Peace  

(Search results - 27)
  • <p>ईरानी राजदूत ने कहा कि जब कुछ देशों की सरकारें ईरान के साथ अपने संबंधों को लेकर दिलचस्पी नहीं दिखा रही हैं और सामान्य बातचीत के लिए भी उन्हें दूसरों की इजाजत की जरूरत पड़ रही हो तो वे लंबे समय की साझेदारी पर कैसे काम कर पाएंगे? हुसैनी ने बीआरआई और सीपीईसी की जमकर तारीफ की। साथ ही इसे ईरान की विदेश नीति में बदलाव का संकेत भी माना जा रहा है।</p>

    NewsAug 17, 2020, 3:23 PM IST

    इस्राइल से शांति समझौते पर ईरान ने यूएई को दी हमले की धमकी, कहा फलस्तीनियों के साथ विश्वासघात

    वहीं अमेरिका और ईरान के बीच तनातनी कम हुई है । लेकिन दोनों देशों के बीच रिश्ते बेहतर नहीं हो सके हैं और अमेरिका ने ईरान पर कई तरह के प्रतिबंध लगा दिए हैं।

  • শাস্ত্র মতে, সকালে ও সন্ধ্যায় দুবেলা ঠাকুর দেওয়ার সময় তুলসী গাছে জল দিয়ে পুজো করলে দেবতার কৃপাদৃষ্টি পাওয়া সম্ভব হয়। এতে করে জীবনের বহু সমস্যা কাটিয়ে উঠতে পারবেন সহজেই।

    SpiritualityMay 16, 2020, 7:02 PM IST

    तुलसी की पूजा करने से घर में धन के साथ ही आती है शांति

    हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे को सबसे पवित्र माना जाता है। अधिकांश हिंदूओं के घरों में तुलसी का पौधा होता है, और लोग हर दिन स्नान करने के बाद इसकी पूजा करते हैं। तुलसी, जिसे वृंदा के नाम से भी जाना जाता है। तुलसी को भगवान विष्णु की पत्नी भी माना जाता है। इसलिए वह हमेशा विष्णु के विभिन्न अवतारों से संबंधित त्योहारों से शामिल होती है। कुछ मान्यताओं के अनुसार, तुलसी पृथ्वी पर देवी लक्ष्मी की अभिव्यक्ति हैं।

  • Shobha Karandlaje gave a befitting reply to Malala Yousafzai

    NewsSep 16, 2019, 8:17 PM IST

    मलाला यूसुफजई को दिया शोभा करंदलाजे ने करारा जवाब

    नोबेल शांति पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई ने एक बार फिर ट्वीट कर कश्मीर का मामला उठाया है। मलाला संयुक्त राष्ट्र संघ से कश्मीर में शांति स्थापित करने की अपील है। वहीं भाजपा नेता शोभा करंदलाजे ने मलाला को करारा जवाब देते हुए कहा कि मलाला पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर हो रहे अत्याचार पर आवाज उठानी चाहिए। मलाला ने कहा कि कश्मीर में संचार की सुविधाएं बंद हैं इसके कारण वहां की आवाज दुनिया से कटी हुई है। इस पर शोभा करंदलाजे कहा कि मलाला को पाकिस्तान के अल्पसंख्यकों की आवाज को उठाना चाहिए। 

  • undefined

    NewsSep 11, 2019, 9:26 AM IST

    शांति वार्ता टूटने के बाद अफगानिस्तान में अमेरिकी दूतावास के पास रॉकेट से हमला

    आज अमेरिका में 26/11 को हुए आतंकी हमलों की 18वीं बरसी है। लिहाजा माना जा रहा है कि इसलिए तालिबान ने अमेरिकी दूतावास पर हमले की कोशिश की। हालांकि इसमें किसी जान माल का नुकसान नहीं हुआ। दूतावास के अफसरों का मानना है कि ये हमला एक तरह से धमकी या डराने के तौर पर किया गया है। अमेरिकी दूतावास के पास इस राकेट के हमले के बाद आसमान पर धुएं का गुबार देखा गया। इस हमले के बाद सायरन बजने लगे और लोगों को अलर्ट कर दिया गया।

  • Donald Trump

    NewsSep 9, 2019, 10:34 AM IST

    अब और अमेरिकी मरेंगे, तालिबान ने शांति वार्ता टूटने के बाद दी धमकी

    अमेरिका और तालिबान के बीच शांति वार्ता चल रही थी। लेकिन शनिवार को अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक बम विस्फोट हुआ और इसमें एक अमेरिकी सैनिक के साथ ही 12 लोगों की मौत हो गई। इस बम विस्फोट की जिम्मेदारी तालिबान ने ली थी। इसके बाद अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने तालिबान से हो रही वार्ता को रद्द कर दिया। 

  • Donald Trump

    NewsSep 8, 2019, 1:41 PM IST

    अफगान में शांति को लेकर क्या पाकिस्तान के जाल में फंस गए हैं ट्रंप, तालिबान के साथ तोड़ा शांति समझौता

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने फिलहाल तालिबान के साथ शांति समझौते को रद्द कर दिया है। ये फैसला अफगानिस्तान में तालिबान द्वारा एक बम विस्फोट की जिम्मेदारी लेने का बाद लिया गया है। ट्रंप आज कैंप डेविड में तालिबान के शीर्ष नेताओं के साथ इस शांति समझौते के लिए मिलने वाले थे और इससे ठीक पहले उन्होंने इससे अपने हाथ पीछे खींच लिए हैं। 

