Mehbooba Mufti  

(Search results - 27)
  • mehbooba mufti advice to congress to search amit shah for his party

    NewsJul 31, 2020, 6:25 PM IST

    उमर निकले कैद से बाहर पर महबूबा की बढ़ी हिरासत, अब जेल में ही मनेगी ईद

    राज्य से धारा 370 का विरोध करने वाले पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के नेता सज्जाद लोन को सरकार ने रिहा किया है। लोन को भी हिरासत में लिया गया था। उधर लोन ने सरकारी हिरासत से रिहा होने के बाद इसकी जानकारी सोशल मीडिया के जरिए और कहा कि एक साल पूरे होने से पांच दिन पहले मुझे आजाद किया गया है और अब मैं आजाद हूं।

  • undefined

    NewsApr 7, 2020, 1:36 PM IST

    महबूबा मुफ्ती पहुंची घर, लेकिन नजरबंदी से राहत नहीं

    केन्द्र सरकार ने महबूबा मुफ्ती को सार्वजनिक सुरक्षा अधिनियम के तहत नजरबंद किया गया था।  महबूबा पिछले साल 5 अगस्त से नजरबंद हैं। राज्य से अनुच्छेद 370 हटाने जाने के बाद से ही केन्द्र सरकार ने राज्य के कई बड़े नेता और अलगावदियों को नजरबंद किया था। क्योंकि केन्द्र सरकार को आशंका थी  कि ये राज्य का माहौल खराब खराब कर सकते हैं।

  • undefined

    NewsMar 25, 2020, 1:31 PM IST

    अब्दुल्ला परिवार पर मेहरबान है मोदी सरकार, अभी भी कैद में है महबूबा

    हालांकि महबूबा की बेटी  इल्तिजा मुफ्ती ने अपनी मां की नजरबंदी को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। गौरतलब है कि राज्य से 5 अगस्त 2019 को अनुच्छेद 370 हटाया गया था और उसके बाद से ही महबूबा मुफ्ती,उमर अब्दुल्ला और फारुक अब्दुल्ला को नजर बंद कर दिया गया था। 

  • PDP

    NewsAug 27, 2019, 7:53 AM IST

    नजरबंद महबूबा की पार्टी में हुई टूट, पीडीपी कई बड़े नेता हुए भाजपा में शामिल

    महबूबा सुरक्षा बलों की नजरबंदी में है और पार्टी के कई दिग्गज नेता भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं। ऐसा माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में पार्टी के कई और दिग्गज नेता भाजपा में शामिल हो सकते हैं। भाजपा में शामिल होने वालों में जम्मू-कश्मीर विधान परिषद् के सभापति हाजी अनायत अली भी हैं।

  • Umar Abdulla and Mahabooba

    NewsAug 18, 2019, 12:05 PM IST

    जानें कैसे हिरासत में समय बिता रहे हैं उमर अब्दुल्ला और महबूबा

    मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक उमर अब्दुल्ला को सरकार ने हरि निवास गेस्ट हाउस में रखा है। पांच अगस्त को राज्य में अनुच्छेद 370 खत्म करने के एक दिन पहले ही उन्हें हिरासत में ले लिया गया था। क्योंकि उमर केन्द्र सरकार के खिलाफ बयान दे रहे थे और इसके कारण घाटी में माहौल खराब हो सकता था। लिहाजा केन्द्र सरकार ने उमर और महबूबा को हिरासत में लिया।

  • Mehbooba Mufti's daughter wrote a letter to the home minister, saying she was imprisoned like animals

    NewsAug 16, 2019, 12:52 PM IST

    महबूबा मुफ्ती की बेटी ने गृहमंत्री को लिखा खत, कहा पशुओं की तरह किया कैद

    इल्तिजा का दावा है वह तीन दिन से हिरासत में और उसकी मां महबूबा मुफ्ती पिछले 12 दिन से हिरासत में रखी गई है। इल्तिजा का कहना है कि कश्मीर में लॉकडाउन हुए 12 दिन हो गए हैं और विभिन्न पार्टियों के नेताओं को अभी भी हिरासत में रखा गया है और इसमें उसकी मां भी शामिल है। 

  • Umar Abdulla and Mahabooba

    NewsAug 12, 2019, 8:23 AM IST

    हिरासत में महबूबा पर चढ़ बैठे उमर, सुरक्षा अफसरों ने किया अलग-अलग

    राजनैतिक तौर पर धुर विरोधी उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती को अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से केन्द्र सरकार के आदेश के बाद हरि निवास महल में हिरासत में रखा गया था। हालांकि यहां पर उन्हें सभी तरह की सहूलियतें दी जा रही हैं। लेकिन हिरासत में दोनों नेता एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं। 

