Kanpur  

(Search results - 54)
  • undefined

    NewsOct 27, 2020, 3:09 PM IST

    आईआईटी-कानपुर और एएसआई मिलकर करेंगे स्मारकों का संरक्षण

    उन्होंने आगे कहा, "सभी संस्थानों को वैज्ञानिक अध्ययन और कौशल, नॉलेज, अनुभव का आदान-प्रदान किया जाएगा। शैक्षणिक सामग्री और प्रकाशन, कार्यशालाओं का संचालन, संयुक्त क्षेत्रों के अध्ययन और प्रौद्योगिकी के विकास के लिए सहयोग करने जैसे क्षेत्रों में सहयोग को बढ़ावा देना चाहिए।"
     

  • <p>देश में आपातकाल लागू करने की 45वीं बरसी पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट के जरिए कांग्रेस पार्टी पर तीखा हमला बोला है। &nbsp;उन्होंने आज के दिन को भारतीय इतिहास का सबसे काला दिन बताया है।&nbsp;</p>

    NewsJul 12, 2020, 7:01 PM IST

    योगी ने खेला बड़ा दांव, विकास दुबे एनकाउंटर जांच के लिए आयोग गठित अब क्या करेगा विपक्ष

    राज्य सरकार ने एकल जांच आयोग के लिए अधिसूचना रविवार को जारी कर दी गई। इसके आयोग विकास दुबे तथा उसके सहयोगियों के द्वारा गत 2/3 जुलाई की रात्रि बिकरू गांव पुलिसकर्मियों की गई हत्या की जांच करेगा। पुलिस द्वारा विकास दूबे को पकड़ने के लिए दी गई दबिश के दौरान विकास दूबे ने आठ पुलिस कर्मियों की हत्या कर दी थी।

  • <p>डिंपल और अखिलेश की पहली मुलाकात एक दोस्त के जरिए लखनऊ में हुयी थी। तब डिंपल लखनऊ यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन कर रही थीं। धीरे-धीरे उनकी यह मुलाकातें प्यार में बदल गई। चार साल डेट करने के बाद 1999 में घर वालों की इजाजत के बाद दोनों की शादी हुई।<br />
&nbsp;</p>

    NewsJul 9, 2020, 12:50 PM IST

    पत्नी है सपा की सक्रिय सदस्य और विकास दुबे की गिरफ्तारी पर अखिलेश उठा रहे हैं सवाल

     प्रदेश के उज्जैन के महाकाल के मंदिर से गिरफ्तार कर लिया गया है। लेकिन विकास दूबे की गिरफ्तार के साथ ही राज्य के सियासी दलों ने सवाल उठाने शुरू कर दिए हैं। राज्य में पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने विकास दूबे की गिरफ्तारी पर सवाल उठाते हुए कहा कि सरकार इस बारे सच्चाई बतानी चाहिए कि ये आत्मसमर्पण है या गिरफ्तारी। 

  • <p>KANPUR ENCOUNTER</p>

    NewsJul 3, 2020, 8:14 AM IST

    यूपी में हिस्ट्रीशीटर को पकड़ने गई पुलिस टीम पर हमला, थाना इंचार्ज समेत 8 पुलिसकर्मी शहीद, 12 घायल

    जानकारी के मुताबिक पुलिस दल कानपुर के हिस्ट्रीशीटर बदमाश विकास दुबे को उसके गांव बिकरू में गिरफ्तार करने गई थी। लेकिन बदमाशों को इसकी जानकारी मिल गई और उन्होंने पुलिस टीम को घेरकर पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। इस घटना में मौके पर ही 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए, जबकि 12 से अधिक घायल हैं और उनका इलाज चल रहा है।

  • <p><strong>वायरल पोस्ट क्या है?</strong></p>

<p>&nbsp;</p>

<p>सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में दावा किया जा रहा है कि एक समुदाय के लोगों को #Covid_19 के बहाने जबरन क्वारनटीन में ले जाया जा रहा है जो वास्तव में डिटेंशन केंद्र हैं।</p>

