Vegetable  

(Search results - 16)
  • Common man gets relief! Vegetable prices started falling

    NewsNov 26, 2020, 9:33 AM IST

    आम आदमी को मिली राहत! सब्जियों के दाम लगे गिरने

    अदरक 30 से 32 रुपये प्रति किलो के हिसाब से बेची जा रही है - अगर सर्दियों के मौसम में अदरक का सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है, तो यह चाय में है। पिछले सीजन की बात करें तो सर्दियों में अदरक के दाम काफी अधिक थे। लेकिन अब नवंबर में भी अदरक 30 से 32 रुपये प्रति किलो तक थोक में बिक रहा था। 

  • Minimum price will be applicable for vegetables in Kerala, know what will benefit farmers

    NewsOct 30, 2020, 12:03 PM IST

    केरल में सब्जियों के लिए लागू होगा न्यूनतम मूल्य, जानें किसानों को क्या होगा फायदा

    फिलहाल केरल सब्जियों के लिए न्यूनतम मूल्य (Vegetable prices) तय करने वाला देश का पहला राज्य बन गया है। सरकार ने इसके लिए एक फार्मूला तैयार किया है और इसके तहत सब्जियों का यह न्यूनतम या आधार मूल्य, उनकी उत्पादन लागत से 20 फीसदी ज्यादा होगा।

  • Income of other payer will increase, Central government gives 50% discount on rail freight of vegetables

    NewsOct 15, 2020, 10:44 AM IST

    अन्यदाता की बढ़ेगी आय, केन्द्र सरकार ने सब्‍जी-फलों के रेलभाड़े में दी 50 फीसदी छूट

    असल में भारतीय रेलवे किसानों के लिए कई ट्रेने चला रहा है। जिसके जरिए किसान अपने उत्पाद को एक शहर से दूसरे शहर में आसानी से पहुंचा सकता है। फिलहाल रेलवे ने नागपुर से दिल्ली के आदर्शनगर के लिए चौथी किसान स्‍पेशल ट्रेन को शुरू किया है। 

  • Haryana government gives big gift to farmers, government will insure crop of vegetables and fruits

    NewsOct 13, 2020, 1:56 PM IST

    हरियाणा सरकार ने किसानों को दिया बड़ा तोहफा, सब्जियों और फलों की फसल बीमा करेगी सरकार

    जानकारी के मुताबिक जिन सब्जियों का बीमा किया जाएगा, उनमें  टमाटर, प्याज, आलू, हरी मिर्च, बैंगन, शिमला मिर्च शामिल हैं।  वहीं फलों में किन्नू, अमरूद, आम और बेर इस बीमा में रखा गया है। इसके अलावा मसालों में हल्दी और लहसुन का बीमा भी होगा। 

  • Fire on vegetable prices, prices of vegetables doubled

    NewsAug 28, 2020, 8:03 AM IST

    सब्जियों की कीमतों पर लगी आग, दोगुने हुए सब्जियों के दाम

    महंगाई की मार झेल रहे लोगों पर महंगी सब्जियों की मार पड़ रही है। बाजार में सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं और लोग सब्जियों की तुलना में अब दालों को तरजीह दे रहे हैं।  देश में आलू से लेकर सभी मौसमी सब्जियों की कीमतों में जबरदस्त इजाफा हुआ है।

  • Red tomatoes, hope of relief is less now

    NewsJul 11, 2020, 1:57 PM IST

    लाल हुआ टमाटर, फिलहाल राहत की उम्मीद कम

     देश की राजधानी दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में खुदरा भाव 80 रुपये प्रति किलो हो गया है। लिहाजा घरों में सब्जियों से टमाटर गायब होने लगा है।

  • farmer is forced to throw vegetables in roads in Punjab

    NewsMay 13, 2020, 1:27 PM IST

    पंजाब में सड़कों में सब्जी फेंकने को मजबूर है अन्नदाता

    कोरोना के कहर के बीच सब्जियों की खपत कम हो गई है। कोरोना लॉकडाउन के कारण ढाबे, होटल,हास्टल और भोजनालयों बंद हैं। जिसके कारण बाजार में सब्जियों की मांग काफ कम हो गई है। जिसका सीधा असर किसानों पर पड़ रहा है।

  • 25 new cases of corona in vegetable market of Meerut, corona found in three day old child

    NewsMay 5, 2020, 9:34 PM IST

    मेरठ की सब्जी मंडी में कोरोना के 25 नए मामले, तीन दिन के बच्चे में मिला कोरोना

    मेरठ में सब्जी बाजार कोरोना का नया हॉटस्पॉट बन गया है।  जिले में कोरोना के नए 25 मामले सामने आए हैं। सब्जी बाजार में मामले आने के बाद जिला प्रशासन के हाथपैर फूल गए हैं। क्योंकि माना जा रहा है कि जिले में कोरोना के मामले बढ़ सकते हैं। क्योंकि ये बाजार में आए हैं। जहां पर हजारों की संख्या में लोगों की आवाजाही होती है।

  • Onion will continue to add tempering to inflation for another day

    NewsNov 26, 2019, 8:53 AM IST

    अभी और दिन महंगाई में तड़का लगाता रहेगा प्याज

    प्याज को लेकर पिछले कई सालों से कोई ठोस नीति नहीं बन सकी है। जब बाजार में प्याज की अच्छी कीमत होती है तो किसान ज्यादा मुनाफे के लालच में प्याज की पैदावार बढ़ा देता है। जिसके कारण घरेलू बाजार में प्याज की कीमतें घट जाती है। वहीं इसके बाद जब सरकार प्याज का निर्यात करती है तो प्याज की कीमतों में इजाफा हो जाता है। लिहाजा प्याज की बढ़ती कीमतों का असर उपभोक्ताओं पर पड़ता है। 

