Started  

(Search results - 81)
  • <p><strong>രണ്ട്...</strong></p>

<p>&nbsp;</p>

<p>പച്ചക്കറികളാണ് അടുത്തതായി ഈ പട്ടികയില്‍ ഉള്‍പ്പെടുന്നത്. ധാരാളം ആന്റിഓക്സിഡന്റുകളാലും വിറ്റാമിനുകളാലും സമ്പുഷ്ടമായ ഇവ ഡയറ്റില്‍ ഉള്‍പ്പെടുത്തുന്നത് പ്രതിരോധശേഷി വര്‍ധിപ്പിക്കാനും തണുപ്പുകാലത്ത് ഉണ്ടാകുന്ന രോഗങ്ങളെ തടയാനും സഹായിക്കും. തക്കാളി, ചുവന്ന ചീര, ബ്രോക്കോളി, ക്യാരറ്റ് , ബീറ്റ്റൂട്ട്, മത്തങ്ങ, കാബേജ്, തുടങ്ങിയവ തെരഞ്ഞെടുത്ത് കഴിക്കാം.&nbsp;</p>

    NewsNov 26, 2020, 9:33 AM IST

    आम आदमी को मिली राहत! सब्जियों के दाम लगे गिरने

    अदरक 30 से 32 रुपये प्रति किलो के हिसाब से बेची जा रही है - अगर सर्दियों के मौसम में अदरक का सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है, तो यह चाय में है। पिछले सीजन की बात करें तो सर्दियों में अदरक के दाम काफी अधिक थे। लेकिन अब नवंबर में भी अदरक 30 से 32 रुपये प्रति किलो तक थोक में बिक रहा था। 

  • <p>&nbsp;<br />
বর্তমানে একটি পশ্চিমী ঝঞ্ঝার প্রভাবে হালকা বৃষ্টি ও তুষারপাত হয়েছে উত্তর-পশ্চিম ভারতের বেশকিছু রাজ্যে। নতুন করে পশ্চিমী ঝঞ্জা বুধবার ও বৃহস্পতিবার নাগাদ ঢুকতে পারে জম্মু-কাশ্মীরে।&nbsp;</p>

    NewsNov 20, 2020, 6:19 PM IST

    राजधानी में सर्दी का कहर बढ़ने लगा है, आज न्यूनतम तापमान 7.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया

    गौरतलब है कि 28 नवंबर 1938 को नवंबर में सबसे कम तापमान 3.9 ° C दर्ज किया गया था। जबकि, यह आंकड़ा पिछले साल 11.5 ° C था। तापमान 2018 में 10.5 और 2017 में 7.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। 

  • <p>sea plane</p>

    NewsNov 1, 2020, 10:17 AM IST

    देश में पहली सी-सेवा शुरू, जानें क्या है किराया

    असल में दीपावली से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने गृह राज्य गुजरात में इसकी शुरूआत की है।  लौह पुरूष सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर पहली सी-प्लेन सेवा की शुरूआत हो चुकी है। देश में पहली बार इस सेवा को शुरू किया जा रहा है। हालांकि विदेशों में कई देशों में ये सेवा चल रही है।

  • undefined

    NewsAug 10, 2020, 6:50 PM IST

    पायलट की राहुल से मुलाकात, क्या अध्यक्ष बनने से पहले टीम बनाने में जुट गए हैं राहुल

    राज्य में कांग्रेस के बागी नेता सचिन पायलट और राहुल गांधी की मुलाकात से राजस्थान की सियासत में हलचल मची। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सचिन पायलट को कांग्रेस आलाकमान ने भरोसा दिलाया है कि उनका सम्मान बचा रहेगा और राज्य में कुछ बदलाव किए जाएंगे।

  • <p>rahul gandhi</p>

    NewsAug 6, 2020, 6:29 PM IST

    राहुल गांधी ने कहा आने वाला है बड़ा तूफान तो बगलें झांकने लगे बिहार के नेता

    राहुल गांधी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा। राहुल गांधी ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी और अर्थव्यवस्था की स्थिति काफी खराब है और कहा था कि तूफान अभी दिख रहा है उससे कहीं बड़ा तूफान आगे आने वाला है। 

  • <p><br />
Rajasthan Politics, Sachin Pilot, Deputy CM, Ashok Gehlot, CM Ashok Gehlot</p>

