Nia  

(Search results - 58)
  • News17, Oct 2019, 6:06 PM IST

    दिवाली में बड़े हमले कर सकते हैं पाक समर्थित आतंकी

    राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी और खुफिया विभाग को जो जानकारी मिली है। उसके मुताबिक आतंकी देश के कई हिस्सों में बम ब्लास्ट कर सकते हैं। इसके लिए आतंकियों ने रणनीति में बदलाव किया है। ताकि एजेंसियों को किसी भी तरह की भनक न लग सके। जानकारी के मुताबिक आतंकी नेपाल या अन्य देशों के रास्ते भारत में प्रवेश कर रहे हैं। या फिर प्रवेश कर चुके हैं। लिहाजा एनआईए ने सभी राज्यों की पुलिस को अलर्ट किया है।

  • News28, Sep 2019, 6:07 PM IST

    जब भारत ने इमरान खान से कहा ‘नियाजी’ तो जानें क्यों शर्म से झुक गया पाक पीएम का सिर

    संयुक्‍त राष्‍ट्र में भारत की तरह से प्रथम सचिव विदिशा मैत्रा ने भारत का पक्ष रखा। उन्होंने पाकिस्तान को आतंकवाद के मामले में घेरा। जिसको लेकर पाकिस्तान खुद को बचाने की कोशिश करता रहा। मैत्रा ने पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर हो रहे अत्याचार का जिक्र करते हुए बलूचिस्तान, सिंध समेत कई हिस्सों में पाकिस्तान सेना को संयुक्त राष्ट्र संघ में दुनिया के सामने बेनकाब किया। लेकिन इसी दौरान मैत्रा ने पाक पीएम इमरान खान का पूरा नाम इमरान खान नियाजी कहा तो पाकिस्तान का सिर शर्म से झुक गया।

  • News25, Sep 2019, 7:16 PM IST

    आतंकियों को पाकिस्तान ने भेजे थे ड्रोन से हथियार, अब उगले कई बड़े राज

    असल में पंजाब में पाकिस्तान फिर से आतंक फैलाना चाहता है। इसके लिए वह विदेशों में बैठे खालिस्तान के अलगाववादी नेताओं के जरिए राज्य में आंतकी को फिर से जिंदा करना चाहता है। खासतौर से जर्मनी और पाकिस्तान में बैठे अलगाववादी खालिस्तान समर्थक इस मुहिम को चला रहे है। ये आतंकी राज्य में पैसा और हथियार भेज रहे हैं। तीन दिन पहले ही ये खुलासा हुआ था कि पाकिस्तान ड्रोन के जरिए देश में हथियार भेज रहा है।

  • Pakistan military retains dominate influence during imran khan govt us report

    News23, Sep 2019, 9:21 AM IST

    पाकिस्तान की नई साजिश, पंजाब में ड्रोन से भेज रहा है हथियार

    पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान पंजाब में खालिस्तानी आतंक को फिर से जिंदा करने के लिए राज्य में ड्रोन के जरिए हथियार पहुंचा रहा है। पुलिस ने रविवार को ही खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स के चार आतंकियों को गिरफ्तार किया। इनके पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं। इन आतंकियों के पास से 5 एके-47 राइफलों,  हैंडग्रेनेड और सैटलाइट फोन के साथ विस्फोटक बरामद हुआ है। 

  • nia

    Nation21, Sep 2019, 8:31 PM IST

    अंसारुल्लाह आतंकियों के खिलाफ एनआईए की कार्रवाई

    सऊदी अरब की तेल कंपनी आरामको पर हमले का शक जिन हूती चरमपंथियों और अंसारुल्लाह आतंकियों पर है। उनसे जुड़े आतंकियों की एक शाखा के खिलाफ भारत में भी एनआईए जांच में जुटी हुई है। शनिवार को इस मामले में एक शख्स के खिलाफ चेन्नई में छापेमारी की गई।  
     