  • Armed in Pakistan are guarding vegetables, tomatoes become the first choice of thieves

    NewsNov 17, 2019, 6:42 PM IST

    पाकिस्तान में हथियारबंद कर रहे है सब्जियों की चौकीदारी, चोरों की पहली पसंद बने टमाटर

    पाकिस्तान में इमरान खान सरकार महंगाई को लेकर परेशान है। खासतौर से आलू,टमाटर और प्याज की कीमतें आसमान छू रही हैं। पाकिस्तान में हालत ये है कि टमाटर दुकानों से गायब हो गया। क्योंकि इसकी कीमत 300 रुपये प्रति किलोग्राम से ज्यादा हो गई हैं। जनता इसके विरोध में इमरान खान सरकार पर हमले कर रही है।

  • Pakistanis are turning red due to the price of tomatoes but not Imran

    NewsNov 13, 2019, 10:23 AM IST

    इमरान नहीं बल्कि टमाटर की कीमत देखकर पाकिस्तानी हो रहे हैं लाल

    पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक वहां पर ईद मिलाद उन नबी से पहले टमाटर की कीमत महज 160 रुपये प्रति किलोग्राम थी। लेकिन इसके बाद से देश में टमाटर की कीमत दोगुनी हो गई हैं। अब वहां पर टमाटर की कीमत 320 रुपये प्रति किलोग्राम से ज्यादा हो गई है। जिसके कारण पाकिस्तानी जनता का गुस्सा सातवें आसमान पर है। 

  • Onion extract year and now tomato red, public is suffering due to the price of vegetables

    NewsSep 26, 2019, 7:47 PM IST

    प्याज ने निकाले आंसू और अब टमाटर हुआ लाल, सब्जियों की कीमत को लेकर जनता हो रही है बेहाल

    बारिश के कारण देशभर में सब्जियों के दाम तेजी से बढ़ रहे हैं। क्योंकि गोदाम में रखी सब्जियां बारिश के कारण खराब हो रही है। जिसके कारण बाजार में सब्जियों की उपलब्धता नहीं हो पा रही है। प्याज की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं। प्याज की कीमत 90 रुपये का स्तर पार कर चुकी हैं। छोटे शहरों में प्याज की कीमत 70 रुपये के स्तर पर पहुंच चुकी हैं जबकि बड़े शहरों में 90 का स्तर को छूकर जल्द ही 100 रुपये प्रति किलोग्राम के स्तर पर पहुंचने वाली हैं। 

  • due to rain onion, ginger and coriander spoil the price of vegetables

    NewsAug 25, 2019, 10:00 AM IST

    बारिश ने लगाई सब्जियों की कीमत में आग, प्याज, अदरक व धनिया ने बिगाड़ा स्वाद

    असल में एशिया की सबसे बड़ी मंडी नासिक में बाढ़ का असर उत्तर प्रदेश समेत सभी राज्यों में देखा जा रहा है। नासिक में बाढ़ के कारण  प्याज की कीमतों में अचानक उछाल आ गया है। महाराष्ट्र और  मध्य प्रदेश से प्याज की सप्लाई पूरे देश में की जाती है। लेकिन बाढ़ के कारण गोदाम में रखा प्याज भी खराब हो गया है। जिसका सीधा असर प्याज की कीमतों में देखने को मिल रहा है।

  • Vegetables shopper were made NIA officers to catch terrorists

    NewsAug 16, 2019, 7:46 AM IST

    आतंकी को पकड़ने के लिए एनआईए के अफसर बने थे सब्जीवाले

    पश्चिम बंगाल में पांच साल पहले बम विस्फोट हुए थे और इसका आरोपी जाहिरुल शेख फरार चल रहा था। शेख देश के अन्य हिस्सों में भी आतंकी घटनाओं को अंजाम देने की तैयारी कर रहा था, लेकिन ये पिछले पांच साल से फरार था और जिसको गिरफ्तार करना जरूरी थी। लिहाजा एनआईए ने अपना जाल फैलाया और उन्हें जानकारी मिली थी की शेख इंदौर में है। एनआईए के कई अफसरों ने इस आतंकी का पता लगाने के लिए कोहिनूर कॉलोनी इलाके में ठेले पर सब्जी तक बेची। ताकि आतंकी के ठिकाने का सही पता चल सके और उन पर शक भी न हो। 

  • food inflation may cross seven percent mark due to low monsoon

    NewsJul 29, 2019, 8:19 PM IST

    मानसून करेगी आपकी जेब ढीली, महंगाई के लिए रहे तैयार

    इस बार फिर मानसून की बेरूखी आम जनता पर पढ़ सकती है। क्योंकि बारिश का असर सीधे तौर पर फसलों के उत्पादन पर पड़ने वाला है। कई राज्यों में बारिश के कारण खेतों में खड़ी फसल को नुकसान हो रहा है तो कहीं धान या अन्य मौसमी फसलों के लिए पानी नहीं मिल रहा है। जिसका सीधा असर उत्पादकता होगा। फिलहाल बाजार में बारिश के कारण सब्जियों के भाव आसमान छू रहे हैं।