<p><strong>(Demo Pic)</strong></p>

    NewsApr 20, 2020, 2:14 PM IST

    तब्लीगी जमाती का सुराग दें पुरस्कार का दस हजार लें

    कानपुर पुलिस ने ऐलान किया है कि जो लोग जमात के बारे में सूचित करेंगे उन्हें दस का इनाम मिलेगा। असल में कई जमाती जिले में गायब है और वह मस्जिदों और घरों में शरण लिए हैं। लेकिन अपने बारे में जानकारी नहीं दे रहे हैं। जिससे आने  वाले दिनों कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ सकती है। लिहाजा जिला पुलिस ने ऐलान किया है जो भी जमाती के बारे में जानकारी देगा उसे पुलिस की तरफ से दस हजार का इनाम दिया जाएगा।

  • বসিরহাট

    NewsApr 5, 2020, 1:25 PM IST

    कानपुर के छह इलाके रेड जोन घोषित, तब्लीकी जमात ने फैलाया संक्रमण

    दिल्ली के निज़ामुद्दीन क्षेत्र में पिछले महीने हुई थी जिसमें तब्लीगी जमात के लोगों ने हिस्सा लिया था। यही नहीं जमात के लोग देशभर में घूम घूम कर कोरोना वायरस को फैला रहे हैं। देश के सभी राज्यों में जमात के लोग पहुंच गए हैं और कोरोना वायरस को फैला रहे हैं। जिसके बाद देशभर में लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है। 

  • anupam mishra

    NewsMar 27, 2020, 6:59 PM IST

    क्वारंटाइन नियमों को तोड़कर केरल से कानपुर पहुंचा था आईएएस, अब हुआ संस्पेंड

    जानकारी के मुताबिक कोल्लम के उप-कलेक्टर अनुपम मिश्रा की हाल ही में शादी हुई थी और हनीमून में मलेशिया और सिंगापुर गए थे। लेकिन कोरोनोवायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए उन्हें अपने घर में ही रहने की सलाह दी गई थी। लेकिन मिश्रा केरल से अपने घर कानपुर चले आए और इसकी जानकारी उन्होंने किसी को नहीं दी।  

  • undefined

    NationMar 19, 2020, 4:17 PM IST

    कोरोना का खौफ: ट्रेन में यात्री को आ रही थी खांसी, यात्रियों ने संक्रमित समझ कर दिया टॉयलेट में बंद

    ट्रेन में सफर कर रहे एक यात्री को इसलिए तकरीबन 1 घंटे तक टॉयलेट में बंद रखा गया क्योंकि उसे बार-बार खांसी आ रही थी। बाद में किसी यात्री ने इसकी सूचना रेलवे प्रशासन को दी। जिसके बाद ट्रेन को अगले स्टेशन पर रोक कर यात्री को टॉयलेट से बाहर निकाला गया

  • undefined

    NationMar 16, 2020, 3:16 PM IST

    कोरोना वायरस के खौफ से जेल भी नहीं है अछूता, नए कैदियों के साथ रहने से पुराने कैदियों ने किया इंकार

    देश में कोरोना वायरस का खौफ बढ़ता जा रहा है। एक तरफ जहां इसे महामारी घोषित किया जा चुका है वहीं दूसरी ओर इससे बचाव के लिए सरकार द्वारा तमाम जागरूकता व अन्य व्यवस्थाएं की जा रही हैं। कोरोना वायरस के खौफ के जेल भी अछूती नहीं रह गई है। जेल में भी कैदी इस वायरस से खौफ में हैं। जेल में बंद पुराने कैदियों ने नए कैदियों के साथ रहने से इंकार कर दिया है

  • undefined

    NewsFeb 18, 2020, 9:22 AM IST

    आगरा एक्सप्रेस वे बना मौत एक्सप्रेस: 24 घंटे में दूसरा एक्सीडेंट, छह लोगों की मौत