  • ansarullah india 1

    Nation16, Sep 2019, 7:02 AM IST

    सऊदी अरब को दहलाने वाला 'अंसारुल्लाह' का ये है इंडिया से कनेक्शन

    यमन के जिस आतंकवादी संगठन अंसारुल्लाह ने सऊदी अरब में तेल कंपनी पर हमला करके पूरी दुनिया को झटका दिया है, वह भारत में भी खौफ फैलाने की मंशा रखता है। पिछले दिनों तमिलनाडु में उसके विशाल संगठित नेटवर्क का पर्दाफाश किया गया। एनआई लगातार इसके खिलाफ जांच में जुटी हुई है। 
     

  • एनआईए ने तमिलनाडु में बड़ी कार्रवाई करते हुए 14 संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार किया है।

    News29, Aug 2019, 9:58 AM IST

    तमिलनाडु के कोयंबटूर में पांच जगहों पर एनआईए के छापे, संदिग्ध सामान बरामद

    राज्य में कुछ दिन पहले ही आतंकी अलर्ट किया गया था। जिसके तरह छह आतंकियों के श्रीलंका से भारत में प्रवेश करने की बात कही गई थी। तमिलनाडु में जहां एनआइए ने छापेमारी की है। वहा से मोबाइल लैपटॉप और पेनड्राइव जब्त किए गए है। फिलहाल अभी भी एनआईए की छापेमारी जारी है। जिन पांच लोगों के घरों पर छापेमारी की गई है। वह एनआईए के रडार पर थे और जिसके बाद आज छापेमारी की गई है। पिछले दिनों ही तमिलनाडु में छह आतंकियों के घुसने का अलर्ट जारी किया गया था।

  • tamil nadu police

    News23, Aug 2019, 3:21 PM IST

    श्रीलंका के जरिए तमिलनाडु में घुसे लश्कर के छह आतंकवादी, हिंदू बताकर की एंट्री

    तमिलनाडु पुलिस को खुफिया जानकारी मिली है कि लश्कर के छह आतंकी देश के घुसे हैं और इनमें पांच श्रीलंका और एक पाकिस्तान का मूल निवासी है और भारत में ये आतंकी हिंदू नाम से घुसे हैं और इन्होंने खुद को हिंदू बताया है। राज्य पुलिस को मिली खुफिया जानकारी के बाद कोयबंटूर में हाई अलर्ट जारी किया है। पुलिस इन आतंकियों को खोजने के लिए जगह जगह तलाशी अभियान चला रही है।

  • naik

    News16, Aug 2019, 8:04 PM IST

    मुश्किल में फंसा जाकिर नाइक, धक्के मारकर निकाल सकता है मलेशिया भी

    जाकिर ने हाल ही में एक कार्यक्रम में हिंदुओं पर जातीय टिप्पणी करके कहा था कि मलेशिया में हिंदुओं की स्थिति भारत के मुसलमान की तुलना में 100 फीसदी से भी ज्यादा अच्छी है। जिसके बाद उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। इस मामले को लेकर पुलिस ने उसको पूछताछ के लिए बुलाया था। फिलहाल मलेशिया की मीडिया के मुताबिक, प्रधानमंत्री डॉ. महाथिर मोहम्मद ने भी कहा है कि अगर ये साबित हो जाता है कि जाकिर नाइक देश की छवि को नुकसान पहुंचा है, तो उनकी स्थायी नागरिकता  समाप्त की जाएगी।

  • NIA checking

    News16, Aug 2019, 7:46 AM IST

    आतंकी को पकड़ने के लिए एनआईए के अफसर बने थे सब्जीवाले

    पश्चिम बंगाल में पांच साल पहले बम विस्फोट हुए थे और इसका आरोपी जाहिरुल शेख फरार चल रहा था। शेख देश के अन्य हिस्सों में भी आतंकी घटनाओं को अंजाम देने की तैयारी कर रहा था, लेकिन ये पिछले पांच साल से फरार था और जिसको गिरफ्तार करना जरूरी थी। लिहाजा एनआईए ने अपना जाल फैलाया और उन्हें जानकारी मिली थी की शेख इंदौर में है। एनआईए के कई अफसरों ने इस आतंकी का पता लगाने के लिए कोहिनूर कॉलोनी इलाके में ठेले पर सब्जी तक बेची। ताकि आतंकी के ठिकाने का सही पता चल सके और उन पर शक भी न हो। 