  • কাশ্মীরের ছবি

    NationAug 7, 2019, 5:18 PM IST

    जम्मू कश्मीर में 100 और लोगों की गिरफ्तारी

    जम्मू कश्मीर में शांति और व्यवस्था बहाल करने के लिए 100 और लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार लोगों के बारे में विस्तार से जानकारी नहीं आई है। लेकिन यह लोग अलग अलग राजनीतिक दलों के कार्यकर्ता और राजनेता हैं। 
     

  • Umar Abdulla and Mahabooba

    NewsAug 6, 2019, 7:51 AM IST

    हिरासत में हैं महबूबा और उमर अब्दुल्ला, घाटी में माहौल शांत

    दोनों नेताओं को रविवार की रात से नजरबंद कर दिया गया था। उससे पहले इन नेताओं ने फारूख अब्दुला की अगुवाई में सर्वदलीय बैठक बुलाई थी और केन्द्र सरकार को धमकी दी थी अगर केन्द्र सरकार ने राज्य के विशेष दर्जे को खत्म किया तो वह प्रदर्शन करेंगे। लिहाजा प्रशासन के आदेश के बाद इन दोनों नेताओं को अन्य नेताओं के साथ नजरबंद कर दिया गया था।

  • मोदी सरकार ने जम्मू कश्मीर ऐतिहासिक फैसला लिया है।

    NewsAug 5, 2019, 4:51 PM IST

    जम्मू कश्मीर पर सरकार के फैसले पर जानिए किसने क्या कहा

    धारा 370 हटाने और जम्मू कश्मीर को तीन हिस्सों में बांटने पर अलग अलग प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। इसको लेकर कई राजनीतिक दलों ने भी अपने पहले के रुख से बिल्कुल उलट रुख दिखाया है। आईए जानते हैं कि केन्द्र सरकार के इस कदम पर किसका क्या मानना है। 
     

  • Omer and Mehbooba mufti

    NewsAug 5, 2019, 7:25 AM IST

    मोदी सरकार की सख्ती से परेशान कश्मीरी दलों को याद आए अटल बिहारी वाजपेयी

    जम्मू कश्मीर में मोदी सरकार ताबड़तोड़ कार्रवाईयां करने में जुटी हुई है। जिससे वहां के राजनीतिक दल आशंकित हैं। वह इतने घबराए हुए हैं कि उन्हें बीजेपी के पहले प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जबरदस्त याद सता रही है। 
     

  • kashmir unrest

    NewsAug 5, 2019, 6:15 AM IST

    उमर और महबूबा समेत कई नेता नजरबंद, राज्य में लगी धारा 144 और इंटरनेट सेवाओं के साथ ही स्कूल-कॉलेज बंद

    जम्मू-कश्मीर में लगातार बदल रहे हालात के बीच राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती व पूर्व मुख्यमंत्री और एनसी नेता उमर अब्दुल्ला को श्रीनगर में कर दिया गया है। रविवार को शाम को ही राज्य के विपक्षी दलों ने बैठक बुलाई थी। जिसमें राज्य के मौजूदा हालात पर चर्चा की गयी।

  • Mahamuba mufti, PDP, hurriyat, Amit Shah

    NewsJul 8, 2019, 8:11 AM IST

    शाह के घाटी दौरे के बाद हुर्रियत को समझ आ गयी है हैसियत, महबूबा कर रही हैं बातचीत की तरफदारी

    पीडीपी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने केन्द्र सरकार ने कश्मीर मुद्दे पर हुर्रियत नेताओं से बातचीत करने की वकालत की है। असल में अपने कश्मीर दौरे पर अमित शाह ने किसी भी हुर्रियत नेता से बातचीत नहीं की और न ही वहां के राजनैतिक दलों से। जिसके बाद इन दलों को समझ में आ गया है कि केन्द्र सरकार हुर्रियत और अलगावादियों के खिलाफ कड़ा रूख अपना रही है। 

  • undefined

    NewsJun 4, 2019, 7:07 PM IST

    परिसीमन की खबरों पर बोलीं महबूबा, 'धार्मिक आधार पर बंटवारे की कोशिश कर रहा केंद्र'

    ऐसी खबरें हैं कि गृहमंत्री अमित शाह जम्मू-कश्मीर में परिसीमन आयोग के गठन पर विचार कर रहे हैं। राज्य में परिसीमन पर 2002 में नेशनल कांफ्रेंस की सरकार ने रोक लगा दी थी। अब जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक की गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात में इस पर चर्चा हुई है। 

  • Mehbooba Mufti

    NewsMay 23, 2019, 4:49 PM IST

    जम्मू-कश्मीर में बीजेपी और एनसी को 3-3 सीट, महबूबा ने मान ली हार

    दोपहर तीन बजे तक पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती अनंतनाग सीट पर तीसरे नम्बर पर चल रहीं थी जबकि नेशनल कॉन्फ्रेंस के हसनैन मसूदी ने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीए मीर पर बढ़त ली हुई है जो दूसरे स्थान पर हैं।