    NewsJul 14, 2020, 7:41 PM IST

    राजस्थान में शुरू हुआ पायलट समर्थकों को हटाने और इस्तीफों दौर, कई नेता समर्थन में उतरे

    राज्य में सचिन पायलट के बागी होने के बाद कांग्रेस ने सचिन पायलट को प्रदेश अध्य़क्ष के पद से हटा दिया था और उन्हें राज्य की अशोक गहलोत कैबिनेट से भी हटा दिया गया था। सचिन के साथ ही उनके दो समर्थक मंत्रियों को कांग्रेस से पद से हटाकर झटका दिया था। लेकिन अब राज्य में पायलट समर्थक नेताओं के इस्तीफा देने का दौर शुरू हो गया है। 

  • <p><span style="font-size:16px;"><strong>ജൂലൈ 4</strong></span><br />
കുമരിച്ചന്ത മത്സ്യ മാര്‍ക്കറ്റിലെ ജീവനക്കാരന് രോഗം സ്ഥിരീകരിച്ചു. പക്ഷേ അപ്പോഴേക്കും ഉറവിടമറിയാത്ത കേസുകള്‍ പൂന്തുറയില്‍ വ്യാപിച്ച് തുടങ്ങിയിരുന്നു. പൂന്തുറ കേന്ദ്രീകരിച്ച് കണ്ട്രോള്‍ റൂം തുറക്കുമെന്നും നിലവില്‍ ട്രിപ്പിള്‍ ലോക്ഡൗണ്‍ സാഹചര്യമില്ലെന്നും &nbsp;മേയര്‍ കെ ശ്രീകുമാര്‍ പറഞ്ഞു. പക്ഷേ നാലാം തിയതിയാകുമ്പോഴേക്കും നഗരത്തില്‍ 12 മേഖലകള്‍ കണ്ടേന്‍മെന്‍റ് സോണുകളായി കഴിഞ്ഞിരുന്നു. പാളയത്ത് ഒരു ഫുഡ് ഡെലിവറി ബോയ്ക്കും ഒരു മെഡിക്കല്‍ റെപ്രസെന്‍റേറ്റീവിനും ഉറവിടം സ്ഥിരീകരിക്കാത്ത രോഗബാധ &nbsp;സ്ഥിരീകരിച്ചു. തിരുവനന്തപുരത്ത് മാത്രം ഉറവിടം അറിയാത്ത രോഗികള്‍ 26 ആയി.&nbsp;</p>

    NewsJul 14, 2020, 2:23 PM IST

    बिहार में 16 से 31 तक फिर लगेगा लॉकडाउन, जल्द होगा ऐलान

     राज्य में 16 जुलाई से 31 जुलाई तक लॉकडाउन के दौरान शॉपिंग माल, मंदिर, धार्मिक स्थल, सार्वजनिक परिवहन बंद रहेंगे। इसके लिए राज्य से मुख्य सचिव अफसरों के साथ बैठक कर रहे है और इसके बाद इसके ऐलान किए जाने की संभावना है।

  • <p>china</p>

    NewsJul 14, 2020, 9:15 AM IST

    भारत ने की आर्थिक स्ट्राइक तो गिड़गिड़ाने लगा ड्रैगन, अब उठाया 59 चीनी ऐप्स को बैन करने का मुद्दा

    असल में भारत द्ववारा 59 चीनी मोबाइल ऐप्स पर प्रतिबंध लगाने के बाद चीन को आर्थिक तौर पर बड़ा झटका लगा है और उसे आर्थिक नुकसान हो रहा है। इन ऐप्स को लेकर सुरक्षा एजेंसियों ने बैन लगाने की सिफारिश की थी। एजेंसिंयों का कहना था कि ये चीनी ऐप्स भारतीय यूजर्स के डाटा का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं।

  • <p>sachin</p>

    NewsJul 13, 2020, 2:51 PM IST

    राजस्थान में शुरू हुआ शह और मात का खेल, टला नहीं संकट और दोनों खेमों को अपने-अपने

    सचिन पायलट ने दावा किया है कि 25 विधायक उनके सामने बैठें तो गहलोत कैसे 101 विधायकों का दावा कर सकते हैं। असल में राज्य में अब शह मात का खेल शुरू हो गया है। वहीं कांग्रेस सचिन पायलट को मनाने में लगी हुई है। लेकिन पायलट ने साफ तौर पर जयपुर जाने को मना कर दिया है।

