vijay bahuguna</p>

    NewsJul 14, 2020, 12:29 PM IST

    उत्तराखंड से राज्यसभा के लिए किसी की लगेगी लॉटरी, एक पद के लिए कई हैं दावेदार

    असल में नवंबर में कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य राजबब्बर का कार्यकाल खत्म हो रहा है और संख्याबल के आधार पर भाजपा का प्रत्याशी जीतना तय है। लिहाजा पार्टी ने इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं। फिलहाल पार्टी में इस एक सीट के लिए दावेदारों की सूची काफी लंबी है। 

  • <p><br />
थाने में दुल्हन ने स्पष्ट तौर पर कह दिया कि मुझे ऐसा जीवनसाथी नहीं चाहिए, जो दहेजलोभी हो। इसके बाद स्थानीय लोगों और नगर थानाध्यक्ष के प्रयास से क्षतिपूर्ति की राशि वधू पक्ष को देने के बाद दूल्हे को छोड़ दिया गया। दूल्हा बैरंग वापस लौट गया। (प्रतीकात्मक फोटो)</p>

    NewsJul 13, 2020, 7:49 PM IST

    रात में जमकर बारात में नाचे बाराती, सुबह हो गए कोरोना पॉजिटिव

    देहरादून जिले में कोरोना संक्रमण के 35 मरीज सामने आए हैं और इनमें से 6 सेना के जवान, 6 दून अस्पताल में भर्ती मरीज, दो अन्य मरीज, एक चिकित्सक समेत 4 लोग में कोरोना संक्रमण मिला है।

  • <p>99,499 ആക്റ്റീവ് കേസുകള്‍ നിലനില്‍ക്കുന്ന മഹാരാഷ്ട്രയില്‍ ഇതുവരെയായി 1,36,985 പേര്‍ക്ക് രോഗം ഭേദമായി. ഏഷ്യയിലെ ഏറ്റവും വലിയ ചേരി പ്രദേശമായ ധാരാവിയില്‍ കൊവിഡ്19 വൈറസ് വ്യാപനം നിയന്ത്രിക്കാനായത് മഹാരാഷ്ട്രയിക്ക് ആശ്വാസം നല്‍കുന്നു. എന്നാല്‍ മുംബൈ നഗരത്തിന്‍റെ പ്രാന്തപ്രദേശങ്ങളിലേക്കും ഗ്രാമങ്ങളിലേക്കും രോഗം വ്യാപിക്കുന്നത് ആശങ്ക ഉയര്‍ത്തുന്നു.&nbsp;</p>

    NewsJul 12, 2020, 8:25 PM IST

    उत्तराखंड में कोरोना संक्रमितों की संख्या पहुंची 3417, अब तक 2718 मरीज हुए स्वस्थ

    राज्य के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राज्य में पिछले 24 घंटे में देहरादून में 21, उधम सिंह नगर में 14, अल्मोड़ा में 3, चमोली में 1, हरिद्वार में 3, रुद्रप्रयाग में 1, टिहरी में 2 नए मरीज सामने आए हैं। वहीं अब तक 80882 नमूने नेगेटिव पाए गए हैं। जबकि इन नमूनों से 3417 नमूनों कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं जबकि अब तक 5291 नमूनों की रिपोर्ट आना बाकी है। 

  • <p><strong>ये निकला नतीजा-&nbsp;</strong></p>

<p>&nbsp;</p>

<p>वायरल हो रही तस्वीर करीब तीन साल पुरानी है। इसका कोरोना वायरस या लॉकडाउन से कोई लेना-देना नहीं है। कोलकाता इस समय रेड जोन में है। स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट पर मौजूद ताजा आंकड़ों के अनुसार, पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस के अब तक कुल 1259 केस दर्ज किए जा चुके हैं।</p>

<p>&nbsp;</p>

<p>मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पिछले कुछ दिनों में कोलकाता में कोरोना वायरस कंटेनमेंट जोन्स में बढ़ोतरी हुई है। वहीं, कोलकाता सहित पूरे पश्चिम बंगाल में लॉकडाउन को 17 मई तक के लिए बढ़ाया गया है। हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इसमें कई जगह कुछ छूट भी दी गई है। जिसमें जरूरत के सामान की दुकानें, चाय की टपरी, वाइन शॉप आदि शामिल हैं।</p>

    NewsJul 3, 2020, 9:39 AM IST

    उत्तराखंड में कोरोना की रिकवरी दर 80 पार, 3 हजार के करीब पहुंचे मामले

    फिलहाल राज्य में कोरोना के 37 नए मामले आने के बाद राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2984 तक पहुंच गई है जबकि राज्य में 2405 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राज्य में अब महज 510 सक्रिय हैं। जबकि 27 कोरोना पॉजिटिव राज्य से बाहर जा चुके हैं। वहीं अब तक राज्य में कोरोना संक्रमण से 42 लोगों की मौत भी हो चुकी है। 

  • <p>satpal maharaj</p>

    NewsJun 2, 2020, 2:40 PM IST

    काम न आयी सत्ता की हनक, कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज के करीबी फिर अस्पताल में भर्ती

    उत्तराखंड के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज, उनकी पत्नी अमृता रावत और उनके परिवार के सदस्यों सहित 21 अन्य लोगों में कोरोना टेस्ट पॉजिटिव निकला है। इसके बाद सतपाल महाराज और उनकी पत्नी समेत सभी लोगों को ऋृषिकेश के एम्स में भर्ती कर दिया गया था। 

  • <p>बता दें कि एक दिन पहले यानी शनिवार को सतपाल महाराज की पत्नी अमृता रावत में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। जिसके बाद उनको ऋषिकेश एम्स में भर्ती करवाया गया है।&nbsp;</p>