  • un meeting

    NewsAug 16, 2019, 10:46 PM IST

    यूएन में भी मिली पाक और चीन को बड़ी शिकस्त, यूएन को भारत नेे ये दिया जवाब

    संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद चीनी की अनौपचारिक क्लोज डोर मीटिंग खत्म हो गई है। इस बैठक को पाकिस्तान के दबाव में चीन ने बुलाया था। हालांकि ये पहले से ही तय हो गया था कि इस बैठक में भी पाकिस्तान को मात खानी पड़ेगी वैसी ही हुआ। पाकिस्तान इस मामले को उछाल कर अपने पक्ष में माहौल बनाना चाहता था जबकि वह इसका न तो स्थायी और न ही अस्थायी सदस्य है।

  • undefined

    NewsJun 11, 2019, 2:12 PM IST

    पाकिस्तान के ऊपर से उड़कर बिश्केक जाएगा पीएम मोदी का विमान

    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को भी किर्गिस्तान के बिश्केक में होने वाले एससीओ सम्मेलन में हिस्सा लेना है। हालांकि भारत ने साफ कर दिया है कि पीएम मोदी की इमरान खान के साथ कोई द्विपक्षीय मुलाकात नहीं होगी। 

  • in Lok Sabha election will decide fate of small political parties in UP, vote katuwa or will survive

    NewsMay 17, 2019, 4:06 PM IST

    लोकसभा चुनाव तय करेगा किस्मत, वोटकटवा या फिर सदन में दस्तक देंगे छोटे राजनैतिक दल

    उत्तर प्रदेश में इस बार आधा दर्जन से ज्यादा छोटे दलों ने राष्ट्रीय या फिर क्षेत्रीय दलों के साथ चुनावी गठजोड़ किया है। अपना दल के अनुप्रिया पटेल के गुट ने बीजेपी के साथ तो कृष्णा पटेल गुट ने कांग्रेस के साथ के साथ गठबंधन किया। यही नहीं महान दल ने भी कांग्रेस से गठजोड़ किया। वहीं निषाद पार्टी ने बीजेपी के साथ गठजोड़ कर समाजवादी पार्टी से नाता तोड़ा है। वहीं यूपी में बीजेपी सरकार को समर्थन दे रहे सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने बीजेपी से अपने गठजोड़ को तोड़कर राज्य के पूर्वांचल की 22 सीटों पर अकेले प्रत्याशी उतारे हैं। 

  • undefined

    NewsMay 17, 2019, 2:48 PM IST

    आईएएस से नेता बने शाह फैसल को सियासी तंज पड़ा उल्टा, शहीद की मां से मिली नसीहत

    जम्मू-कश्मीर में नई पार्टी बनाने वाले आईएएस के टॉपर रहे शाह फैसल के ट्वीट का शहीद मेजर अक्षय गिरीश की मां ने दिया जवाब। कहा, जन्मदिन की शुभकामनाएं लेकिन फैला सकते हो तो अमन और देशभक्ति फैलाओ। 

  • upload photo bodu bala

    ViewsApr 26, 2019, 5:10 PM IST

    बौद्ध मुस्लिम तनाव से पूरे दक्षिण एशिया में अशांति का खतरा

    दुनिया के तीन बड़ी बौद्ध आबादी वाले देशों म्यांमार, थाईलैण्ड और श्रीलंका में बौद्ध और मुस्लिमों के बीच तनाव लगातार गहराता जा रहा है। कोलंबो में हाल ही में हुए धमाकों ने इस तनाव को और भड़काया है। अगर हालात ऐसे ही बने रहे तो निकट भविष्य में यह पूरे दक्षिण एशिया क्षेत्र में बड़ी तबाही का कारण बन सकता है। 

  • undefined

    NewsApr 17, 2019, 7:23 PM IST

    इमरान खान के बयान पर बोले पीएम मोदी, स्विंग गेंदों पर ‘हेलीकॉप्टर शॉट' लगाना जानते हैं भारतीय

    पीएम मोदी ने कहा, ‘हमें यह भी याद रखना चाहिए कि पाकिस्तान के चुनावों के दौरान उन्होंने मोदी के नाम का इस्तेमाल कैसे किया था। उनका नारा था - मोदी का जो यार है, वो गद्दार है।’ 

  • undefined

    NewsApr 12, 2019, 7:52 PM IST

    क्या आपने भी देखी दुनिया को झकझोर देने वाली घटना...

    शांति और मानव जीवन की रक्षा के लिए कई संगठन और नेता अपने-अपने स्तर से प्रयास करते हैं। लेकिन ईसाइयों से सर्वोच्च धर्मगुरु पोप फ्रांसिस ने ऐसा कुछ किया है, जिसकी दुनिया भर में चर्चा हो रही है।

  • Kashmir

    NewsApr 11, 2019, 5:35 PM IST

    कश्मीरी बोले, अब विकास और अमन के लिए मतदान

    जम्मू-कश्मीर में लोकसभा की दो सीटों के लिए बृहस्पतिवार को मतदान हुआ। मताधिकार का इस्तेमाल करते हुए बांदीपोरा में मतदाता गुलाम मोहम्मद ने कहा कि इस बार हम ऐसे प्रत्याशी को वोट देना चाहते हैं जो संसद में हमारे मुद्दे उठाए। हम राज्य में एकता चाहते हैं। ज्यादा मतदाताओं का कहना है कि वह विकास और शांति के लिए वोट कर रहे हैं। उत्तरी कश्मीर के बारामुला और उरी में मतदाताओं में खासा उत्साह देखा गया।  सुंबल, सोनवारी, बांदीपोरा में लोग अच्छी संख्या में वोट करने के लिए निकले।