  • <p>rahul gandhi</p>

    NewsJul 12, 2020, 9:27 AM IST

    कांग्रेस में सोनिया के बाद राहुल गांधी बने अध्यक्ष, कांग्रेस में उठने लगी है आवाज

    कांग्रेस सांसदों की बैठक में फिर राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष बनाने की मांग की गई। सभी सांसदों ने इसको लेकर सोनिया से गुजारिश की।  फिलहाल पिछले कुछ दिनों से पार्टी के अंदर राहुल गांधी को फिर से पार्टी की कमान सौंपने मांग उठने लगी है। पिछले दिनों कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने यह मांग उठाई थी।

  • <p>uddhav</p>

    NewsJun 13, 2020, 7:24 PM IST

    महाराष्ट्र सरकार में फिर शुरू हुई सास बहू और साजिश, फिर लगेगा उद्धव दरबार

    पिछले दिनों ही कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी साफ कह चुके हैं कि राज्य में कांग्रेस निर्णायक भूमिका में नहीं बल्कि वह सिर्फ सरकार को सहयोगी कर रही है।  जिसके बाद राज्य की उद्धव ठाकरे सरकार को कई बार सफाई देनी पड़ी। यही नहीं पिछले सात महीने में सरकार कई बार सहयोगी दलों के बयानों से असहज हो चुकी है। 

  • undefined

    NewsJun 7, 2020, 7:44 AM IST

    गुजरात में किसे मिलेगा सोनिया का आर्शीवाद, कांग्रेस के भीतर शुरू हुई पॉवर पॉलिटिक्स

    अभी तक आठ विधायक पार्टी को अलविदा कह चुके हैं।  जिसके बाद भाजपा की नजर तीसरी सीट पर है। वहीं कांग्रेस में दो प्रत्याशियों के बीच गुटबाजी शुरू हो गई है। क्योंकि दो प्रत्याशियों में से एक ही प्रत्याशी राज्यसभा की दहलीज पर पहुंच  सकता है। लेकिन अब  ये सवाल उठ रहा है कि प्रथम वरीयता के लिए पार्टी किसके पक्ष में आदेश जारी करेगी।

  • <p>West Bengal, Mamta Banerjee, Corona epidemic, lockdown<br />
&nbsp;</p>

    NewsJun 5, 2020, 6:27 PM IST

    भाजपा की तर्ज पर टीएमसी ने भी शुरू किया वर्चुअल कैंपेन

    पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के लिए अगले साल होने वाले चुनाव बड़ी चुनौती है। क्योंकि भाजपा राज्य में एक बड़ी शक्ति के तौर पर उभर रही है और उसमें लोकसभा चुनाव में टीएमसी को बड़ी शिकस्त दी है। भाजपा वहीं राज्य में टीएमसी के खिलाफ माहौल बना रही है। 

  • west Bengal, Government and Governor face to face,Mamta spoke, Governor cooperat for peace in state  kps

    NewsMay 26, 2020, 12:53 PM IST

    फिर शुरू हुआ दीदी और राज्यपाल में शब्दों का 'वार'

    पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा कि सीएम ममता बनर्जी के साथ प्रधानमंत्री के बंगाल के हवाई सर्वेक्षण के बाद उन्हें उम्मीद थी कि चक्रवात से नुकसान को लेकर राज्य सरकार कोई ठोस कदम उठाएगी। लेकिन राज्य सरकार अभी तक विफल रही है।

  • undefined

    NewsMay 7, 2020, 12:28 PM IST

    विदेश से भारतीयों को लाने के लिए वंदे भारत निकासी अभियान शुरू

    भारत ने कोरोनोवायरस महामारी के कारण दुनिया के विभिन्न हिस्सों में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए बड़े पैमाने पर निकासी अभियान शुरू किया है। सरकारी विमान कंपनी एयर इंडिया नई दिल्ली, कोचीन और कोझीकोड में सिंगापुर, अबू धाबी और दुबई में फंसे भारतीयो को लाएगी और भारतीयों को भारत में वंदे भारत मिशन के तहत लाया जा रहा है।