Majority  

(Search results - 20)
  • News1, Dec 2019, 10:04 AM IST

    आखिर सदन में बहुमत होने के बावजूद स्पीकर के मतदान के लिए क्यों डरे हैं उद्धव

    हालांकि विधानसभा में उद्धव ठाकरे भारी मतों से बहुमत साबित कर चुकी है। लेकिन स्पीकर के पद को लेकर डरी हुई है। अभी तक विधानसभा में प्रोटेम स्पीकर की देखरेख में सदन की कार्यवाही चल रही है। लेकिन आज इसके लिए चुनाव होना है और गठबंधन के दल सदन में इसके लिए खुले मतदान की मांग कर रहे हैं। 

  • News24, Nov 2019, 9:22 AM IST

    पीएम की बधाई में छिपा है महाराष्ट्र में सरकार के बहुमत का खेल!

    असल में महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन की सियासी बाजी फिर उलझ कर रह गई है। राज्य में भाजपा ने एनसीपी के बागी अजित पवार के साथ मिलकर सरकार बना ली है और राज्यपाल ने उन्हें 30 नवंबर का समय दिया है। जिसमें उन्हें सदन के भीतर बहुतम साबित करना है। राज्य में हुए इस सियासी घटनाक्रम के बाद शनिवार को एनसीपी के बागी विधायक शरद पवार के पास लौट कर चले आए थे। 

  • പ്രധാനമന്ത്രി നരേന്ദ്രമോദിയ്ക്ക് കൂടി അറിവുള്ള രാഷ്ട്രീയ നീക്കങ്ങളാണ് മഹാരാഷ്ട്രയില്‍ കേന്ദ്രആഭ്യന്തര മന്ത്രി അമിത് ഷാ നേരിട്ട് നടത്തിയതെന്ന് വ്യക്തം. മുഖ്യമന്ത്രിയായി ഫട്നവിസ് അധികാരമേറ്റെടുത്തതിന് തൊട്ടു പുറകേ മോദിയുടെ അഭിനന്ദന ട്വിറ്റ് എത്തി.

    News23, Nov 2019, 11:45 AM IST

    जानें कैसे भाजपा ने हासिल किया बहुमत का आंकड़ा, विपक्षी दलों पर भारी पड़े भाजपा के चाणक्य

    महाराष्ट्र में भाजपा ने एनसीपी के बागी गुट अजित पवार के साथ सरकार का गठन कर लिया है। राज्य में भाजपा के देवेन्द्र फडणवीस ने सीएम और अजित पवार ने डिप्टी सीएम की शपथ ली। अब महाराष्ट्र के सीएम देवेन्द्र फडणनीस का दावा है कि राज्य में उनके पास 170 विधायकों का समर्थन है। असल में भाजपा का दावा है कि उसके पास पहले से ही 123 विधायकों का समर्थन है। जिसमें 105 विधायक उसके और बाकी अन्य विधायक निर्दलीय और अन्य छोटे दलों के हैं। 

  • News13, Nov 2019, 9:21 PM IST

    ..तो इतने दिनों तक इसलिए चुप थे भाजपा के ‘चाणक्य’, खोल दी शिवसेना की पोल

    सार्वजनिक तौर से अमित शाह पिछले एक महीने से महाराष्ट्र के सियासी ड्रामे से दूर थे। यहां तक कि पिछले दिनों बातचीत के लिए उन्हें मुंबई जाना था। लेकिन ऐन वक्त पर उन्होंने अपना मुंबई दौरा रद्द कर दिया। क्योंकि शिवसेना के रूख में कोई नरमी नहीं दिख रही थी। लिहाजा वह बातचीत के लिए मुंबई नहीं गए। जबकि अमित शाह को विधायक दल की बैठक में हिस्सा लेना था और महाराष्ट्र में सरकार के लिए शिवसेना से बातचीत करनी थी।

  • Mumbai, Maharashtra Assembly Elections, Assembly Elections, Devendra Fadnavis, Governor Bhagat Singh Koshyari

    News10, Nov 2019, 11:20 AM IST

    महाराष्ट्र में सरकार के बहुमत के लिए भाजपा की कोर कमेटी की बैठक आज, हो सकता है बड़ा फैसला