  • Shah Faesal

    News14, Aug 2019, 6:01 PM IST

    क्या विदेश भाग रहे थे पूर्व आईएएस और कश्मीरी नेता शाह फैसल, श्रीनगर में होंगे नजरबंद

    कश्मीरी नेता और पूर्व आईएएस शाह फै़सल आज सुबह दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचे थे और वहां से वह इस्तांबुल जाने की तैयारी कर रहे थे। लेकिन सुरक्षा बलों को उन्हें हिरासत में लिया। शाह फैसल को जन सुरक्षा अधिनियम (पीएसए) के तहत हिरासत में लिया गया। अधिकारियों ने बताया कि फै़सल इस्तांबुल जाने वाले थे। 

  • Yasin Malik is in jail and celebrating Begum celebrating independence in Pakistan

    News14, Aug 2019, 5:52 PM IST

    यासिन मलिक जेल में बंद और बेगम मना रही है पाकिस्तान में मना रही है आजादी का जश्न

    जानकारी के मुताबिक आज इस्लामाबाद में आयोजित फ्लैग होस्टिंग सेरेमनी में मशाल मलिक ने भी संबोधित किया। मशाल के पाकिस्तान में मौजूद रहने से ये साफ हो गया है कि राज्य के अलगाववादी नेताओं और उनके परिवार का पाकिस्तान की सेना और वहां की खुफिया एजेंसी आईएआई के साथ रिश्ते हैं और जो भारत में आतंकी गतिविधियों को संचालित कर करते हैं।

  • NIA arrest

    News20, Jul 2019, 10:20 AM IST

    एनआईए ने की तमिलनाडु में छापेमारी, भारत विरोधी आतंकी गतिविधियों में लिप्त 16 गिरफ्तार

    एनआईए ने अंसारूल्ला संगठन से जुड़े 16 लोगों को गिरफ्तार किया है। ये संगठन भारत में गृहयुद्ध छेड़ने की तैयारी में था। इसी सिलसिले में कुछ दिन पहले इस संगठन के कई लोगों को गिरफ्तार किया गया। आज फिर एक बार एनआईए ने भारत के खिलाफ नापाक साजिश रचने वाले की कोशिशों को नाकाम किया है।

  • शाह ने कहा कि वे किसी को नहीं डरा रहे। साथ ही कहा कि वे उसकी मदद नहीं कर सकते जिसके जहन में डर है।

    News16, Jul 2019, 1:26 PM IST

    जानिए संसद परिसर में अमित शाह से क्यों डर गए ओवैसी

    मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला संसदीय सत्र चल रहा है। आज के सत्र में गृहमंत्री अमित शाह और एआईएमआईएम के सांसद असदुद्दीन ओवैसी के बीच झड़प हो गई। जिसमें ओवैसी ने शाह पर धमकाने का आरोप लगाया। लेकिन अमित शाह का जवाब था कि डर तो ओवैसी के मन में है, इसमें कोई और क्या कर सकता है। 
     

  • NIA raid in tamilnadu arrested three terrorist they were planning to start war Indian government

    News14, Jul 2019, 7:38 AM IST

    एनआईए को मिली बड़ी कामयाबी, देश के खिलाफ युद्ध छेड़ने की तैयारी में थे आतंकी

    एनआईए ने तमिलनाडु के चेन्नई में सैयद मोहम्मद बुखारी के आवास और दफ्तर में छापेमारी की। इसके साथ ही जांच एजेंसी ने हसन अली युनुसमरिकर और हरीश मोहम्मद के तमिलनाडु के नागापट्टिनम स्थित घर पर भी छापेमारी की। असल में ये लोग एनआईए के रडार पर थे और जांच एजेंसियों का जानकारी मिल रही थी कि ये लोग देश के विरूद्ध काम कर रहे हैं और आतंकी घटनाओं को अंजाम दे सकते हैं।