    NewsMay 31, 2020, 11:26 PM IST

    जानें किस राज्य में सीएम समेत पूरा कैबिनेट हुआ क्वारंटिन

    उधर मीडिया से बात करते हुए, मंत्री मदन कौशिक ने पुष्टि की कि मुख्यमंत्री व अन्य सभी राज्य मंत्रियों को क्वांरटिन कर दिया गया है। इस हफ्ते की शुरुआत में राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में हिस्सा लिया था। लेकिन अब उनका कोरोना टेस्ट पॉजिटिव निकला है। जिसके बाद राज्य सरकार का पूरा कैबिनेट क्वारंटिन कर दिया गया है।

  • বনবিভাগের কর্মীরা রাস্তার পরিস্কারের কাজে হাত লাগিয়েছেন। কিন্তু এখনও তুষারপাত হওয়ার কারণে দীর্ঘক্ষণ কাজ করা সম্ভব হচ্ছে না।

    NewsMay 15, 2020, 3:03 PM IST

    उत्तराखंड में 'घोस्ट विलेज' बने सरकार के लिए वरदान

    असल में उत्तराखंड में हजारों की  संख्या में गांब खाली हो गए थे। रोजगार के सिलसिले में दूसरे राज्यों में जाने वालों ने गांवों  की तरफ रूख नहीं किया। जिसके बाद ये गांव आबादी विहीन हो गए थे। लेकिन अब इन गांवों में रौनक दिख रही है। ये गांवों वर्षों से खाली पड़े थे, लेकिन अब यहां पर लोगों का आना शुरू हो गया है। इसके साथ ही सरकार के लिए ये गांव वरदान साबित हुए हैं। क्योंकि सरकारी स्कूलों के अतिरिक्त राज्य सरकार के पास प्रवासियों को ठहराने की कोई व्यवस्था  नहीं है। 

  • <p>munger police with ppt kit</p>

    NewsMay 11, 2020, 1:23 PM IST

    उत्तराखंड में हो सकते हैं 25 हजार कोरोना संक्रमित !

    राज्य के उत्तरकाशी के ग्रीन ज़ोन जिले में यह पहला मामला है। इसके बाद राज्य में मामलों की संख्या बढ़कर  68 हो गई है जबकि 46 लोग ठीक हो चुके हैं  और 21 मामले सक्रिय है। उत्तरकाशी के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ डीपी जोशी ने कहा कि अन्य तीन युवाओं को भी अलग कर दिया गया है और उनके नमूने परीक्षण के लिए भेजे गए हैं।

  • undefined

    NewsMay 9, 2020, 12:46 PM IST

    लॉकर में बंद आत्माओं को अब मिलेगी मुक्ति

    शुक्रवार को ब्रह्म कुंड हर-की-पौड़ी में हरिद्वार में राख विसर्जन अनुष्ठान फिर से शुरू हुआ है। महीने भर के अंतराल के बाद हरिद्वार में राख विसर्जन अनुष्ठान फिर से शुरू हुआ। इसको लेकर वहां पर मौजूद पुरोहित  और पंडों ने भी सरकार को इसके लिए धन्यवाद दिया। क्योंकि इन लोगों की आय का जरिया ही ये धार्मिक अनुष्ठान हैं। लेकिन कोरोना के संकट के कारण इन लोगों को खाने के लाले पड़ गए थे।

  • Trivendra Singh Rawat

    NewsMay 7, 2020, 8:14 PM IST

    उत्तराखंड के तीस फीसदी प्रवासी राज्य में स्वरोजगार अपनाने की तैयारी में

    रिपोर्ट के मुताबिक राज्य में आने वाले प्रवासियों में से तीस फीसदी राज्य में रहकर  स्वरोजगार अपनाना चाहते हैं। इसके लिए सरकार को जरूरी कदम उठाने होंगे। वहीं साठ फीसदी वापस काम कर जाना चाहते हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि श्रमिकों के लिए स्वरोजगार के अवसर पैदा करने और योजनाओं के माध्यम से बुनियादी ढाँचे को मुहैया कराने के लिए ठोक कदम उठाने होंगे।

  • <p><br />
IMCT, Mamta Sarkar, Mamta Banerjee, Modi Sarkar, Governor of West Bengal<br />
&nbsp;</p>

    NewsMay 7, 2020, 8:09 PM IST

    जानें क्यों हरिद्वार में ममता बनर्जी के खिलाफ हो रहे हैं प्रदर्शन

    राज्य सरकार द्वारा अभी तक कोई फैसला नहीं लेने के कारण इन लोगों ने सरकार के खिलाफ नाराजगी व्यक्त की है। इन लोगों का कहना है कि हम एक तरह से शरणार्थी बन गए हैं क्योंकि हमारी राज्य सरकार हमारे घरों में लौटने की अनुमति नहीं दे रही है।

  • undefined

    NewsMay 4, 2020, 9:39 PM IST

    सीएम योगी के नाम का गलत इस्तेमाल कर उत्तराखंड गए विधायक अमनमणि गिरफ्तार, मुकदमा दर्ज

    इस मामले सीएम योगी आदित्यनाथ का नाम आने के बाद राज्य सरकार के  प्रवक्ता ने समाचार को असत्य, भ्रामक एवं आधारहीन बताया। प्रवक्ता का कहना है कि विधायक ने भ्रामक रूप से तथ्यों को मुख्यमंत्री के साथ जोड़ा और ये अपराध है। राज्य सरकार ने साफ किया है कि विधायक उत्तराखंड जाने  के लिए न तो मुख्यमंत्री ने और न ही राज्य सरकार द्वारा अधिकृत किया गया था। उन्होंने उत्तराखंड सरकार को झूठी खबर दी थी।