    भाजपा किसी भी हाल में सदन में 145 के आंकड़े तक नहीं पहुंच पा रही है। हालांकि पार्टी को उम्मीद है कि शिवसेना अपना अड़ियल रूख को बदलेगी। लेकिन शिवेसेना की तरफ से जिस तरह के रूख दिखाया गया है उसके मुताबिक वह एनसीपी और कांग्रेस के साथ राज्य में सरकार बनाएगी। हालांकि भाजपा और शिवसेना के प्रबंधक इस मामले में लगातार संपर्क में है।

  • Benjamin Netanyahu

    News19, Sep 2019, 6:40 AM IST

    इजराइल में नहीं मिला नेतन्याहू को बहुमत, दोनों धड़े सरकार बनाने से दूर

    इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की लिकुड पार्टी 31 और उसकी मुख्य प्रतिद्वंद्वी ब्लू ऐंड वाइट को 32  सीटें मिली हैं। वहां पर पांच महीने बाद फिर चुनाव हुए थे। लेकिन इस चुनाव में कोई भी पार्टी सरकार बनाने के आंकड़े को नहीं छू सकी है। हालांकि इजराइल में अभी तक किसी भी राजनैतिक दल को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला है। इजराइल में सरकार बनाने के लिए 61 सांसद चाहिए।

  • NDA

    News12, Aug 2019, 1:19 PM IST

    राज्यसभा में 2020 में होगा एनडीए के पास बहुमत, विपक्ष और होगा कमजोर

    अगले साल अप्रैल महीने में राज्यसभा की 52 सीटें खाली होंगी। इस दौरान 15 राज्यों के विभिन्न दलों के 52 सदस्य सेवानिवृत्त होंगे। इनमें भाजपा के 15, जदयू के 3 और अन्नाद्रमुक के 4 सदस्यों का कार्यकाल खत्म हो रहा है। वहीं बीजद के भी दो सदस्य सेवानिवृत्त होंगे। जबकि विपक्षी दलों में कांग्रेस के 13, तृणमूल कांग्रेस के चार और कांग्रेस की सहयोगी पार्टी राकांपा के दो सदस्यों का कार्यकाल पूरा हो रहा है। 

  • HD kumarswamy ignoring governor order to trustvote in assembly

    News23, Jul 2019, 11:52 AM IST

    कर्नाटक का सियासी ‘नाटक’: दिल्‍ली पहुंचे बागी विधायक, उधर स्पीकर बोले आज ही होगी वोटिंग

    विधानसभा अध्यक्ष ने राज्य की कुमारस्वामी सरकार से हर हाल में आज शाम 6 बजे तक बहुमत साबित करने के लिए कहा है। फिलहाल इस बीच खबर आ रही है कि 15 बागी विधायक मुंबई से दिल्ली पहुंच गए हैं। बागी विधायक, सुप्रीम कोर्ट में दायर की याचिका करने के लिए दिल्‍ली लाए गए हैं। इन्हें दिल्‍ली में किसी गुप्‍त स्‍थान पर रखा गया है।

  • Kumaraswamy government lost majority, not only 15 but so many legislators missing from assembly

    News18, Jul 2019, 4:09 PM IST

    कुमारस्वामी सरकार ने खो दिया बहुमत, 15 नहीं बल्कि इतने विधायक हैं विधानसभा से गायब

    आज सदन सीएम कुमारस्वामी ने विश्वास प्रस्ताव पेश किया। बागी विधायकों के गायब रहने के लिए कुमारस्वामी को सरकार बचाने के लिए 106 विधायकों की जरूरत है। जबकि उनके पास विधायकों के समर्थन काआंकड़ा 98 पहुंच गया है। इससे पहले चर्चा के दौरान पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने बहुमत परीक्षण टालने की मांग की है।

  • Ten congress MLA joins BJP in Goa, now bjp in full majority

    News11, Jul 2019, 6:21 AM IST

    अब गोवा में शुरू हुआ बीजेपी का ऑपरेशन लोटस, कांग्रेस के दस विधायक बीजेपी में शामिल

    अब राज्य में कांग्रेस के महज पांच विधायक ही बचे हैं जबकि बीजेपी के विधायक 27  हो गए हैं। राज्य में बीजेपी की सरकार निर्दलीय और अन्य छोटे दलों के समर्थन से चल रही है। बीजेपी द्वारा कर्नाटक में  झटका देने के बाद गोवा में कांग्रेस के लिए बड़ा झटका है। बुधवार को कांग्रेस के 10 विधायक अचानक विधानसभा अध्यक्ष राजेश पाटनेकर से मिलने पहुंचे। इसके बाद सभी ने बीजेपी में शामिल होने का ऐलान किया।