    जानकारी के मुताबिक कानपुर के बिल्हौर स्थित मकनपुर कस्बे में सोमवार देर रात एक अनियंत्रित रोडवेज बस ने एसयूवी कार की टक्कर मार दी। टक्कर इतनी भीड़ण थी कि इस हादसे में छह लोगों की मौत हो गई जबकि 20 लोग घायल हुए हैं। फिलहाल पुलिस टक्कर की जांच कर रही है। बिहार स्टेट ट्रांसपोर्ट की वॉल्वो बस आगरा से 40 यात्रियों को लेकर मुजफ्फरपुर  की तरफ जा रही थी और वहीं लखनऊ से तेज रफ्तार एसयूवी कार दिल्ली की ओर जा रही थी।

  • jalis ansari

    NewsJan 20, 2020, 8:26 AM IST

    यूपी दहलाने के फिराक में था पैरोल से फरार 'डॉक्टर बम'

    दो दिन पहले ही देशभर में 100 से ज्यादा बम धमकों को अंजाम देने वाला जलीस अंसारी मुंबई के अपने घर से फरार हो गया था। जिसके बाद मुंबई पुलिस की एटीएस और खुफिया एजेंसियां की परेशानियां बढ़ गई थी। क्योंकि जलीस पैरोल पर बाहर आया था और शुक्रवार को ही उसकी पैरोल खत्म हो रही थी। मुंबई से फरार होने के बाद अंसारी आतंकी घटना करने की फ़िराक़ में था। 

  • Navendu Mishra

    NewsDec 14, 2019, 4:19 PM IST

    जानें ब्रिटेन के संसदीय चुनाव में जीतने वाले कौन हैं नवेन्दु मिश्रा, जानें क्या है यूपी से नाता

    इस बार ब्रिटेन की संसद में 15 भारतीय मूल के सांसद पहुंचे हैं। जबकि पिछली बार एक दर्जन सांसद विभिन्न राजनैतिक दलों से संसद पहुंचे थे। हालांकि इस बार संसद में पहुंचने वाले ज्यादातर सांसद कंजर्वेटिव पार्टी के हैं। लेकिन लेबर पार्टी के भारतीय मूल के तीन सांसद भी संसद में पहुंचे है। 

  • mobile

    NewsSep 24, 2019, 4:09 PM IST

    पूरी रात चलाया मोबाइल, बिगड़ गया मानसिक संतुलन

    कानपुर में एक शख्स को पूरी रात मोबाइल देखना महंगा पड़ गया। उसका मानसिक संतुलन बिगड़ गया। जिसकी वजह से उसे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ गया। 
     

  • Husband wife fight on road in kanpur

    NewsSep 24, 2019, 9:42 AM IST

    पति पत्नी में झगड़ा, बीच सड़क पर हुआ हाई वोल्टेज ड्रामा

    उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक महिला ने अपने पति को खंभे से बांधकर पिटवाया। वह अपने पति के शक्की मिजाज से परेशान थी। पति पत्नी का यह झगड़ा देखने के लिए तमाशबीनों की भीड़ लग गई। 
     

  • Uttar Pradesh police shows his human face in kanpur

    NewsSep 22, 2019, 1:49 PM IST

    यूपी पुलिस ने पेश की मानवता की मिसाल

    उत्तर प्रदेश पुलिस का विवादों से गहरा नाता है । लेकिन फर्रूखाबाद के मऊ दरवाजा थाने में तैनात इंस्पेक्टर ने ऐसा काम किया है कि लोग उनकी तारीफ करने से लोग खुद को रोक नहीं पा रहे हैं। दरअसल जब एक मृतक के परिजनों ने उसका शव लेने से इनकार कर दिया तो इंस्पेक्टर ने श्मशान घाट पर विधि विधान से खुद उसका अंतिम संस्कार  किया