  • Congress has commenced captivating Majority in uttar Pradesh

    News3, Jul 2019, 6:15 PM IST

    कांग्रेस को अचानक क्यों सताने लगी है बहुसंख्यकों की याद

     कांग्रेस अपनी प्रतिद्वंदी भाजपा से सबक लेते हुए, अपने पुराने वोट बैंक को दोबारा अपने साथ जोड़ने के मकसद से बहुसंख्यकों को लुभाना चाह रही है। कांग्रेस प्रवक्ताओं द्वारा पिछले कुछ दिनों में दिये गए बयानों पर नजर डाले तो इससे यही प्रतीत होता है कि कांग्रेस अब बहुसंख्यकों वाली समग्र राजनीति की तरफ आगे बढ़ना चाहती है।

  • Indian stock market could be touch 42 thousand level after election

    News17, May 2019, 6:02 PM IST

    शेयर बाजार से भी मिलने लगे स्थिर सरकार के संकेत, सेंसेक्स की बड़ी छलांग

    अमेरिका-चीन के बीच व्यापार वार्ता को लेकर जारी गतिरोध के बावजूद बीएसई का सेंसेक्स 537 अंक उछलकर 37,930 से ऊपर पहुंच गया। विशेषज्ञों ने कहा, बाजार को एक स्थिर सरकार आने और सुधार जारी रहने की उम्मीद।

  • Sapna Chaudhary visited Baba Viswanath's Darshan, seek blessing for PM modi full majority

    News17, May 2019, 12:53 PM IST

    बाबा विश्वनाथ के दर्शन करने पहुंची सपना चौधरी, जानें किस नेता के लिए मांगा आर्शीवाद

    हरियाणा की डांसर और गायिका सपना चौधरी भारतीय जनता पार्टी के लिए प्रचार कर रही हैं। राज्य में अंतिम चरण का चुनाव प्रचार आज खत्म हो जाएगा। सपना उत्तर प्रदेश में बीजेपी दिल्ली के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी के साथ मिलकर पार्टी का प्रचार कर रही हैं। हालांकि सपना ने दिल्ली में भी भोजपुरी गायक और अभिनेता और बीजेपी के मौजूदा सांसद मनोज तिवारी के लिए चुनाव प्रचार किया था।

  • bengal

    News13, May 2019, 7:45 PM IST

    बंगाल के सतगछिया में सांप्रदायिक तनाव, महिलाओं का आरोप, घरों में फेंके गए बम

    पीड़ित महिलाओं का आरोप है कि पुलिस भी पूरी घटना के दौरान मूकदर्शक बनी रही। जब उन्होंने इन हमलों का विरोध किया तो उनके साथ मारपीट की गई।

  • News13, May 2019, 5:59 PM IST

    बंगाल के सतगछिया में दुकानों में तोड़फोड़ और कई घरों में आगजनी के बाद सांप्रदायिक तनाव!

    लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण से पहले पश्चिम बंगाल के सतगछिया में सांप्रदायिक तनाव पैदा हो गया है। शुरुआती सूचनाओं के अनुसार यहां समुदाय विशेष के कुछ लोगों ने चार दुकानों में तोड़फोड़ की। कई घरों में आगजनी किए जाने का भी दावा किया गया है। बताया जाता है कि यहां खासतौर पर बहुसंख्यकों को निशाना बनाया गया। घटना 11 मई की है। हालांकि हिंसा के पीछे किसी राजनीतिक साजिश होने के साक्ष्य नहीं मिले हैं।  यहां पीड़ितों में सत्ताधारी दल टीएमसी के कार्यकर्ता भी शामिल हैं। यह इलाका डायमंड हार्बर लोकसभा के तहत आता है। इस लोकसभा क्षेत्र में सात विधानसभा सीटें आती हैं, इनमें फालटा, सतगछिया, बिष्णुपुर, महेशतला, बज बज, मेटियाब्रुज और डायमंड हार्बर शामिल हैं। फिलहाल इस लोकसभा क्षेत्र से ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी सांसद हैं।